कुत्तों व मवेशियों की धमाचौकड़ी से परेशान यात्री

कुत्तों व मवेशियों की धमाचौकड़ी से परेशान यात्री

ajay khare | Publish: Sep, 07 2018 09:09:38 PM (IST) Narsinghpur, Madhya Pradesh, India

नरसिंहपु। करेली रेलवे स्टेशन परिसर वर्तमान बारिश के मौसम में आवारा मवेशियों व कुत्तों की आरामगाह बना हुआ है। मवेशियों की मौजूदगी की वजह से स्टेशन परिसर में चारों ओर गंदगी तो व्याप्त रहती है।

नरसिंहपु। करेली रेलवे स्टेशन परिसर वर्तमान बारिश के मौसम में आवारा मवेशियों व कुत्तों की आरामगाह बना हुआ है। मवेशियों की मौजूदगी की वजह से स्टेशन परिसर में चारों ओर गंदगी तो व्याप्त रहती है। इसके अलावा इनकी आपस में होने वाली मुठभेड़ कई बार स्टेशन में यात्रियों के लिए भगदड़ का कारण भी बनती है।
उल्लेखनीय है कि आवारा श्वान व मवेशी यात्रियों के बैठने के स्थान के आसपास ही मौजूद रहते हैं। स्टेशन पर रखी जाने वाली डस्टबिन में भोजन की तलाश करते मवेशी यहां वहां फैला देते हैं, जिसके कारण गंदगी भी फैलती है।
करेली रेलवे स्टेशन पर शेड की लंबाई भी नाकाफी है, जिसके कारण बारिश के दौरान लोगों को सीमित शेड में ही शरण लेना पड़ती है। यहीं पर यह मवेशी व श्वान भी डेरा जमाए रहते हैं। जिसके कारण मुसाफिरों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ता है। एकयात्री ने बतया कि रेलवे स्टेशन परिसर में आवारा कुत्तों की मौजूदगी के कारण छोटे बच्चों सहित सभी यात्रियों पर हमला करने की आशंका बनी रहती है। आपसी लड़ाई के कारण खूंखार होते है श्वान रैबीज का खतरा बना रहता है। अन्य मवेशी भी स्टेशन परिसर को गंदा करते हैं जिसके कारण यात्रियों को बहुत परेशानी का सामना करना पड़ता है।
यात्री घनश्याम पटैल ने बताया कि शुक्रवान को कुत्तों व मवेशियों ने प्लेटफार्म पर जमकर धमाचौकड़ी मचाई। इनकी आपसी लड़ाई के कारण लोग यहां से वहां भागने मजबूर हुए। कुछ लोगों ने उन्हें हड़काया तब कहीं जाकर स्थिति सामान्य हुई।
सूत्रों का कहना है कि सूखे स्थान की तलाश में शहर भर के दर्जनों की संख्या में आवारा मवेशी यात्रियों के लिए बनी बेंचों के समीप झुंड बनाकर बैठ जाते हैं। मवेशियों के इस तरह प्लेटफार्म पर कब्जा जमा लेने से यात्रियों को ट्रेन में चढऩे में बहुत परेशानियों का सामना करना पड़ता है। वहीं प्लेटफार्म पर ट्रेन रुकने के समय मवेशियों के मारने से पटरियों पर गिरने का जानलेवा खतरा बना रहता है। मवेशियों की वजह से होने वाली परेशानियों के कारण नगर के जागरूक नागरिकों व यात्रियों की स्टेशन प्रबंधन से मांग है कि स्टेशन परिसर के अंदर आवारा जानवरों के प्रवेश पर रोक लगाई जानी चाहिए।

Ad Block is Banned