script#पत्रिका खबर का असर – ढलानदार सड़क पर चारों ओर खुदे गड्ढों की नर्मदा जलावर्धन ठेकेदार ने कराई मरम्मत | Narmada water-conduction contractor's repair works around the sloping | Patrika News
नरसिंहपुर

#पत्रिका खबर का असर – ढलानदार सड़क पर चारों ओर खुदे गड्ढों की नर्मदा जलावर्धन ठेकेदार ने कराई मरम्मत

महीनों से मुसीबत झेल रहे थे लोग, अब सड़क सुधरने से मिलेगी राहत

नरसिंहपुरApr 03, 2019 / 01:48 pm

ajay khare

Jalawardhan

Jalawardhan

गाडरवारा। आखिरकार महीनों से परेशानी झेल रहे लोगों को समस्या से निजात मिलने की उम्मीद जगी है। स्थानीय अलका टाकीज रोड से अस्पताल, विजय कॉलोनी की ओर जाने वाले मुख्य मार्ग पर चौराहे पर चारों ओर नर्मदा जलावर्धन योजना के पाइप लाईन विस्तार की खुदाई से कबाड़ा सड़क का सोमवार से मरम्मत कार्य आरंभ कर दिया गया। काम कर रहे मजदूरों ने बताया कि यहां आरसीसी से गडढों की फिलिंग कर रोड को दोबारा पहले जैसा समतल किया जाएगा। हालांकि दिन में निर्माण कार्य के चलते आने जाने में स्कूली बच्चों एवं लोगों को परेशानी भी हुई।
उल्लेखनीय है कि इस जगह आसपास अनेक अशासकीय स्कूल, निजी क्लीनिक, टाकीज, पास ही अस्पताल एवं बाजार जाने का मार्ग होने से यह अत्यंत व्यस्त सड़क है। जिससे स्कूली बच्चे, उनके पालक, नगरवासी, राहगीर गुजरते हैं। सड़क में लोकमत स्कूल के पास चारों दिशाओं में पाइप लाईन ले जाने हेतु ऐसे खुदाई की थी कि मानो भारत पाक बार्डर किनारे भारी बमबारी से सड़क तबाह हुई हो। सड़क खोदने के बाद गडढे केवल मिटटी से भरे गए थे। जिनकी मिटटी पानी बरसने पर बह चुकी थी एवं गहरे नाली नुमा गडढे बन गए थे। जिनमें वाहन का पहिया आने पर गिरना लगभग तय बना हुआ था। लोगों की परेशानी के चलते पत्रिका ने सामाजिक सरोकार के भाव से 28 मार्च के अंक में सीमेंट सड़क का कुछ यूं किया कबाड़ा, नजर आ रहा बार्डर का नजारा,, शीर्षक से प्रमुखता से खबर का प्रकाशन किया था। इसके बाद नपा के जन प्रतिनिधियों, अधिकारियों ने खबर पर संज्ञान लेते हुए उक्त स्थान पर सुधार कार्य के आदेश दिए। जिस पर ठेकेदार द्वारा सोमवार को पहले गडढों की मिटटी निक ाली गई फिर गडढों को सीमेंट कांक्रीट के मसाले से भरने का काम आरंभ हो गया है। मौके पर पानी का टेंकर, मिक्सर मशीन, सीमेंट, रेत गिटटी आदि सामग्री के साथ मजदूरों से सड़क सुधार कराया जा रहा है। उक्त ढलानदार सड़क में सुधार से लोगों को आवागमन में सुविधा एवं बच्चों को सुरक्षा मिलेगी।
यहां भी दें ध्यान
इसी तर्ज पर नगर के अन्य इलाकों में भी सड़कें खुदी पड़ी हैं। पाइप डालने के बाद गडढे केवल मिटटी से औपचारिक रूप से भरे गए हैं। बानगी के लिए टेलीफोन एक्सचेंज के आगे गणेश कॉलोनी में तिराहे पर भी ऐसे ही सड़क में गडढे हैं। पलोटनगंज एवं अन्य जगह भी इसी प्रकार सड़क के गडढे राहगीरों की मुश्किल बढ़ा रहे हैं।

Home / Narsinghpur / #पत्रिका खबर का असर – ढलानदार सड़क पर चारों ओर खुदे गड्ढों की नर्मदा जलावर्धन ठेकेदार ने कराई मरम्मत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो