scriptफालोअप- सुरेंद्र राय मर्डर केस-कांग्रेस नेता सुरेंद्र को मारी थीं ३७५ एमएम की तीन गोलियां | Fallow-Surendra Rai Murder Case- Congress leader Surendra was killed i | Patrika News
नरसिंहपुर

फालोअप- सुरेंद्र राय मर्डर केस-कांग्रेस नेता सुरेंद्र को मारी थीं ३७५ एमएम की तीन गोलियां

आरोपी के घर पर था हथियारों का जखीरा ४९ जिंदा, १७३ खाली खोका,एक एयरगन, एक ३१५ बोर का देशी कट्टा, दो लायसेंसी बंदूकें जब्त

नरसिंहपुरFeb 19, 2019 / 02:05 pm

ajay khare

crime

बैंक मित्र को पिस्टल से सटाकर 67 हजार रुपये लूटे

गोटेगांव। कांग्रेस नेता सुरेंद्र राय को ३७५ एमएम की तीन गोलियां मारी गई थीं जिसमें दो बाईं ओर कांखरी में और एक सीने में लगी थी जिससे उनकी मौत हो गई थी। पीएम रिपोर्ट मेंं इस बात का खुलासा हुआ है। वहीं दूसरी ओर घटना के ५ दिन बाद भी पुलिस अभी तक दूसरे आरोपी को गिरफ्तार नहीं कर सकी है जिससे पुलिस की कार्यप्रणाली पर प्रश्नचिन्ह लग रहे हैं। पुलिस पर आरोपियों को बचाने के आरोप लग रहे हैं।
जबलपुर के मेडिकल कालेज में हुए पोस्टमार्टम के बाद यह स्पष्ट हुआ है कि सुरेन्द्र राय को दो गोली बाएं हाथ की कांखरी में और एक गोली सीने मे लगने के कारण उनकी मौत मौके पर हो गई थी मगर सरकारी अस्पताल के डाक्टर ने उनको जबलपुर रेफर कर दिया था ताकि गोटेगांव अस्पताल में तनाव की स्थिति निर्मित न हो सके। घटना में गंभीर घायल उमरिया गांव निवासी कमलेश उर्फ गोठल पाठक को एक गोली कंधे में लगी थी जिनका इलाज जबलपुर में चल रहा है। उन्होंने अपने बयान में पुलिस को बताया है कि किसने सुरेन्द्र राय को गोली मारी और किसने उसे गोली मारी। कमलेश ने अपने बयान में दो लोगों द्वारा गोली चलाने की बात कही है।
दो बंदूकें एक कट्टा जब्त
पुलिस थाना ठेमी के टीआई एके दाहिया ने इस मामले में गिरफ्तार आरोपी अजयसिंह परिहार को तीन दिन के पुलिस रिमांड पर लेकर वारदात से संबंधित सामग्री बरामद करने की कार्रवाई की। अजय ङ्क्षसह परिहार से एक एयरगन, एक ३१५ बोर का देशी कट्टा, दो लायसेंसी बंदूक जब्त की गई हैं। इसके घर की तलाशी लेने पर ४९ जिंदा कारतूस मिले। जिनमें से १३ कारतूस १२ बोर बंदूक के हैं और ३६ कारतूस विभिन्न रायफल में इस्तेमाल होने वाले जिंदा कारतूस हैं। १२० खाली कारतूस १२ बोर बंदूक के एवं ५३ खाली कारतूस खोके विभिन्न रायफलों मे इस्तमाल करने वाले बरामद किए हैं। एक खाली मैगजीन जब्त की गई हे। इसके अलावा आरोपी की एक कार एमपी २० सीए ७५११ भी जब् की गई है जिससे आरोपी घटना के बाद भागने का प्रयास कर रहा था।
दूसरे आरोपी को गिरफ्तार न करने से आरोपों के घेरे में पुलिस
घटना के ५ दिन बाद भी दूसरे आरोपी ठा. विक्रमङ्क्षसह परिहार की गिरफ्तारी न होने से पुलिस पर सवाल उठ रहे हैं। पुलिस पर कई तरह के आरोप लग रहे हैं। आरोप यह भी है कि राजनीतिक संरक्षण की वजह से आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया जा रहा है।
आरोपी की बहनों ने मांगी एफआईआर की कॉपी
हत्याकांड के बाद एक आरोपी के परिवार सहित फरार होने और दूसरे के गिरफ्तार होने के बाद से उनके घर पर ताला डल गया था। अब आरोपियों की बहनों ने यहां डेरा डाल लिया है। पुलिस के बताए अनुसार बहनें मामले की एफआईआर की कॉपी मांगने थाने पहुंची थीं पर पुलिस ने देने से इनकार कर दिया जिस पर आरोपी की बहनों ने पुलिस से काफी जद्दोजहद की।
—————————-

Home / Narsinghpur / फालोअप- सुरेंद्र राय मर्डर केस-कांग्रेस नेता सुरेंद्र को मारी थीं ३७५ एमएम की तीन गोलियां

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो