scriptबैंकों के प्रस्तावित विलय के विरोध में की हड़ताल | Strike in protest against the proposed merger of banks | Patrika News
नरसिंहपुर

बैंकों के प्रस्तावित विलय के विरोध में की हड़ताल

नरसिंहपुर। यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन्स के आह्वान पर बैंक हड़ताल का व्यापक असर जिले में देखने मिला। बुधवार को को राष्ट्रव्यापी बैंक हड़ताल के चलते कामकाज ठप रहा। एसबीआइ मेन ब्रांच के सामने कर्मचारियों व अधिकारियों ने बैंकों के प्रस्तावित विलय के केंद्र सरकार के निर्णय को लेकर विरोध जताते हुए नारेबाजी की। बैंक की इस हड़ताल में ब्रांच मैनेजर भी शामिल रहे।

नरसिंहपुरDec 26, 2018 / 09:43 pm

ajay khare

State staff protest against staff officials

State staff protest against staff officials

नरसिंहपुर। यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन्स के आह्वान पर बैंक हड़ताल का व्यापक असर जिले में देखने मिला। बुधवार को को राष्ट्रव्यापी बैंक हड़ताल के चलते कामकाज ठप रहा। एसबीआइ मेन ब्रांच के सामने सुबह 10.30 बजे बैंक कर्मचारियों व अधिकारियों ने बैंकों के प्रस्तावित विलय के केंद्र सरकार के निर्णय को लेकर विरोध जताते हुए नारेबाजी की। बैंक की इस हड़ताल में ब्रांच मैनेजर भी शामिल रहे।
उल्लेखनीय है कि सप्ताह के दौरान लगातार बैंक बंद रहने की वजह से लोग परेशान रहे हैं। सोमवार को ही बैंकों में कामकाज हुआ इस दौरान लोगों की जमकर भीड़ रही। इसके बाद मंगलवार को क्रिसमस का अवकाश और बुधवार को हड़ताल होने की वजह से लेनदेन नहीं हुआ। अनुमान है कि लगातार बैंक बंद रहने की वजह से 25 करोड़ से अधिक का लेनदेन प्रभावित होने की बात जानकार कह रहे हैं।
यूएफबीयू के पदाधिकारियों ने मंगलवार को सोशल मीडिया व अन्य माध्यमों से संदेश देते हुए हड़ताल में आम जनता से भी समर्थन मांगा। इसके अलावा जिले के सभी बैकों के ब्रांच मैनेजर को भी इसमें शामिल होने का आग्रह किया था। संगठन के पदाधिकारियों ने बताया कि सरकार के खिलाफ बैकों के संविलियन व एनपीएफ और कर्मचारियों के अन्य मुद्दे को लेकर इसके पहले 21 दिसंबर को हड़ताल हुई थी।
बुधवार को हुई हड़ताल के दौरान स्टेट बैंक आफ इंडिया की मुख्य शाखा के समक्ष कर्मचारियों ने प्रदर्शन किया। इस मौके पर नरेन्द्र सराठे, अमित गुप्ता, रश्मि अग्रवाल, तृप्ती नेमा, शिखा चौबे, जीपी वस्त्राणे, मनीष तिवारी, बीके दुबे, अतुल पटेल, सचिन नेमा, केके दुबे, हेमराज साहू, अमित अग्रवाल, ईश्वर, भगवानदास, सचिन पांडे, आनंद बेलवंशी, अभिनव चौधरी सहित विभिन्न बैंकों का स्टाफ मौजूद रहा।
किया। इस मौके पर नरेन्द्र सराठे, अमित गुप्ता, रश्मि अग्रवाल, तृप्ती नेमा, शिखा चौबे, जीपी वस्त्राणे, मनीष तिवारी, बीके दुबे, अतुल पटेल, सचिन नेमा, केके दुबे, हेमराज साहू, अमित अग्रवाल, ईश्वर, भगवानदास, सचिन पांडे, आनंद बेलवंशी, अभिनव चौधरी सहित विभिन्न बैंकों का स्टाफ मौजूद रहा।

Home / Narsinghpur / बैंकों के प्रस्तावित विलय के विरोध में की हड़ताल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो