scriptजल्द प्लेटफॉर्म नम्बर दो के बाहर तक बनेगा फुटओवर ब्रिज | Footover bridge will soon be built out of platform number two | Patrika News
नरसिंहपुर

जल्द प्लेटफॉर्म नम्बर दो के बाहर तक बनेगा फुटओवर ब्रिज

लोगों को मिलेगी चक्कर लगाने से मुक्ति नगर पालिका अध्यक्ष ने लिखा था रेलवे को पत्र

नरसिंहपुरDec 28, 2018 / 06:57 pm

ajay khare

Railway

Railway

गाडरवारा। बीते कुछ माह पूर्व प्लेटफार्म नंबर दो के बाजू में एनटीपीसी द्वारा कोयला डालने से प्लेटफॉर्म को बाहर की तरफ से ऊंची टीनों से ढंक दिया गया है। जिससे प्लेटफ ार्म के उस तरफ के लोग शहर आने के लिए स्टेशन के बजाय एक दो किलोमीटर लंबा चक्कर लगाकर आ रहे थे। वहीं चीचली की ओर से आने वाले यात्री भी स्टेशन आने में चक्कर लगा रहे थे। इस समस्या को लेकर स्थानीय नगर पालिका अध्यक्ष अनीता जायसवाल ने बीते दिनों मंडल रेल प्रबंधक जबलपुर को पत्र लिखा था। लेकिन अब इस समस्या से निजात मिलती दिख रही है।
यह आया नपाध्यक्ष के पत्र का जबाब
नपाध्यक्ष के पत्र का मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय वाणिज्य विभाग जबलपुर से उत्तर प्राप्त हुआ है। 20 दिसंबर 2018 के पत्र क्रमांक जबल/वा/124/ पीडी/ 25-1-18 के माध्यम से पश्चिम मध्य रेलवे के मंडल वाणिज्य प्रबंधक जबलपुर मनोज कुमार गुप्ता ने गाडरवारा रेलवे स्टेशन पर फुट ओवरब्रिज बनाने के संबंध में उल्लेख करते हुए बताया है कि उपरोक्त विषय के संबंध में लेख है कि गाडरवारा रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म दो पर रेलवे की साइडिंग होने से कोई रास्ता सीधे स्टेशन के लिए नहीं था। स्थानीय लोगों द्वारा यह अनाधिकृत रूप से उपयोग किया जा रहा था। एनटीपीसी द्वारा वर्तमान में प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के निर्देशों को ध्यान में रखते हुए जो कि रेलवे में भी बाध्यकारी है, वहां पर टीन शेड लगा कर पार्टीशन किया है। जिससे कोयले के बारीक कण वातावरण में न पड़ें। इससे रास्ता बंद हो गया है, यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए ओवर ब्रिज को प्लेटफार्म नंबर दो के बाहर तक विस्तारित किया जा रहा है। जिसे यथाशीघ्र पूर्ण कर लिया जाएगा, कार्य पूर्ण होने तक सकारात्मक सहयोग अपेक्षित है।
प्लेटफार्म के उस तरफ लोगों को हो रही थी दिक्कत
प्लेटफार्म क्रमांक दो के पास बाहर एक कालोनी बसी हुई है, वहीं इमलिया, चीचली समेत आसपास के गांवों के लोग प्लेटफार्म दो से होकर ही स्टेशन एवं शहर आते हैं। इसके अलावा रोजाना बड़ी संख्या में स्कूली बच्चे भी स्टेशन होकर आते हैं। लेकिन जब से एनटीपीसी ने रास्ता बंद किया है। सबको आने जाने में परेशानी हो रही है। नगर के विस्तार को देखते हुए फुटओवर ब्रिज दोनों प्लेटफार्मों से बाहर तक बनाए जाने की दरकार देखी जा रही थी। जिस पर नपा ने रेलवे को पत्र लिखा था। हालांकि प्लेटफार्म दो से कोई अधिकृत रास्ता नही था। लेकिन गौरतलब रहे जब से रेलवे स्टेशन बना है तब से ही दूसरी ओर के लोग यहीं से आते जाते रहे हैं। अंतत: रेलवे ने लोगों की परेशानियों को समझ कर फुटओवर ब्रिज के विस्तार जो निर्णय लिया है। उससे निश्चित रूप से लोगों को चक्कर लगाने से निजात एवं सुविधा मिलेगी।

Home / Narsinghpur / जल्द प्लेटफॉर्म नम्बर दो के बाहर तक बनेगा फुटओवर ब्रिज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो