सेंड द पिक कैम्पेन में सक्रियता से करें कार्य- कलेक्टर  रोहित सिंह

कलेक्टर रोहित सिंह ने सोमवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में जिला प्रशासन द्वारा प्रारंभ किये गये सेंड द पिक कैम्पेन के तहत फेसबुक पेज कलेक्टर नरसिंहपुर एवं ट्विटर अकाउंट कलेक्टर नरसिंहपुर पर आई शिकायतों की तहसीलवार एवं विभागवार विस्तृत समीक्षा की।

By: ajay khare

Published: 04 Oct 2021, 11:17 PM IST

नरसिंहपुर . कलेक्टर रोहित सिंह ने सोमवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में जिला प्रशासन द्वारा प्रारंभ किये गये सेंड द पिक कैम्पेन के तहत फेसबुक पेज कलेक्टर नरसिंहपुर एवं ट्विटर अकाउंट कलेक्टर नरसिंहपुर पर आई शिकायतों की तहसीलवार एवं विभागवार विस्तृत समीक्षा की।कलेक्टर ने कहा कि जिला प्रमुख अधिकारी अपने पदनाम से सोशल मीडिया पर अकाउंट बनायें, ताकि फेसबुक व ट्विटर पर आने वाले कमेंट (शिकायत) आदि का रिप्लाई कर सकें। रिप्लाई करने के दौरान स्पष्ट रूप से उल्लेख करते हुए कमेंट किये जाने वाले व्यक्ति को जानकारी दें कि उक्त शिकायत उनके संज्ञान में आ चुकी है, उसका निराकरण कितने समय में होगा, इसकी भी जानकारी प्रदान करे। उक्त कार्य पूरी सक्रियता से किया जाये। इसके अलावा अपने विभाग की योजनाओं व गतिविधियों का प्रचार- प्रसार करे। साथ ही संबंधित विभाग उनके द्वारा की जा रही कार्रवाई वरिष्ठ अधिकारियों के संज्ञान में भी अनिवार्य रूप से लायें।

उड़ान नि:शुल्क क्लासेस का हो संचालन पुन: प्रारंभ

बैठक में कलेक्टर ने निर्देश देते हुए कहा कि जिला मुख्यालय पर संचालित की जाने वाली उड़ान नि:शुल्क क्लासेस का संचालन पुन: प्रारंभ किया जाये। साथ ही प्रतियोगी परीक्षाओं जैसे पीएससी, बैंकिंग, आर्मी, रेलवे आदि की तैयारी करने वाले प्रतिभागियों की कैरियर काउंसलिंग भी की जाये। इन कक्षाओं में वरिष्ठ अधिकारी, डिप्टी कलेक्टर, तहसीलदार, नायब तहसीलदार आदि जुड़कर मार्गदर्शन प्रदान करेंगे। उक्त क्लासेस का संचालन मुख्यालय के अलावा अनुभाग स्तर पर भी करने के निर्देश कलेक्टर श्री सिंह ने बैठक में दिये। क्लासेस के संचालन में कोविड- 19 की गाइड लाइन का विशेष ध्यान रखा जाये। अतिथि शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया के दौरान संबंधित एसडीएम को भी सूचित किया जाये।

सड़कों पर विचरण करने वाले मवेशियों के पशु पालकों पर हो कार्रवाई

बैठक में कलेक्टर ने बताया कि सड़कों पर मवेशी विचरण करते हैं एवं बैठे रहते हैं, इससे सड़क दुर्घटनायें होती हैं। इसके लिए मवेशियों को कांजी हाऊस एवं गौशाला भेजा जाये। मवेशी जिनपर आधार टैंगिंग लगी है, अगर सड़कों पर विचरण करते पाये जाते हैं, तो पशु पालकों पर भी जुर्माने की कार्रवाई की जाये। एसडीएम, मुख्य नगर पालिका अधिकारी एवं उप संचालक पशु चिकित्सा सेवायें अपने- अपने क्षेत्र में चरनोई भूमि का चिन्हांकन भी कर लें।

स्वच्छता अभियान पर हो विशेष ध्यान-बैठक में कलेक्टर सिंह ने कहा कि दुकानदार अपने- अपने दुकानों के सामने डस्टबिन अनिवार्य रूप से रखें। सभी सीएमओ यह सुनिश्चित करें कि टिपर वाहन साफ- स्वच्छ एवं व्यवस्थित रूप में हो। सोशल मीडिया पर आने वाली महत्वपूर्ण पोस्ट से भी अवगत करायेंगे।

बैठक में अनुपस्थित अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश-कलेक्टर सिंह द्वारा ली जा रही बैठक में बगैर अनुमति के अथवा जानकारी के अनुपस्थित रहने वाले अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस जारी कर एक दिवस का वेतन काटने के निर्देश अपर कलेक्टर मनोज ठाकुर को दिये।

ajay khare
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned