scriptcovid-19 : तीन दिन में मिले कोरोना पॉजिटिव से उड़ी प्रशासन की नींद | Kovid-19, Tendukheda, Gotegaon, Narsinghpur, Salichouka, Face Mask, So | Patrika News
नरसिंहपुर

covid-19 : तीन दिन में मिले कोरोना पॉजिटिव से उड़ी प्रशासन की नींद

सरकारी गाईलाइन का पालने कराने में दिखाई सख्ती

नरसिंहपुरJul 18, 2020 / 11:56 pm

Sanjay Tiwari

कोविड-19 : यहां तीन दिन में मिले 47 कोरोना पॉजिटिव

कोविड-19 : यहां तीन दिन में मिले 47 कोरोना पॉजिटिव

नरसिंहपुर। जिले में कोरोना का ग्राफ पिछले तीन दिनों में तेजी से बढ़ा है। गुरुवार को 16 शुक्रवार को 18 और शनिवार को 13 मरीज कोरोना संक्रमित पाए गए। तीन दिन में बड़ी तेजी से बढ़ी कोरोना मरीजों की संख्या ने प्रशासन की नींद उड़ा दी है वहीं बिना मास्क और सोशल डिस्टेंस के घूमने वालों और कोरोना संक्रमण से बचाव की एहतियात न बरतने वालों को भी यह इशारा किया है कि अब लापरवाही की तो संकट में आ सकते हैं। शनिवार को दोपहर में प्राप्त हुई रिपोर्ट में तेंदूखेड़ा निवासी एक व्यक्ति को संक्रमित पाया गया जबकि शाम को प्राप्त हुई 132 लोगों की जांच रिपोर्ट में 120 लोग निगेटिव व 12 लोग कोरोना पॉजीटिव पाए गए। इस तरह अब तक कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 90 हो गई है, जबकि एक्टिव केस 56 है। इन सभी मरीजों को कोविड केयर सेंटर में भर्ती कराया जा रहा है। इसके अलावा इनके संपर्क में आए लोगों की जानकारी जुटाई जा रही है ताकि उनके सेंपल लेकर कोरोना टेस्ट किया जा सके।

तेंदूखेड़ा का वार्ड क्रमांक-7 कंटेनमेंट क्षेत्र घोषित
जिले में 23 मई को सबसे पहले तेंदूखेड़ा विकासखंड से पहला कोरोना पॉजिटिव मरीज मिला था वहां काफी समय बाद शनिवार को फिर एक कोरोना पॉजिटिव मरीज पाया गया। नगर के वार्ड क्र 07 में एक व्यक्ति की कोरोना पॉजिटिव की रिपोर्ट आते ही संपूर्ण क्षेत्र को कंनटमेंट क्षेत्र घोषित करते हुए सुरक्षा व्यवस्था की गई है। पीडि़त को कोविड केयर सेंटर में भर्ती कराया है और मरीज के संपर्क में आये लोगों की जानकारी जुटाई जा रही है। जानकारी के अनुसार उक्त पीडि़त 4 दिन पूर्व ही दमोह जिले से वापस लौटा था। उसमें सर्दी जुकाम के साथ कुछ लक्षण देखने को मिल रहे थे। उसे तत्काल सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में जाकर सेंपिंलिंग कराई गई थी। गाडरवारा में ट्रूनाट मशीन से की गई जांच में उसके पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई। कंटेनमेंट क्षेत्र में सेनेटाइजर का छिडक़ाव किया गया है।

तेरहवीं में एकत्र हुए 400 लोग, प्रशासन ने की कार्रवाई
तेंदूखेड़ा के ग्राम हीरापुर में तेरहवीं करा रहे एक परिवार पर भारतीय दंड विधान की धाराओं के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है। थाना प्रभारी राजेंद्र सिंह बागरी ने बताया कि ग्राम हीरापुर निवासी काशीराम पिता दानी प्रसाद पाली अपने घर पर लगभग 400 लोगों को एकत्रित कर तेरहवीं का भोज कराते हुए गाइड लाईन का उल्लंघन कर रहे थे। आरोपी के खिलाफ धारा 188, 269, 270, भारतीय दंड विधान की धारा के तहत एवं धारा 51 आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 के तहत प्रकरण दर्ज कर आवश्यक कार्रवाई की जा रही है।

Home / Narsinghpur / covid-19 : तीन दिन में मिले कोरोना पॉजिटिव से उड़ी प्रशासन की नींद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो