हर महीने की पहली तारीख को मिलेगा वेतन

शिक्षको से वार्ता में डीईओ का वादा

By: Ajay Chaturvedi

Published: 30 Jun 2020, 04:26 PM IST

नरसिंगपुर. शिक्षकों को हर महीने की पहली तारीख को वेतन भुगता किया जाएगा। यह वादा डीईओ अरुण कुमार ने अध्यापकों से किया है। यही नहीं हड़ताल अवधि के कटे वेतन व लंबित एरियर्स का भुगतान भी जल्द होगा। इसके लिए आहरण वेतन भुगतान अधिकारी (डीडीओ) को जल्द ही दिशा निर्देश जारी हो जाएगा।

बता दें कि 11 सूत्री लंबित मांगो को लेकर अध्यापक संयुक्त मोर्चा के पदाधिकारियों ने डीईओ से वार्ता की। इस दौरान ही इन बिंदुओं पर सहमति बनी। शिक्षकों के मुताबिक डीईओ ने कहा कि अनुकंपा नियुक्ति प्राप्त अध्यापकों के राज्य शिक्षा सेवा कैडर में नियुक्ति, समयमान वेतनमान व क्रमोन्नति के संबंध में डीपीआई से मार्गदर्शन मांगा जाएगा। कोविड-19 के तहत एक से अधिक बार एक ही कर्मचारी की ड्यूटी नहीं लगाए जाने के संबंध में उन्होंने कहा कि इस बाबत एसडीएम से चर्चा कर समस्या का शीघ्र निराकरण कराया जाएगा। बातचीत के दौरान एमएड एवं एम्पलाय कोड के लिए पत्र जारी किया गया।

डीईओ से वार्ता को गए प्रतिनिधिमंडल में राज्य शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष अजीत जाट, प्रांतीय शिक्षक संघ जिलाध्यक्ष राकेश दुबे, अध्यापक संविदा शिक्षक महासंघ के जिलाध्यक्ष मनीष कटारे, शिक्षक संघ के प्रांतीय कोषाध्यक्ष नागेन्द्र त्रिपाठी, प्रदेश मीडिया प्रभारी सियाराम पटैल, कार्यकारी जिलाध्यक्ष प्रमेन्द्र सिंह जाट, विवेक मिश्रा, संजय पाराशर, लक्ष्मीकांत कौरव, रश्मि शर्मा, नरेन्द्र तिवारी, आशीष खरे, भगवत स्वरूप उदेनिया, मुकेश साहू, धनीराम मेहरा, हरिओम दुबे, ललित चौधरी, हरगोविंद पटेल, राजेन्द्र सोनी, सचिन लहरिया, राजेश जाट, रोशनी गुप्ता, मीनाक्षी गुप्ता आदि शामिल थे।

Ajay Chaturvedi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned