अब पोलिंग बूथ की तर्ज पर कराया जायेगा कोविड 19 का वैक्सीनेशन

कोविड 19 टीकाकरण आगामी सप्ताह में पोलिंग बूथ की तर्ज पर कराया जायेगा। जिले में 5 मार्च तक कुल 15 हजार 481 लोगों का टीकाकरण किया जा चुका है।

By: ajay khare

Published: 05 Mar 2021, 11:36 PM IST

नरसिंहपुर. कोविड 19 टीकाकरण आगामी सप्ताह में पोलिंग बूथ की तर्ज पर कराया जायेगा। जिले में 5 मार्च तक कुल 15 हजार 481 लोगों का टीकाकरण किया जा चुका है। आगामी दिनों में टीकाकरण में समाजसेवी संगठनों की भी मदद ली जाएगी। इस सिलसिले में एनजीओ के साथ शुक्रवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में बैठक का आयोजन किया गया। इस अवसर पर कलेक्टर ने कहा कि कोविड 19 वैक्सीनेशन के लिए जनसामान्य को जागरूक करने में सभी एनजीओ अपनी अहम भूमिका का निर्वहन करें। बैठक में बताया गया कि कोविड 19 वैक्सीनेशन का कार्य जिला चिकित्सालय, सिविल अस्पताल, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द, प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में किया जा रहा है। आगामी सप्ताह में कोविड 19 वैक्सीनेशन का कार्य पोलिंग बूथ की तर्ज पर कराया जायेगा।कोविड 19 वैक्सीनेशन के लिए पंजीयन आरोग्य सेतु एवं कोविन पोर्टल के माध्यम से किया जा रहा है। 60 वर्ष से अधिक उम्र के बुजुर्गों और गंभीर बीमारियों से पीडि़त 45 वर्ष से 60 वर्ष तक की उम्र वालों का सूची के अनुसार टीकाकरण किया जाना है। कोविड 19 वैक्सीनेशन मंगलवार, शुक्रवार एवं रविवार को छोड़कर सभी दिवसों में किया जाएगा। बैठक में सीईओ जिला पंचायत केके भार्गव, कोविड 19 टीकाकरण अधिकारी डॉ. एआर मरावी, भारत विकास परिषद, पेंशनर्स, रोटरी क्लब, सारा, जन अभियान परिषद एवं अन्य संस्थाओं के प्रतिनिधि मौजूद थे।
बुधगांव परसवाड़ा की पीडीएस दुकान की अध्यक्ष व विक्र्रेता पर आपराधिक प्रकरण दर्ज
नरसिंहपुर. राशन की कालाबाजारी एवं हेराफेरी के रोकथाम के लिए चलाये गये अभियान के तहत गोटेगांव विकासखंड की शासकीय उचित मूल्य दुकानों की जांच की गई। इसके अंतर्गत राधे राधे स्वसहायता समूह द्वारा संचालित शासकीय उचित मूल्य दुकान बुधगांव, परसवाड़ा की जांच की गई। जांच के दौरान अनियमितता पाये जाने पर समूह की अध्यक्ष सुषमा बाई विश्वकर्मा एवं विक्रेता शिखा बाई विश्वकर्मा के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गई एवं दुकान का परोक्ष रूप से संचालन करने के लिए प्रीतम विश्वकर्मा के विरूद्ध अपराध क्रमांक 537/ 2020 धारा 420, 34 भादवि 3/ 7 आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज कर प्रीतम विश्वकर्मा को गिरफ्तार किया गया।

ajay khare
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned