scriptयहां किया प्रकृति ने चमत्कार, चार फीट गड्ढे में फूट पड़ी पानी की धार | Nature did wonders here | Patrika News
नरसिंहपुर

यहां किया प्रकृति ने चमत्कार, चार फीट गड्ढे में फूट पड़ी पानी की धार

सालीचौका के अमाड़ा ग्राम में सिद्धबाबा मढिय़ा के पास हुआ चमत्कार, लोगों का जुट रहा हुजूम, चमत्कार मान रहे लोग, रोज होते हैं भजन कीर्तन

नरसिंहपुरMay 16, 2019 / 07:52 pm

narendra shrivastava

Nature did wonders here

Nature did wonders here

सालीचौका। जहां गर्मी की मार से इन दिनों 100 फीट गहरे कुएं सूखे पड़े हुए हैं। इलाके के सभी जल के स्रोत सूख चुके हैं। ऐसे में महज चार पांच फीट खोदने पर जल की धार फूट पडऩे पर लोग इसे चमत्कार मान रहे हैं तो कुछ इसे शोध का विषय बता रहे हैं। सालीचौका के अमाड़ा ग्राम में सिद्धबाबा मढिय़ा के पास बीते दिनों जेसीबी मशीन से तीन चार फीट का गड्ढा खोदते ही पानी निकल पड़ा था। कई दिन बीतने के बाद उस कुंंड में अब भी पानी बरकरार है। जिस की चर्चा है। बीते दिनों जब यहां के किसान कैलाश लोधी ने पानी की समस्या से निजात पाने के लिए बोरवेल निर्माण के लिए एक गड्डा खोदा तो महज पांच फीट में ही जल की धार फूट पड़ी। जैसे ही यह खबर इलाके के लोगों के कानों तक पहुंची चर्चा चारों ओर होने लगी और अब आलम यह है कि गड्ढे के आसपास भजन कीर्तन पूजा पाठ का दौर भी शुरू हो चला है। लोग दूर दूर से आकर इस जल को बोतलों में भरकर ले जा रहे हैं। अब यहां का नजारा कुछ ऐसा हो गया है कि रोजाना भजन कीर्तन रामायण पाठ महिलाओं द्वारा गीत संगीत का दौर हर रोज देखने को मिल रहा है। वैसे भी यहां जिन हालात में पानी निकला किसी आश्चर्य से कम नहीं। लेकिन विज्ञान के तराजू पर तौल कर कुछ लोग इसे शोध का विषय भी मान रहे हैं।

इनका कहना
इस जगह की जांच जरूर कराई जाएगी। ताकि पता चले वास्तविकता क्या है। इस गड्ढे में पानी स्थाई रूप से बना हुआ है। जल संरक्षण के लिए भूजल विशेषज्ञ से जांच कराकर इसके संरक्षण की भी व्यवस्था की जाएगी।
विनोद साहू, नायब तहसीलदार

Home / Narsinghpur / यहां किया प्रकृति ने चमत्कार, चार फीट गड्ढे में फूट पड़ी पानी की धार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो