scriptनहीं जा रहे गजराज, किसान परेशान, खेत से काट रहे गन्ना | elephant destroying sugarcane fields | Patrika News
नरसिंहपुर

नहीं जा रहे गजराज, किसान परेशान, खेत से काट रहे गन्ना

वन विभाग हैरान, रात में खेतों को बनाते हैं निशाना

नरसिंहपुरDec 05, 2019 / 10:32 pm

abishankar nagaich

wildlife news

wildlife news

नरसिंहपुर.बाहर से आए दो जंगली हाथियों को यहां की आवोहवा इतनी भा गई है कि वे यहां से जाना ही नहीं चाहते। दूसरी ओर वन विभाग और किसानों की नींद उड़ी हुई है। बिन बुलाए मेहमान की तरह यहां आ धमके इन गजराजों की दहशत इस कदर है कि किसान दिन में भी खेत में जाने से डर रहे हैं। परेशान किसानों ने जिला पंचायत के सीईओ को एक ज्ञापन सौंप कर उनकी फसलों को हुए नुकसान की भरपाई की मांग की है।


ज्ञापन में कहा गया है कि बचई, चीलाचौन, डांगीढाना, महमदपुर आदि के कई किसानों की फसलों को हाथियों ने चौपट कर दिया है। खेती के उपकरणों को भी भारी नुकसान पहुंचाया है। इसकी भरपाई की जाए, इसके अलावा रात की बजाय दिन में 10 घंटे बिजली दी जाए । किसानों ने मांग की है कि बचई सुगर मिल द्वारा उनके हार्वेस्टर से खेतों का गन्ना कटवा दिया जाए ताकि हाथियों का ठिकाना मिट जाने से वे यहां से चले जाएं।


दूसरी ओर वन विभाग के एसडीओ डीके श्रीवास्तव ने बताया है कि हाथियों को यहां से भगाने के अभी तक केेे सारे प्रयास विफल हो चुके हैं। हाथी रात में खेतों में आ जाते हैं और दिन में जंगल की ओर चले जाते हैं। उनकी लोकेशन टोल प्लाजा के पास के जंगल की है।

Home / Narsinghpur / नहीं जा रहे गजराज, किसान परेशान, खेत से काट रहे गन्ना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो