scriptचार दिन में दोगुनी हुई कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या | Number of corona infected patients doubled in four days | Patrika News
नरसिंहपुर

चार दिन में दोगुनी हुई कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या

23 मई को मिला था पहला कोरोना मरीज 26 को 8 पहुंची कोरोना पॉजीटिव की संख्या

नरसिंहपुरMay 26, 2020 / 08:11 pm

ajay khare

Coronavirus Cases Rajasthan, New Corona positive cases

Coronavirus Cases Rajasthan, New Corona positive cases

नरसिंहपुर. जिले में कोरोना तेजी से पांव पसारता जा रहा है। यहां २३ मई को पहला कोरोना पॉजीटिव केस मिला था और २६ मई को ३ और पॉजीटिव मिलने के बाद जिले में अब कोरोना संक्रमित व्यक्तियों की संख्या ८ हो गई है। महज ४ दिन में इनकी संख्या ८ तक पहुंच जाने से लोग संक्रमण तेजी से फैलने की आशंका से चिंतित हो उठे हैं। २६ मई को जो और नए मरीज सामने आए हैं वे उस पहले मरीज के सीधे संपर्क में आए वे लोग हैं जो अहमदाबाद से एक गु्रप में साथ आए थे। ये सभी विकासखंड चावरपाठा की तेंदूखेड़ा तहसील के बिलथारी, ईश्वरपुर, नादिया गांव के रहने वाले हैं। पहला मरीज बिलथारी गांव का था और २६ मई को जो तीन नए मरीज सामने आए उनमें से एक महिला और एक पुरुष ईश्वरपुर और एक नादिया का रहने वाला है।
जिले में अभी तक जो ८ मरीज सामने आए हैं वे सभी बाहर से आए प्रवासी मजदूर हैं। सात गुजरात से आये हैं और एक महाराष्ट्र से आया है। ग्राम बिलथारी, ईश्वरपुर, नादिया आदि ग्रामों में गुजरात से आने वाले व्यक्तियों की संख्या 40 के आसपास है। प्रशासन का कहना है कि इन ४० व्यक्तियों के परिवार के सदस्य भी कोरोना संक्रमित हो सकते हैं। इसके अलावा बाहर से आये हुये कई अन्य व्यक्ति भी संक्रमित निकल सकते हैं। अत: संख्या बढऩा स्वाभाविक है, इसमें परिस्थिति के अलावा किसी का दोष नहीं है, चिंता इस बात की करने की है कि यह संक्रमण स्थानीय व्यक्तियों में न फैले। यदि कोरोना स्थानीय लोगों के बीच भी पैर पसारता है तो लोगों की जागरुकता और अनुशासन पर बड़ा प्रश्न चिन्ह लगेगा। बचने के उपाय बहुत आसान हैं। गौरतलब है कि जिले में प्रवासी श्रमिकों की वापसी के साथ ही यहां कोरोना संक्रमण ने दस्तक दी थी। २३ मई को पहले , 24 को दूसरे, 25 मई को एक साथ तीन लोगों की और फिर 26 मई को फिर तीन लोगों की रिपोर्ट पॉजीटिव आने के साथ ही अब यहां कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर8 हो गई है।

Home / Narsinghpur / चार दिन में दोगुनी हुई कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो