scriptसांसद कैलाश सोनी ने की शासन से बात अब 9 की जगह 17 क्विंटल खरीदी जाएगी धान | MP Kailash Soni spoke to the government, now 17 quintals of rice will | Patrika News
नरसिंहपुर

सांसद कैलाश सोनी ने की शासन से बात अब 9 की जगह 17 क्विंटल खरीदी जाएगी धान

जिले में सरकारी एजेंसी द्वारा समर्थन मूल्य पर धान खरीदी की सीमा बढ़ा दी गई है। राज्यसभा सांसद कैलाश सोनी द्वारा इस संबंध में प्रदेश के कृषि मंत्री कमल पटेल और खाद्य मंत्री से चर्चा के बाद शासन ने 17 क्विंटल प्रति एकड़ के मान से समर्थन मूल्य पर धान खरीदने का आदेश जारी कर दिया है।

नरसिंहपुरNov 27, 2020 / 10:39 pm

ajay khare

elktion.jpeg

kailash soni sansad

नरसिंहपुर. जिले में सरकारी एजेंसी द्वारा समर्थन मूल्य पर धान खरीदी की सीमा बढ़ा दी गई है। राज्यसभा सांसद कैलाश सोनी द्वारा इस संबंध में प्रदेश के कृषि मंत्री कमल पटेल और खाद्य मंत्री से चर्चा के बाद शासन ने 17 क्विंटल प्रति एकड़ के मान से समर्थन मूल्य पर धान खरीदने का आदेश जारी कर दिया है। अब धान खरीदी की सीमा प्रति एकड़ 9 क्विंटल से बढ़ाकर 17 क्विंटल कर दी गई है। नए आदेश के तहत अब प्रति एकड़ 17 क्विंटल और प्रति हेक्टेयर 40 क्विंटल धान समर्थन मूल्य पर खरीदी जाएगी। गौरतलब है कि राज्य सभा सांसद सोनी ने इस संबंध में दो बार प्रदेश शासन के मंत्रियों से बात की जिसके बाद किसानों को यह राहत मिली है। गौरतलब है कि पहले ९ क्विंटल धान खरीदने से किसान काफी परेशान और नाखुश थे। सांसद सोनी ने किसानों की समस्या को ध्यान में रखते हुए लगातार शासन से बात की और अंतत: उनकी मेहनत रंग लाई। सांसद सोनी की वजह से जिले के हजारों किसानों को बड़ा लाभ होगा।

Home / Narsinghpur / सांसद कैलाश सोनी ने की शासन से बात अब 9 की जगह 17 क्विंटल खरीदी जाएगी धान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो