scriptभीड़भाड़ वाली सड़क पर पलट गई ओवरलोड गन्ना ट्रॉली, मचा कोहराम | Overloaded sugarcane trolley overturned on a crowded road | Patrika News
नरसिंहपुर

भीड़भाड़ वाली सड़क पर पलट गई ओवरलोड गन्ना ट्रॉली, मचा कोहराम

भीड़भाड़ वाली सड़क पर पलट गई ओवरलोड गन्ना ट्रॉली

नरसिंहपुरJan 06, 2019 / 02:59 pm

ajay khare

Overloaded sugarcane trolley overturned on a crowded road

Overloaded sugarcane trolley overturned on a crowded road

करेली। गन्ने का सीजन शुरू होते ही गन्ना परिवहन में लगे वाहनों से होने वाली दुर्घटनाएं भी शुरू हो जाती हैं। इसकी प्रमुख वजह ट्रॉलियों व ट्रकों में क्षमता से कहीं अधिक मात्रा में गन्ना भरा दिया जाता है। ज्ञात हो कि पत्रिका अखबार द्वारा ओवरलोडिंग को लेकर लगातार प्रशासन को चेताया जा रहा है। शनिवार 5 जनवरी के अंक में ही पत्रिका द्वारा गन्ने से ओवरलोड भरी ट्रॉलियों के सड़कों पर फर्राटा भरने की महत्वपूर्ण खबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया था। इसके बावजूद भी जिम्मेदार अधिकारियों के कानों में जूं तक नहीं रेंग रही। इसकी परिणीति ये हुई कि शनिवार को गन्ने की ओवरलोड भरी ट्रॉली पलटने से अनेक लोग बाल बाल बच गए।


शनिवार को करेली रेल्वे फाटक के ठीक सामने सड़क पर गन्ने की ओवरलोड भरी ट्रॉली अनियंत्रित होकर पलट गई। ज्ञात हो कि यह ट्रॉली जहां पलटी है वहां फाटक पर हमेशा सघन यातायात रहता है एवं सैंकड़ों वाहनों व राहगीरों की मौजूदगी बनी रहती है। गनीमत ये रही कि इस दुर्घटना में कोई हताहत नहीं हुआए ट्रॉली पलटते समय वहां मौजूद लोग बाल बाल बच बचेए यह दुर्घटना बड़ा रूप ले सकती थी।

विदित हो कि गन्ने के परिवहन में लगी ट्रॉलियों व करेली शुगरमिल के ट्रॉली वाले कन्टेनरों में रेडियम न लगे होने के कारण रात्रि के समय अधिक दुर्घटनाएं होती हैं। नागरिकों की मांग है कि हादसों पर लगाम लगाने के लिये प्रशासन को शुगर मिल के गन्ना कन्टेनरों एवं गन्ने की ट्रॉलियों में अभियान चलाकर रेडियम लगवाने चाहिए एवं गन्ने से ओवरलोड भरी ट्रॉलियों व अन्य वाहनों पर कार्यवाही कर रोक लगानी चाहिए।


इनका कहना है
गन्ने के परिवहन में लगे वाहनों की ओवरलोडिंग पर कार्यवाही रोक लगाई जाएगी एवं इन वाहनों में रेडियम लगवाये जाएंगे।
. एमएल चौधरी थाना प्रभारी करेली

Home / Narsinghpur / भीड़भाड़ वाली सड़क पर पलट गई ओवरलोड गन्ना ट्रॉली, मचा कोहराम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो