script21 दृष्टिहीन दिव्यांगों को सांसद सोनी और राव ने प्रदान की स्मार्ट स्टिक | MPs Soni and Rao provided smart sticks to 21 visually challenged perso | Patrika News
नरसिंहपुर

21 दृष्टिहीन दिव्यांगों को सांसद सोनी और राव ने प्रदान की स्मार्ट स्टिक

रविवार को करेली के दीनदयाल भवन में राज्यसभा सांसद कैलाश सोनी ने और लोलरी में सांसद राव उदयप्रताप सिंह ने अपने कार्यालय में दृष्टिहीन दिव्यांगों को स्मार्ट स्टिक प्रदान कीं।

नरसिंहपुरSep 12, 2021 / 08:52 pm

ajay khare

13_nsp_50.jpg

narsinghpur

नरसिंहपुर. रविवार को करेली के दीनदयाल भवन में राज्यसभा सांसद कैलाश सोनी ने और लोलरी में सांसद राव उदयप्रताप सिंह ने अपने कार्यालय में दृष्टिहीन दिव्यांगों को स्मार्ट स्टिक प्रदान कीं। करेली में ११ और लोलरी में १० हितग्राहियों को स्मार्ट स्टिक प्रदान की गर्इं। दीनदयाल भवन करेली में राज्यसभा सांसद कैलाश सोनी ने जनपद शिक्षा केंद्र करेली के 11 दृष्टिहीन दिव्यांग बच्चों को स्मार्ट स्टिक छड़ी भेंट कीं । इस अवसर सांसद सोनी ने कहा कि सरकार और समाज दिव्यांगजनों के साथ है। क्षेत्र में दिव्यांगजनों का बड़ा कैम्प आयोजित किया जाएगा। हम लगातार बैटरी चलित साइकिल का वितरण कर रहे हैं। सांसद कार्यालय राजमार्ग में सांसद उदय प्रताप सिंह ने जनपद शिक्षा केंद्र चावरपाठा के 10 दृष्टिहीन दिव्यांग बच्चों को स्मार्ट स्टिक छड़ी भेंट की। सभी बच्चों को सांसद द्वारा एक- एक हजार की राशि भी भेंट की गई। इस अवसर पर कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सांसद राव ने कहा कि दिव्यांगजन समाज के अभिन्न अंग हंै। हम सभी उनके साथ हमकदम हैं। केंद्र व राज्य सरकार दिव्यांग जनों के लिए अनेक कल्याणकारी योजनाएं संचालित कर रही है। सभी दिव्यांगजन समाज की मुख्यधारा से जुडं़े इस हेतु समय-समय पर उन्हें स्कूटी एवं आवश्यक सहायता उपलब्ध कराई जाती हैं। कार्यक्रम में दृष्टिबाधितों के लिए उल्लेखनीय सेवाएं देने के लिए सांसद द्वारा डॉ रामनरेश पटेल का सम्मान पत्र, साल, श्रीफ ल से सम्मान किया गया।
—————————–

Home / Narsinghpur / 21 दृष्टिहीन दिव्यांगों को सांसद सोनी और राव ने प्रदान की स्मार्ट स्टिक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो