scriptयहां चूहों की हो गई मौज, बिखर गया पूरा अनाज | Ware House, Grain, Rat, Food Department, Urad, Bardana | Patrika News
नरसिंहपुर

यहां चूहों की हो गई मौज, बिखर गया पूरा अनाज

प्राइवेट वेयर हाउस में भंडारित बारदानों को चूहों ने कतरा

नरसिंहपुरMar 14, 2020 / 10:34 pm

narendra shrivastava

Ware House, Grain, Rat, Food Department, Urad, Bardana

Ware House, Grain, Rat, Food Department, Urad, Bardana

गोटेगांव। उड़द खरीदी के बाद अनाज का भंडारण प्राइवेट वेयर हाउस के अलावा सरकारी वेयर हाउस में भंडारित किया गया था। जिन वेयर हाउसों को अपने अधिपत्य में लेकर खाद्य विभाग ने उसकी देख रेख की जिम्मेदारी अपने हाथ में ली थी ऐसे वेयर हाउसों में दवा के साथ अन्य दवाओं का छिडक़ाव नहीं किया गया जिसका परिणाम सामने आया है कि सरकारी वेयर हाउसों में भंडारित अनाज के बारदानों को चूहों ने कतर दिया है जिससे उसमें रखी हुई उड़द बिखर गई है। अब उस बिखरे हुए उड़द को नए बारदानों मेें रख कर खरीदने वाले व्यापारी को परिवहन के जरीए प्रदान किया जा रहा है।
गोटेगांव बगासपुर रोड पर रामनिवासी गांव के पास वृहत्ताकार सेवा समिति की गोदाम में उड़द का भंडारण किया गया था इसमें भंडारित अधिकांश उड़द परिवहन करके चला गया है। शुक्रवार को यहां पर ट्रक के जरीए उड़द भरने के लिए वेयर हाउस खोले गए थे यहां पर जो अनाज के स्टेक लगे थे उससे उड़द बिखर रहा था उसको समेट कर नए बारदानों में मजदूर भरने का कार्य कर रहे थे उनका कहना था कि चूहों ने बारदानों को कतर दिया है इसलिए नए बारदानों में उड़द को भरने का कार्य किया जा रहा है। जिन प्राइवेट वेयर हाउस में अनाज भंडारित है वहां पर उसके मालिक को ही संरक्षण का अधिकार रहता है जिससे वह दवाओं का छिडक़ाव करते रहते हैं जिससे वहां पर चूहा भी नहीं पनप पाते हैं जिन गोदामों में वेयर हाउस ने अपने अधिपत्य में लेकर अनाज का भंडारण कराया है वहां पर दवाओं का छिडक़ाव नहीं करने से चूहा ने बारदानों को कतर का नष्ट कर दिए हैं।

Home / Narsinghpur / यहां चूहों की हो गई मौज, बिखर गया पूरा अनाज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो