script…तो इस बार नहीं लगेगा ये ऐतिहासिक मेला | Makarsar Sankranti fair of Narsinghpur will not be held due to Corona | Patrika News
नरसिंहपुर

…तो इस बार नहीं लगेगा ये ऐतिहासिक मेला

-आपदा प्रबंधन समिति का फैसला

नरसिंहपुरDec 08, 2020 / 05:45 pm

Ajay Chaturvedi

नरसिंहपुर का ऐतिहासिक मकर संक्रांति मेला (फाइल फोटो)

नरसिंहपुर का ऐतिहासिक मकर संक्रांति मेला (फाइल फोटो)

नरसिंहपुर. पिछले करीब नौ महीने से जिस तरह से सारे पर्व त्योहार पर कोरोना का ग्रहण लगा है वो बदस्तूर जारी है। अब नर्मदा के रेतघाट बरमान में लगने वाला ऐतिहासिक मकर संक्रांति मेला भी इस बार नहीं लगेगा। यह ऐलान आपदा प्रबंधन समिति ने किया है।
आपदा प्रबंधन समिति ने निर्णय लिया है कि मेला स्थल पर न तो मनोरंजन के कार्यक्रम होंगे और न ही झूले, दुकानें लगेंगी। मेला स्थल पर सुरक्षा की दृष्टि से जिला प्रशासन द्वारा सभी आवश्यक तैयारियां जरुर की जाएंगी। लोक निर्माण विभाग के कार्यपालन यंत्री को भी निर्देश दिए गए हैं कि वह रेतघाट मेला स्थल पर नव निर्मित पुल के पहुंच मार्ग को मकर संक्रांति के पूर्व पूर्ण कराएं।
कलेक्ट्रेट में हुई जिला आपदा प्रबंधन समिति की बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि पूर्व वर्षो की तरह जनवरी में होने वाले बरमान मेले का आयोजन नहीं होगा।

बैठक में दोनों सांसदों के अलावा विधायक जालम सिंह पटेल, कलेक्टर वेदप्रकाश, पुलिस अधीक्षक अजय सिंह, भाजपा जिला अध्यक्ष अभिलाष मिश्रा आदि मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो