scriptDecision : बलात्कार के मामलों में आरोपियों की पैरवी न करें अधिवक्ता | rape cases, Advocates, court, high court, civil court, police | Patrika News
नरसिंहपुर

Decision : बलात्कार के मामलों में आरोपियों की पैरवी न करें अधिवक्ता

राजनैतिक दलों, स्वयंसेवी व सामाजिक संगठनों से जुड़ी महिलाओं ने अधिवक्ता संघ को ज्ञापन सौंपकर की मांग

नरसिंहपुरDec 14, 2019 / 11:32 pm

Sanjay Tiwari

Decision : बलात्कार के मामलों में आरोपियों की पैरवी न करें अधिवक्ता

अधिवक्ता संघ अध्यक्ष को ज्ञापन सौंपती महिलाएं।

नरसिंहपुर। जिला मुख्यालय में विभिन्न राजनैतिक दलों, स्वयंसेवी व सामाजिक संगठनों से जुड़ी महिलाओं ने बढ़ती दुष्कर्म और महिला अत्याचार की घटनाओं पर रोष प्रकट करते हुए शनिवार को जिला अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष जोगेन्द्र सिंह एवं सचिव अंकुर शर्मा को ज्ञापन सौंपकर दुष्कर्म के मामलों में अधिवक्ताओं से पैरवी न करने की मांग की।

स्थानीय डाकघर से जिला न्यायालय तक विभिन्न संगठनों की महिलाओं ने महिला ब्रिगेड के बैनर तले रैली निकाली और अधिवक्ता संघ कार्यालय में जिला अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष को एक ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में अधिवक्ताओं से मांग की गई है कि वे जिले के किसी भी स्थान पर महिला उत्पीडऩ व बलात्कार जैसे जघन्य अपराध के मामलों में आरोपियों की तरफ से पैरवी न करें साथ ही ज्ञापन में कहा गया है कि इस तरह के मामलों में बचाव पक्ष की तरफ से उपस्थित न हों एवं कोई भी वकील सरकारी वकील बनाए जाने की स्थिति को छोडकऱ इन जघन्य अपराध के आरोपियों का केस न लड़ें। वहीं महिलाओं से ज्ञापन लेते समय जिला अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष चौधरी जोगेन्द्र सिंह ने कहा कि सभी को न्याय प्राप्त करने का अधिकार है किन्तु महिलाओं ने जो अपेक्षा हम से की है इसके लिए अधिवक्ताओं को महिलाओं के आग्रह से अवगत कराया जाएगा। इस मौके पर उपस्थित अनेक अधिवक्ताओं ने कहा कि न्यायालय में किसी भी प्रकरण को निपटाने की एक प्रक्रिया होती है जिसका पालन करना हम सबकी जिम्मेदारी है। इस मौके पर संध्या कोठारी, कुसुम साहू , उजाला नारोलिया, इंदू सिंह, सरला पांडे, गीता बेदी, निशा सोनी, निशा कोठारी, अर्चना ठाकुर, मंजूलता लोधी, स्वाति जायसवाल सहित अन्य महिलाएं मौजूद रही।

Home / Narsinghpur / Decision : बलात्कार के मामलों में आरोपियों की पैरवी न करें अधिवक्ता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो