scriptAAP पर SFJ से मदद लेने का आरोप, CM सिंह चन्नी की शिकायत पर अमित शाह ने दिया आश्वासन- जांच कराएगी केंद्र सरकार | AAP-SFJ Connection will be Probed Amit shah tells CM Channi | Patrika News
राष्ट्रीय

AAP पर SFJ से मदद लेने का आरोप, CM सिंह चन्नी की शिकायत पर अमित शाह ने दिया आश्वासन- जांच कराएगी केंद्र सरकार

गृह मंत्री अमित शाह ने आम आदमी पार्टी के प्रतिबंधित संगठन सिख फोर जस्टिस (SFJ) से चुनाव में सहयोग लेने के मामले की जांच की गुज़ारिश को स्वीकार कर लिया है। गृह मंत्री अमित शाह ने पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी को लिखा है, जिसमें कहा है गया है कि मामले की पूरी जांच कराएंगे।

नई दिल्लीFeb 19, 2022 / 07:37 am

Arsh Verma

AAP-SFJ Connection will be Probed Amit shah tells CM Channi

AAP का SFJ से कनेक्शन? सीएम चन्नी की जांच की मांग को ग्रह मंत्री अमित शाह ने स्वीकारा

गृह मंत्री अमित शाह ने आम आदमी पार्टी (AAP) के प्रतिबंधित संगठन सिख फोर जस्टिस (SFJ) से चुनाव में सहयोग लेने के मामले की जांच की गुज़ारिश को स्वीकार कर लिया है। गृह मंत्री अमित शाह ने पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी को लिखा है, जिसमें कहा है गया है कि मामले की पूरी जांच कराएंगे। पत्र में अमित शाह ने लिखा है कि गृह मंत्रालय आम आदमी पार्टी के प्रतिबंधित संगठन सिख फ़ॉर जस्टिस से चुनाव में सहयोग लेने के मामले की गहराई से जांच करेगा।
गौरतलब है कि पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने गृहमंत्री को पत्र लिखा था। इस पत्र में उन्होंने आम आदमी पार्टी के प्रतिबंधित संगठन सिख फ़ॉर जस्टिस से चुनाव में सहयोग लेने के मामले की जांच की मांग की थी। अपने पत्र में सीएम चन्नी ने प्रतिबंधित संगठन सिख फ़ॉर जस्टिस के पत्र को भी संलग्न किया था, जिसमें इस प्रतिबंधित संगठन ने आम आदमी पार्टी को समर्थन देने की बात कही थी। बता दें कि इस पूरे मामले को गंभीर बताते हुए पंजाब के सीएम चन्नी ने मामले को देश की अखंडता और एकता के लिए ख़तरा बताया था।

गृह मंत्री ने सूचित किया कि:

अब गृह मंत्री अमित शाह ने सीएम चन्नी की इस गुज़ारिश को स्वीकार कर लिया और पत्र के ज़रिए सूचित करते हुए लिखा है, “आपके पत्र के मुताबिक़ एक राजनीतिक दल का देश विरोधी, अलगाववादी, प्रतिबंधित संगठन से संपर्क रखना और चुनावों में सहयोग लेना, देश की एकता और अखंडता के लिए अत्यंत गंभीर ख़तरा है। ऐसे राजनीतिक दलों का एजेंडा देश के दुश्मनों से अलग नहीं हो सकता है।”

पत्र में आगे गृह मंत्री अमित शाह ने लिखा है कि ऐसे लोग सत्ता पाने के लिए पंजाब और देश को तोड़ने की सीमा तक जा सकते हैं। गृह मंत्री अमित शाह ने लिखा है कि मैं आपको आश्वस्त करना चाहूंगा कि देश की एकता और अखंडता से खिलवाड़ करने की इजाज़त किसी को नहीं दी जाएगी। इस मामले को भारत सरकार ने बेहद गंभीरता से लिया है और मैं ख़ुद इसकी गहराई से दिखवाऊंगा।”


Home / National News / AAP पर SFJ से मदद लेने का आरोप, CM सिंह चन्नी की शिकायत पर अमित शाह ने दिया आश्वासन- जांच कराएगी केंद्र सरकार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो