scriptधूल भरे रास्ते से स्कूल पहुंचते हैं विद्यार्थी | Students arrive at school dusty path | Patrika News
नरसिंहपुर

धूल भरे रास्ते से स्कूल पहुंचते हैं विद्यार्थी

बरसात में दलदल में तब्दील हो जाता है मार्ग, कीचड़ से होकर निकलते हैं छात्रावासी छात्र-छात्राएं, बारिश के पहले मार्ग को पक्का कराने अभिभावक कर रहे मांग

नरसिंहपुरFeb 12, 2018 / 06:16 pm

tarunendra chauhan

धूल भरे रास्ते से स्कूल पहुंचते हैं विद्यार्थी

student

नरसिंहपुर। गोटेगांव के जिन इलाकों में गरीब परिवारों के बच्चों को छात्रावास में रखने के बाद शिक्षा प्रदान की जा रही है। ऐसे छात्रावासों में रहने वाले बच्चों को सड़क सुविधा का लाभ तक अर्जित नहीं हो रहा है। जो बच्चे छात्रावास में रहते हंैं उनको बारिश के समय दलदल से होकर निकलना पड़ता है। गोटेगांव खेड़ा ग्राम पंचायत की सरकारी जमीन में वर्तमान समय में बालक उत्कृष्ट छात्रावास एवं बालिका छात्रावास मौजूद है। यहीं पर तीसरा आदिवासी बालक छात्रावास निर्मित करने भूमिपूजन का कार्य कर दिया गया है। इस स्थल पर तीन छात्रावास होने के बाद भी छात्रावास स्थल से गोटेगांव खेड़ा तक सड़क का निर्माण नहीं किया जा रहा है। ६०० मीटर लम्बी सड़क नहीं बनाए जाने से बारिश के मौसम में कच्ची सड़क पूरी तरह से दलदल मे तब्दील हो जाती है। इस मौसम में छात्रावास में रहने वाले बच्चों को दलदल से गुजर कर गोटेगांव के सरकारी स्कूलों मे अध्ययन करने के लिए आना पड़ता है।

संबंधित विभाग को समस्या से अवगत करा चुके हैं
ग्राम पंचायत गोटेगांव खेड़ा का कहना है कि इस संबंध मे पंचायत की ओर से क्षेत्रीय विभाग को जानकारी प्रदान कर दी गई है, उनका कहना है कि ग्राम पंचायत के पास इतनी लम्बी सीसी रोड बनाने के लिए राशि नहीं है। इसलिए शासन स्तर से सीमेंट रोड बनाने की स्वीकृति प्रदान करवाने विधायक को पत्र प्रदान किया गया है। रोड के बन जाने से छात्रावासों में रहने वाले गरीब परिवार के बच्चों को आने-जाने की सुविधा मिल जाएगी वहीं छात्रावास के पास ही विस्थापित किए गए शासकीय जगदगुरू शंकराचार्य हाईस्कूल के बच्चों को भी दिक्कतों से निजात मिल जाएगी।

बाउंड्रीवॉल बनाई सड़क बनाने नहीं ली सुध
आदिम कल्याण विभाग के पास फंड आने के बाद भी वह छात्रावास में रहने वाले बच्चो ंकी सुविधा के लिए छोटे से टुकड़े में सड़क तैयार नहीं कराई जा रही है, जबकि बालक उत्कृष्ट छात्रावास की बाउंड्रीवॉल होने के बाद भी लाखों रुपये खर्च करके नए सिरे से बाउंड्रीवॉल तैयार करवाई गई है।

Home / Narsinghpur / धूल भरे रास्ते से स्कूल पहुंचते हैं विद्यार्थी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो