scriptलाइन में तन्हाई काट रहे कई अनुभवी निरीक्षक, नए नवेले एसआई संभाल रहे थाने | ti in line sub inspectors working as a ti | Patrika News
नरसिंहपुर

लाइन में तन्हाई काट रहे कई अनुभवी निरीक्षक, नए नवेले एसआई संभाल रहे थाने

दूसरे जिलों से ट्रांसफर होकर आए कई निरीक्षकों की ६ माह बाद भी नहीं पोस्टिंग, थाने चला रहे एसआई

नरसिंहपुरApr 10, 2018 / 08:58 pm

ajay khare

Cheat on investment name Police to investigate in Rajasthan

Cheat on investment name Police to investigate in Rajasthan

नरसिंहपुर। हाल ही में जिला मुख्यालय पर दो थानों के प्रभारियों के बीच जुए के फड़ों को लेकर मची खींचतान और फिर जुआरियों द्वारा एक थाना प्रभारी पर हाथ उठाए जाने की घटना से जहां पुलिस की साख पर बट्टा लगा वहीं विभाग में यह बात भी सामने आई है कि अनुभवी निरीक्षकों की बजाय कम अनुभव वाले नए उप निरीक्षकों को थानों का प्रभारी बनाने के कारण ऐसी परिस्थितियां निर्मित हो रही हैं जिनसे पुलिस की किरकिरी हो रही है। न तो ये ठीक से अपराधों पर नियंत्रण कर पा रहे हैं और न ही पुलिस की छवि को चमका पा रहे हैं। पुलिस लाइन में दूसरे जिलों से ट्रांसफर होकर यहां आए आधा दर्जन टीआई कई महीनों से हाथ पर हाथ धरे बैठे हैं जबकि दूसरी ओर कई थानों में उप निरीक्षक प्रभारी बने बैठे हैं। नवागत एसपी ने कहा है कि यह बात उनकी जानकारी में आई है और वे इस बारे में उचित निर्णय लेंगी।
जानकारी के अनुसार पुलिस लाइन में करीब ६ माह से लाइन में जो टीआई तन्हाई काट रहे हैं उनमें आरके गौतम, नंदलाल धुर्वे, शंकरलाल झारिया, अशोक दाहिया, सुरेंद्र मेहरा और रामफल गौड़ शामिल हैं। ये सभी अनुभवी और वरिष्ठ निरीक्षक हैं जिनमें से कुछ निरीक्षकों का सेवाकाल सिर्फ ५ साल बचा है। दूसरी ओर कानून व्यवस्था की दृष्टि से महत्वपूर्ण माने जाने वाले जिला मुख्यालय के दो थानों कोतवाली थाना और स्टेशनगंज थाना सहित जिले के कुछ अन्य थानों का प्रभार पिछले एक साल से उप निरीक्षकों के पास है। इसके अलावा कुछ थानों में तो वरिष्ठ निरीक्षकों को ऐसे थानों का प्रभारी बना दिया गया है जो उप निरीक्षक स्तर के थाने हैं। शबाना परवेज को तीन माह लाइन में रखने के बाद साईंखेड़ा थाना प्रभारी बनाया गया।
वर्जन
मैंने पिछले सप्ताह पद भार संभाला है, दूसरे जिलों से ट्रांसफर होकर आए अनुभवी वरिष्ठ निरीक्षकों को लाइन में रखे जाने और उप निरीक्षकों को थाना प्रभारी बनाए जाने की बात मेरी जानकारी में आई है। इस बारे में उचित निर्णय लिया जाएगा।
यांग चेंन डी भूटिया, पुलिस अधीक्षक

—————————————-

Home / Narsinghpur / लाइन में तन्हाई काट रहे कई अनुभवी निरीक्षक, नए नवेले एसआई संभाल रहे थाने

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो