scriptबुराइयों पर जीत हासिल करने का मंत्र है रामचरित मानस | Ramcharit Manas is the mantra to win over evils | Patrika News
नरसिंहपुर

बुराइयों पर जीत हासिल करने का मंत्र है रामचरित मानस

रामायण में बहुत सी ऐसी बातें बताई गई हैं जो यदि हम अपने जीवन में अपना लें तो हमें सफल होने से कोई नहीं रोक सकता।

नरसिंहपुरFeb 24, 2020 / 07:56 pm

ajay khare

img-20200224-wa0009.jpg

ramayan

नरसिंहपुर. नजदीकी ग्राम मचवारा में चल रही श्रीरामकथा सत्संग के द्वारा कथा रसिक श्रोताओं को रामायण और रामचरित मानस की गूढ़ रहस्यों पर प्रवचन दिया जा रहा है जिसमें बताया गया कि भगवान राम केवल आध्यात्मिक व्यक्तित्व ही नहीं हैं। रामायण में बहुत सी ऐसी बातें बताई गई हैं जो यदि हम अपने जीवन में अपना लें तो हमें सफल होने से कोई नहीं रोक सकता। भगवान राम प्यार, दया और सकारात्मकता की प्रतिमूर्ति हैं। यदि हम इन गुणों को थोड़ा भी अपना लें तो खुशहाल और संतुष्ट जीवन जी सकते हैं। वृंदावन से पधारे कथा व्यास डॉक्टर रामकृपाल त्रिपाठी ने प्रवचनों की श्रंखला में कहा कि राजा राम ही साक्षात नारायण का स्वरूप है प्रभु से केवल हरिकृपा कृपादृष्टि ही मांगें ।समाज की बुराइयों पर जीत हासिल करने के लिए हमें रामायण की सीख को अपने व्यक्तित्व और जीवन में उतारने की आवश्यकता है। कहीं शबरी सच्ची भक्ति का पाठ पढ़ा जाती हैं, कहीं लक्ष्मण भ्रातृत्व की भावना समझा जाते हैं। रावण की गलतियां भी बहुत कुछ सिखा जाती हैं।
श्रीसिद्ध हनुमानजी का 21वां प्रतिष्ठा समारोह आज
नरसिंहपुर. स्थानीय बाबाघाट में विराजमान श्रीसिद्ध हनुमान महाराज का 21वां प्राण प्रतिष्ठा समारोह 25 फरवरी को धूमधाम से मनाया जाएगा। बाबा घाट पर श्रीसिद्ध हनुमान सेवादल मंडल द्वारा प्रात: 10 बजे से हनुमानजी महाराज का चोलावंदन, पूजन विधान एवं रुद्राभिषेक होगा। शाम 6 बजे से महाआरती व कन्याभोज भंडारा का आयोजन किया गया। इस अवसर पर महाकाल रामायण मंडल द्वारा सुंदरकांड एवं भजन.कीर्तन का आयोजन भी किया जाएगा। श्रीसिद्ध हनुमान सेवादल मंडल बाबाघाट ने सभी श्रद्धालुओं से उपस्थित होकर धर्मलाभ अर्जित करने का आग्रह किया है।

Home / Narsinghpur / बुराइयों पर जीत हासिल करने का मंत्र है रामचरित मानस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो