scriptगये थे अपनों का स्वास्थ्य देखने : अपरिचित को कर दिया रक्तदान | Viewed the health of their loved ones: donated blood donation to stran | Patrika News
नरसिंहपुर

गये थे अपनों का स्वास्थ्य देखने : अपरिचित को कर दिया रक्तदान

विगत दिवस स्थानीय सक्रिय युवा शिक्षक किसी का स्वास्थ्य हाल जानने भोपाल के जेके हास्पिटल गए थे। वहां एक महिला के लिए रक्तदाता की, परिजन तलाश कर रह थे। क्योंकि महिला को रक्त की आवश्कता थी। जिसे लेकर उन्होंने शिक्षक योगेंद्र सिंह सिलावट को परेशानी बताई। मरीज महिला को रक्त की अति आवश्कता है और एक भी रक्तदाता उपलब्ध नही हो पा रहा है। इस पर उन्होंने पूछा कौन सा ग्रुप है, जब बताया कि ए पाजीटिव गु्रप है तो सिलावट का भी यही ग्रुप होने पर उन्होंने सहर्ष रक्तदान करने कीसहमति दे दी।

नरसिंहपुरFeb 14, 2019 / 06:06 pm

ajay khare

Blood

Blood

सालीचौका। विगत दिवस स्थानीय सक्रिय युवा शिक्षक किसी का स्वास्थ्य हाल जानने भोपाल के जेके हास्पिटल गए थे। वहां एक महिला के लिए रक्तदाता की, परिजन तलाश कर रह थे। क्योंकि महिला को रक्त की आवश्कता थी। जिसे लेकर उन्होंने शिक्षक योगेंद्र सिंह सिलावट को परेशानी बताई। मरीज महिला को रक्त की अति आवश्कता है और एक भी रक्तदाता उपलब्ध नही हो पा रहा है। इस पर उन्होंने पूछा कौन सा ग्रुप है, जब बताया कि ए पाजीटिव गु्रप है तो सिलावट का भी यही ग्रुप होने पर उन्होंने सहर्ष रक्तदान करने कीसहमति दे दी। उन्होंने बताया रक्तदान करके बड़ी खुशी महसूस हुई और किसी की जान बचाने में सफल हुआ। सिलावट के इस नि:स्वार्थ सेवा कार्य की सर्वत्र प्रशंसा की जा रही है। ज्ञात हो शिक्षक योगेंद्र सिलावट अपने स्कूल में भी अनेक प्रकार के जनहितैषी कार्य करते रहते हैं। जिसमें पौधा रोपण, गरीब बच्चों को स्वेटर वितरण हेलमेट वितरण आदि कार्य शामिल हैं। इन्होंने स्कूल में आजीवन सफे द कपड़े पहन कर पढ़ाने का भी संकल्प लिया हुआ है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो