scriptसंविधान दिवस के अवसर पर जिला प्राधिकरण द्वारा कार्यशाला का आयोजन | Workshop organized by District Authority on the occasion of Constituti | Patrika News
नरसिंहपुर

संविधान दिवस के अवसर पर जिला प्राधिकरण द्वारा कार्यशाला का आयोजन

संविधान दिवस के अवसर पर जिला न्यायालय परिसर के प्रांगण में हितेन्द्र सिंह सिसोदिया, विशेष न्यायालय की अध्यक्षता में समस्त न्यायाधीशों एवं जिला प्राधिकरण के अधिकरियों व समस्त कर्मचारियों द्वार प्रस्तावना का वाचन किया गया।

नरसिंहपुरNov 26, 2021 / 09:26 pm

ajay khare

2701nsp6.jpeg

narsinghpur

नरसिंहपुर. संविधान दिवस के अवसर पर जिला न्यायालय परिसर के प्रांगण में हितेन्द्र सिंह सिसोदिया, विशेष न्यायालय की अध्यक्षता में समस्त न्यायाधीशों एवं जिला प्राधिकरण के अधिकरियों व समस्त कर्मचारियों द्वार प्रस्तावना का वाचन किया गया। इस अवसर पर जिला विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा जिला अधिवक्ता संघ नरसिंहपुर एवं अखिल भारतीय अधिवक्ता परिषद के सहयोग से जिला अधिवक्ता संघ के सभाकक्ष में भारत के संविधान निर्माण में अभिभाषकों का योगदान एवं वर्तमान परिदृश्य में भूमिका विषय पर कार्यशाला का आयोजन विशेष न्यायाधीश हितेन्द्र सिंह सिसोदिया के मुख्यातिथ्य एवं मुकेश शर्मा, अध्यक्ष जिला अधिवक्ता संघ की अध्यक्षता में किया गया। जिसमें न्यायाधीशों के साथ ही विभिन्न वरिष्ठ व कनिष्ठ अधिवक्ताओं द्वारा विषय पर विचार व्यक्त किये गये। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा शासकीय एमएलबी स्कूल नरसिंहपुर में शाला की छात्राओं एवं प्रभारी प्राचार्य व शिक्षकों की उपस्थिति में प्रस्तावना वाचन एवं विधिक सहायता शिविर का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए जिला जज एवं सचिव संजय कुमार गुप्ता द्वारा संविधान में निहित मौलिक अधिकारों व मूल कर्तव्यों के साथ ही अन्य विभिन्न संवैधानिक प्रावधानों के महत्व के बारे में छात्राओं को अवगत कराया गया। शिविर में जिला विधिक सहायता अधिकारी राजेश सक्सेना ने संविधान के निर्माण में स्वतंत्रा संग्राम सेनानियों व अभिभाषकों के योगदान व प्रस्तावना में निहित भावों व महत्व के संबंध में छात्राओं को अवगत कराया।

Home / Narsinghpur / संविधान दिवस के अवसर पर जिला प्राधिकरण द्वारा कार्यशाला का आयोजन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो