scriptगाइड लाइन का पालन नहीं करने पर किया हजारों का जुर्माना | Thousands fined for not following the guide line | Patrika News
नरसिंहपुर

गाइड लाइन का पालन नहीं करने पर किया हजारों का जुर्माना

कोरोना संक्रमण की प्रभावी रोकथाम के लिए अधिकारियों को क्षेत्र का लगातार भ्रमण करने और लोगों से शासन की तय गाइडलाइन का पालन सुनिश्चित कराने के निर्देश दिये हैं। इसी क्रम में कोविड 19 की गाइड लाइन का पालन नहीं करने पर गोटेगांव में गुरूवार को राजस्व, पुलिस एवं नगर पालिका की संयुक्त टीम ने 67 लोगों पर 4 हजार 580 रूपये का जुर्माना लगाया।

नरसिंहपुरAug 07, 2020 / 08:30 pm

ajay khare

0701nsp4.jpg

fine

नरसिंहपुर. कोरोना संक्रमण की प्रभावी रोकथाम के लिए अधिकारियों को क्षेत्र का लगातार भ्रमण करने और लोगों से शासन की तय गाइडलाइन का पालन सुनिश्चित कराने के निर्देश दिये हैं। इसी क्रम में कोविड 19 की गाइड लाइन का पालन नहीं करने पर गोटेगांव में गुरूवार को राजस्व, पुलिस एवं नगर पालिका की संयुक्त टीम ने 67 लोगों पर 4 हजार 580 रूपये का जुर्माना लगाया। इसी तरह शुक्रवार को संयुक्त टीम ने फुहारा चौक, भगतराम चौराहा, पेट्रोल पम्प और लाठगांव चौराहा पानी की टंकी के पास के क्षेत्रों में निरीक्षण किया। इस टीम ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने पर 14 लोगों के विरुद्ध 1500 रुपये का जुर्माना लगाया। इसी तरह बगैर फेस मास्क के मिलने पर 47 लोगों पर 2 हजार 290 रुपये का जुर्माना लगाया। एक मास्क अनेक जिंदगी अभियान के तहत लोगों को फेस मास्क का वितरण किया जा रहा है। इस अभियान के दौरान गोटेगांव में अब तक 150 फेस मास्क का निशुल्क वितरण किया गया।
करेली में लगाया 6800 रूपये का जुर्माना
इसी तरह करेली में गाइड लाइन के उल्लंघन पर चालानी कार्रवाई की गई और 6 हजार 800 रुपये का जुर्माना लगाया गया।
मुंगवानी में 5 हजार 550 रुपये का जुर्माना
इसी क्रम में नरसिंहपुर तहसील के मुंगवानी वृत्त के अंतर्गत राजस्व, पुलिस एवं ग्राम पंचायत मुंगवानी की संयुक्त टीम द्वारा निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान संयुक्त दल ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने और मास्क का उपयोग नहीं करने पर 9 दुकानों और 23 व्यक्तियों के विरुद्ध 5 हजार 500 रुपये का जुर्माना लगाया। ग्राम मुंगवानी में सहकारी समिति के कम्प्यूटर ऑपरेटर राधेश्याम को बगैर मास्क के पाये जाने पर उनके विरुद्ध चालानी कार्रवाई की गई। इस मौके पर नायब तहसीलदार रैना तामिया, थाना प्रभारी दिलीप सिसोदिया और संबंधित अमला मौजूद था। यहां 22 लोगों को मास्क का निशुल्क वितरण भी किया गया।
एक मास्क अनेक जिंदगी अभियान
निरीक्षण के दौरान एक मास्क अनेक जिंदगी अभियान के तहत गोटेगांव, करेली और मुंगवानी में लोगों को समझाइश दी गई कि वे मास्क जरूर पहनें। सेनेटाइजर या साबुन पानी से बार बार हाथ धोते रहें। सोशल डिस्टेंसिंग का आवश्यक रूप से पालन करें। सामाजिक संगठनों और समाज सेवियों से आग्रह किया गया कि वे मास्क बैंक में मास्क दान करें और लोगों को आवश्यक रूप से मास्क का उपयोग करने के लिए प्रेरित करें।

Home / Narsinghpur / गाइड लाइन का पालन नहीं करने पर किया हजारों का जुर्माना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो