scriptनशे में धुत गेटमैन के चक्कर में 45 मिनिट बंद रहा सालीचौका रेलवे गेट | Salihauka Railway Gate closed for 45 minutes in the wake of the drunke | Patrika News
नरसिंहपुर

नशे में धुत गेटमैन के चक्कर में 45 मिनिट बंद रहा सालीचौका रेलवे गेट

रक्षाबंधन पर गेट के दोनों तरफ फंसे रहे सैकड़ों राहगीर

नरसिंहपुरAug 26, 2018 / 05:20 pm

ajay khare

Railway

Railway

सालीचौका। आम जनता की नजर में अगर कोई भरोसेमंद विभाग है। तो वह है केंद्र सरकार का विभाग रेलवे । जहां पर नियम कानूनों का बड़ी ही सख्ती से पालन होता है। लेकिन अब इस विभाग से अब आम जनता का भरोसा हटता जा रहा है। हटे भी क्यों नहीं, जब सालीचौका नगर के रेलवे गेट की बात की जाए तो यहाँ पर पदस्थ गेटमैन डयूटी टाईम में आये दिन नशे ही हालत में धुत पाए जाएंगे। जिसके कारण बिना ट्रेन आए भी रेलवे गेट घंटों बंद रहते हैं। ऐसी ही घटना ऐन रक्षाबंधन के दिन रविवार को एक बार फिर दोहराई गई। जब सालीचौका रेलवे गेट क्रमांक 01 पर पदस्थ कर्मचारी बिंदु रघुवंशी नशे ही हालत में केबिन की फर्श की धूल चाट रहा था। उसकी उठकर बैठने तक की हिम्मत नहीं थी। बेहद नशे में होने से वह खड़ा भी नही हो पा रहा था। इसका खमियाजा राहगीरों को भुगतना पड़ा। बिना कारण रेल गेट बंद होने के कारण लोग करीब 45 मिनिट तक फंसे रहे। वाहन चालक दोनों तरफ से गेट खोलने के लिए जमकर हार्न बजाते रहे। लेकिन नशे की हालत में धुत कर्मचारी को इससे कोई फर्क नहीं पड़़ा। जब लोगों ने केबिन के ऊपर जाकर देखा तो वह फर्श पर औंधा लेटा हुआ था। उसे लोगों ने उठने हेतु आवाज लगाई लेकिन नशे में होने से वह उठ नहीं सका। तभी कुछ लोगों के बताए जाने पर सालीचौका थाना प्रभारी मदन मरावी ने आकर उसके ऊपर पानी डाला। लेकिन फिर भी उसे होश नहीं आया, फिर कुछ लोगो ने जाकर स्टेशन मास्टर से शिकायत की। तदोपरांत वहां से नया कर्मचारी आया, उसके बाद उसने गेट खोला। इस सारे घटनाक्रम को घटते 45 मिनिट गुजर गए।
जिम्मेदारों ने काटी कन्नी.
जब इस बारे में जीआरपी गाडरवारा को फोन पर सूचना दी गई तो जबाव मिला यह मामला आरपीएफ का है। वहीं सालीचौका पुलिस चौकी में शिकायत करना चाही तो बताया गया यह रेलवे का मामला है। लोगों का कहना है मामला कहीं का भी हो लेकिन इससे कहीं न कहीं रेलवे की सुरक्षा पर कई सवाल खड़े हो रहे है। और वहीं जिम्मेदार अपनी जिम्मेदारी लेने से कतरा रहे हैं। बहरहाल हमेशा ऐसी कोई विभागीय लापरवाही होने पर आम जनता ही सारी मुसीबतें झेलती है। जिम्मेदार अधिकारी जनता को शांत करने, दोषी पर कड़ी कार्रवाई का झूठा आश्वासन देकर मामला फाईलों में दफ्न कर अपने कर्मचारी के बचाव में कूद पड़ते हैं।
उप स्टेशन निरीक्षक वीके शर्मा से पत्रिका के सीधे सवाल
सवाल:- आज गेट क्रमांक एक 45 मिनिट बंद क्यो रहा?
जबाव:- गेटमैन बिंदुसिंह ड्यूटी बराबर नहीं कर रहा था, उसकी एब्सेन्ट लगा दिया।
सवाल:- इसका कारण क्या था सर?
जबाव:- पता नही क्या कारण था, दूसरे आदमी को गेट खोलने भेजा है (बचाव में बोले)।
सवाल:- जो दूसरा कर्मचारी गेट खोल कर आया उससे नहीं पूछा क्या कारण था?
जबाब:- वो केविन में लेटा हुआ था।
सवाल:- क्यों लेटा हुआ था?
जबाब:- पता नही क्यों लेटा था। (स्टेशन मास्टर शराबी कर्मचारी के बचाव में सवाल से बचते नजर आए)।
इनका कहना
मैंने आकर गेट खोला, वह तो शराब के नशे में धुत पड़ा हुआ है।
दूसरा गेटमैन, रेलवे स्टेशन सालीचौका

45 मिनिट से रेलवे गेट बंद था। जाकर देखा तो गेटमैन नशे की हालत में पड़ा हुआ था। उसके ऊपर पानी भी डाला ऐसा पहले भी कई बार हो चुका है।
मदन मरावी, उप थाना प्रभारी सालीचौका

Home / Narsinghpur / नशे में धुत गेटमैन के चक्कर में 45 मिनिट बंद रहा सालीचौका रेलवे गेट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो