scriptपुलिस की वर्दी पहनकर करता था अपराध | Robory wearing police dress | Patrika News
नरसिंहपुर

पुलिस की वर्दी पहनकर करता था अपराध

जीआरपी ने मुखबिर की सूचना पर दबोचा, 11 मोबाइल, तीन लेपटॉप, 10 ट्रॉली बैग, तीन घड़ी समेत चार लाख से अधिक का माल बरामद

नरसिंहपुरApr 26, 2019 / 06:38 pm

narendra shrivastava

Robory wearing police dress

Robory wearing police dress

गाडरवारा। शुक्रवार को स्थानीय जीआरपी थाने में थाना प्रभारी बीपी पांडेय ने पत्रकार वार्ता आयोजित कर एक 22 वर्षीय युवक द्वारा प्रधान आरक्षक की वर्दी पहन कर ट्रेनों में चोरी का खुलासा किया। बताया गया कि आरोपी से 11 मोबाइल, तीन लेपटॉप, 10 ट्राली बैग, तीन घड़ी चार लाख से अधिक का माल बरामद किया गया है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार जीआरपी को 25 अप्रेल को मुखबिर से सूचना मिली कि एक व्यक्ति मप्र पुलिस के प्रधान आरक्षक की वर्दी पहन कर प्लेटफार्म नंबर दो पर ब्रिज के नीचे खड़ा है। स्टाफ के साथ तस्दीक करने पर वहां एक युवक मिला। आरोपी ने अपना नाम शिवम पिता देवीसिंह बडक़ुर (22) निवासी ग्राम डूमर थाना बनखेड़ी जिला होशंगाबाद बताया। उक्त युवक मप्र पुलिस के प्रधान आरक्षक 1850 रामसिंह धुर्वे की वदी पहन कर छल पूर्वक ट्रेनों में अपराध करता था। उसे थाने लेकर आने पर अपराध क्रमांक 66/19 धारा 171, 419, 420 का मामला दर्ज कर जांच में लिया।
पूछताछ में अपराध क्रमांक 248/18 धारा 380 का चोरी गया लेपटॉप आरोपी के किराए के निवास स्थान सुभाषवार्ड राजेंद्र कुर्मी के मकान से जब्त किया। ऐसे ही चोरी के 11 मोबाइल, तीन लेपटाप, तीन घड़ी एवं 10 ट्राली बैग सहित अन्य सामान जब्त किया गया। धारा 41(1-4)/379 का मामला दर्ज कर विवेचना में लिया। जीआरपी ने बताया आरोपी से कुल चार लाख एक हजार छह सौ रुपए का माल बरामद हुआ है।
जीआरपी की इस कार्रवाई में वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश पर गठित टीम के थाना प्रभारी गाडरवारा बीपी पांडेय, सउनि बीएल कोल, एलपी झारिया, वरिष्ठ आरक्षक योगेश पचौरी, आरक्षक मिहीलाल, प्रदी पटैल, विमलेश ठाकुर की अहम भूमिका रही। टीम का उत्साह, मनोबल बढ़ाने रेल पुलिस अधीक्षक ने नगद इनाम से पुरस्कृत करने की घोषणा की है।
मीडिया द्वारा पूछे जाने पर आरोपी युवक ने छह माह से अपराध करना बताया। उसने बताया कि उसे उक्त वर्दी ट्रेन में ही चोरी के दौरान मिली थी। जिसे वह टीसी से बचने के लिए पहनता था। यह भी बताया कि उसकी योजना सामान बेच कर गोवा भाग जाने की थी। लेकिन सामान नहीं बिका और इससे पहले ही पकड़ा गया।

Home / Narsinghpur / पुलिस की वर्दी पहनकर करता था अपराध

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो