scriptPunjab Bomb Scare: अमृतसर में SI की गाड़ी में बम लगाने वाले दो आरोपी दिल्ली से गिरफ्तार, कनाडा भागने की फिराक में थे | 2 miscreant arrested from Delhi for Planting Bomb Under Punjab Police Sub-Inspector Dilbag Singh's Car | Patrika News
राष्ट्रीय

Punjab Bomb Scare: अमृतसर में SI की गाड़ी में बम लगाने वाले दो आरोपी दिल्ली से गिरफ्तार, कनाडा भागने की फिराक में थे

Amritsar Bomb Scare: अमृतसर पुलिस अधिकारी की गाड़ी के नीचे बम प्लांट की साजिश में 2 संदिग्धों को पंजाब पुलिस ने दिल्ली हवाई अड्डे से गिरफ्तार कर लिया है। ये दोनों विदेश भागने की फिराक में थे।

Aug 17, 2022 / 06:45 pm

Mahima Pandey

2 miscreant arrested from Delhi for Planting Bomb Under Punjab Police Sub-Inspector Dilbag Singh's Car

2 miscreant arrested from Delhi for Planting Bomb Under Punjab Police Sub-Inspector Dilbag Singh’s Car

पंजाब के अमृतसर में मंगलवार रात एक सब इंस्पेक्टर को बम से उड़ाने की साजिश नाकाम हो गई। इस घटना से जुड़ी CCTV फुटेज के जरिए पुलिस ने जांच शुरू कर दी और आज इस मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। ये दोनों ही विदेश भागने की फिराक में थे, लेकिन अब पुलिस की हिरासत में हैं। इन्हें दिल्ली से अमृतसर लाया गया है और इनसे पूछताछ की जा रही है। ये दोनों आरोपी तरनतारन के रहने वाले हैं।
पंजाब पुलिस ने इन दोनों को दिल्ली हवाई अड्डे से गिरफ्तार किया है। इन दोनों के पास से कनाडा का वीजा और टिकट बरामद किया गया है। इनके देश छोड़ने से पहले ही पुलिस ने इन्हें पकड़ लिया है और अब इनसे पूछताछ की जाएगी।


दरअसल, पंजाब के अमृतसर में तब सनसनी फैल गई जब पुलिस को सूचना मिली कि सब इंस्पेक्टर दिलबाग सिंह के कार के नीचे बम प्लांट किया गया है। सूचना मिलते ही पुलिस के आला अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर बम को अपने कब्जे में ले लिया। इस घटना से जुड़ी CCTV फुटेज भी सामने आया जिसमें दो नकाब पहने संदिग्ध युवक बम लगाते हुए देखे जा सकते हैं।

ये बम अमृतसर की CIA सेल में तैनात सब इंस्पेक्टर दिलबाग सिंह की गाड़ी में मंगलवार रात को रखा गया था। इस दौरान वीडियो में ये भी सामने आया कि इन दो संदिग्धों द्वारा बम रखे जाने के बाद वहाँ एक कुत्ता आया जिसे सब इन्स्पेक्टर रोटी खिलाते हैं। उसने इस डब्बे में कुछ खाने का सामान देखकर छेड़छाड़ की और इस दौरान बम के तार टूट गए। इसके बाद सुबह जब सुबह गाड़ी धोने के लिए सफाईकर्मी आया तो उसने जमीन पर विस्फोटक देखकर तुरंत पुलिस को सूचना दी। इस तरह से एक बड़ी साजिश यहाँ नाकाम हो गई।
यह भी पढ़ें

NSA अजीत डोभाल की सुरक्षा में चूक को लेकर केंद्र का बड़ा एक्शन, हटाए गए 3 कमांडो


पुलिस ने CCTV फुटेज के जरिए जांच शुरू की और आज बम लगाने वाले दोनों युवकों को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं, सब इंस्पेक्टर दिलबाग सिंह ने इस घटना के बाद कहा कि उन्हें जान से मारने की धमकियाँ पहले भी मिली थीं जिसके बाद उनकी सुरक्षा को बढ़ा दिया गया था।

Home / National News / Punjab Bomb Scare: अमृतसर में SI की गाड़ी में बम लगाने वाले दो आरोपी दिल्ली से गिरफ्तार, कनाडा भागने की फिराक में थे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो