scriptलोकसभा चुनाव 2019: इनके हाथों में होगी इस बार केन्द्र में सत्ता दिलाने की चाबी | #Lok Sabha Elections 2019: Youth will write fate of government | Patrika News
नरसिंहपुर

लोकसभा चुनाव 2019: इनके हाथों में होगी इस बार केन्द्र में सत्ता दिलाने की चाबी

ये करेंगे वोट, तो पार्टियों की लिखेगी तकदीर

नरसिंहपुरApr 15, 2019 / 06:41 pm

sudhir shrivas

इनके हाथों में होगी इस बार केन्द्र में सत्ता दिलाने की चाबी

new voter

नरसिंहपुर.सालीचौका। केन्द्र में किसकी होगी सरकार और कौन करेगा देश पर राज, इसका पता तो 23 मई को ही चल पाएगा, पर इस पर सत्ता पर कौन बैठेगा इसका फैसला करने के लिए देश में एक पूरी फौज तैयार है। इनका मतदान ही इस बार देश की दशा और दिशा तय करेगा। और ये फौज है देश में पहली बार वोट देने जा रहे युवाओं की। पहली वार वोट देने को लेकर ये उत्साहित भी हैं और तैयार भी।
नगर परिषद क्षेत्र के मोहपा में विगत दिवस मतदाता जागरुकता अभियान के जिला दिव्यांग आइकॉन उदय दिवेदी ने जन जागरूकता के तहत नव युवा मतदातओं को मतदान के लिए प्रेरित किया। नवमतदाताओं को जागरूक करने के साथ ही नए मतदाता को पुष्पगुच्छ द्वारा सम्मानित किया गया। दिव्यांग आईकॉन उदय द्विवेदी ने इस अवसर पर पोलिंग बूथों के सर्व सुख सुविधा युक्त होने की बात कही। साथ ही मतदाताओं को मतदान अवश्य करने की अपील की। उन्होंने कहा नव मतदाता राष्ट्र के नव निर्माण के लिए अपने पहली बार का मतदान जरूर करें। 18 वर्ष के सभी मतदाता पोलिंग बूथ में जाकर मतदान जरूर करें और कोई भी मतदाता छूट न जाए शत-प्रतिशत मतदान हो यह बात भी रखी गई। इस मौके पर सभी लोगों ने उनकी बात का बढ़.चढकऱ समर्थन किया। वहीं नए मतदाता जोश में थे, उन्होंने शपथ ली और मतदान करने का वादा निभाने का संकल्प जताया। सभी युवा मतदाताओ ने निर्वाचन आईकॉन के इस प्रयास का समर्थन किया और बूथों पर सुविधाओं के बढऩे पर भी खुशी जताई। सभी ने बढ़.चढकऱ जागरूकता अभियान में भाग लिया तथा अन्य लोगों को भी जागरूक बनाने का संकल्प किया। इस अवसर पर देवेन्द्र पटेल, योगेन्द्र सिंह, हरिशंकर ठाकुर, प्रसुमन पटेल, बीएलओ छोटीबाई एवं कपिल श्रीवास, रामबाबू गूजर, टीकाराम, जमना बाई, संजय यादव सहित अनेक लोग उपस्थित थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो