scriptजनसमस्या दूर करने को स्मार्ट कलेक्ट की स्मार्ट योजना, जानें विस्तार से… | Noble initiative of Collector Narsinghpur Rohit Singh to remove basic problems | Patrika News
नरसिंहपुर

जनसमस्या दूर करने को स्मार्ट कलेक्ट की स्मार्ट योजना, जानें विस्तार से…

-कलेक्टर ने शुरू किया जनकल्याण व सुराज अभियान

नरसिंहपुरSep 26, 2021 / 02:06 pm

Ajay Chaturvedi

कलेक्टर नरसिंहपुर रोहित सिंह

कलेक्टर नरसिंहपुर रोहित सिंह

नरसिंहपुर. जिले को साफ-सुथरा और सुंदर बनाने की पहल शुरू की गई है। इसके तहत क्षतिग्रस्त सड़कों को दुरुस्त करने और साफ-सफाई कायम करने का प्रयास होगा। नवोदित कलक्टर रोहित सिंह ने खुद ये पहल की है। इसके लिए उन्होने जनसहयोग की अपील भी की है। इस पहल का नाम “सेंड द पिक कैंपेन” नाम रखा गया है।
कलेक्टर सिंह ने आमजन से अपील की है कि जिस किसी के घर के आसपास की सड़क टूटी-फूटी हो, जहां कहीं भी गंदगी हो उसकी फोटो सोशल मीडिया के जरिए भेजें ताकि उन खामियों को तत्काल दूर किया जा सक। उन्होंने कहा है कि ऐसे फोटोग्राफ सोशल मीडिया पर अपलोड करते वक्त स्थान का जिक्र जरूर किया जाए साथ ही उन्हें टैग भी किया जाए। ऐसी फोटो मिलते ही प्रशासन की विशेष टीम संबंधित जगह की समस्या दूर करेगी।
ये भी पढें- दो साल में उखड़ गई PMGSY की ये सड़क

कलेक्टर सिंह ने बताया कि प्रदेश के साथ- साथ जिले में भी सात अक्टूबर तक जनकल्याण और सुराज अभियान चलाया जा रहा है। इसके तहत फील्ड विजिट के दौरान उन्हें आमजन और सोशल मीडिया से जुड़े जिले के नागरिकों के माध्यम से खराब सड़क, गंदगी जैसी दुर्व्यवस्था की जानकारी मिली थी। लोगों ने उन्हें सोशल मीडिया (फेसबुक व ट्विटर) पर क्षतिग्रस्त सड़क आदि के फोटो भेजे थे। उन फोटोग्राफ्स को देखन के बाद ही ये पहल की जा रही है।
सिंह ने जिले के नागरिकों से आग्रह किया है कि अगर आपको जिले में किसी भी प्रकार की अव्यवस्था नजर आए, मसलन, कहीं पर भी खराब रोड, गंदगी अथवा फेंका हुआ कचरा दिखता है तो इसके लिए किसी को कहीं आवेदन करने या किसी दफ्तर जाने की जरूरत नहीं है, बस उसकी फोटो खींचें और कलेक्टर नरसिंहपुर के फेसबुक पेज के मैसेज इनबाक्स पर या कलेक्टर नरसिंहपुर के ट्विटर हैंडल पर सीधे पोस्ट कर सकते हैं।
अव्यवस्था की जानकारी मिलते ही जिला प्रशासन की टीम उस समस्या को दूर करने की कोशिश में जुट जाएगी। इससे न केवल लोगों की रोजमर्रा की समस्याओं का त्वरित समाधान ही होगा, बल्कि जनता और प्रशासन के बीच की दूरी घटेगी। इस पहल से नरसिंहपुर जिले की जनता और जिला प्रशासन के बीच बढ़िया तालमेल बनेगा और हम लोगों को अच्छा प्रशासन मुहैया करा सकेंगे।

Home / Narsinghpur / जनसमस्या दूर करने को स्मार्ट कलेक्ट की स्मार्ट योजना, जानें विस्तार से…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो