scriptकोलकाता संगीत कार्यक्रम के बाद गायक केके की मौत पर बोले राज्यपाल जगदीप धनखड़ – ‘प्रशासन पूरी तरह फेल, तय हो जवाबदेही’ | Administration's Failure: Governor on singer KK death Kolkata concert | Patrika News

कोलकाता संगीत कार्यक्रम के बाद गायक केके की मौत पर बोले राज्यपाल जगदीप धनखड़ – ‘प्रशासन पूरी तरह फेल, तय हो जवाबदेही’

locationनई दिल्लीPublished: Jun 04, 2022 02:49:50 pm

Submitted by:

Archana Keshri

31 मई को कोलकाता में एक लाइव संगीत कार्यक्रम के बाद कृष्णकुमार कुनाथ जिन्हें केके के नाम से जाना जाता है, का निधन हो गया था। बॉलीवुड गायक के निधन से राज्य में सियासी घमासान शुरू हो गया है और भाजपा ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से उनकी मौत की केंद्रीय एजेंसी से जांच कराने का आग्रह किया है।

कोलकाता संगीत कार्यक्रम के बाद गायक केके की मौत पर बोले राज्यपाल जगदीप धनखड़ - 'प्रशासन पूरी तरह फेल, तय हो जवाबदेही'

कोलकाता संगीत कार्यक्रम के बाद गायक केके की मौत पर बोले राज्यपाल जगदीप धनखड़ – ‘प्रशासन पूरी तरह फेल, तय हो जवाबदेही’

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने गायक केके के निधन को लेकर शनिवार को राज्य सरकार पर निशाना साधा और कहा कि प्रशासन की इससे अधिक विफलता नहीं हो सकती थी। केके की मौत को लेकर राज्यपाल ने प्रशासन को जिम्मेदार ठहराया है और प्रशासन के खिलाफ जवाबदेही तय करने की बात कही है। उन्होंने बागडोगरा में पत्रकारों से कहा कि केके का निधन बहुत ही दर्दनाक था। उन्होंने कहा कि अगर हम इसके हर पहलू पर ध्यान दें तो लापरवाही दिखती है।
राज्यपाल ने कहा, “कई लोगों ने मुझे वीडियो भेजे हैं, और मैंने वे वीडियो देखे हैं। इसे देखने के बाद मुझे इसका बहुत दुख हो रहा है, इससे अधिक कुप्रबंधन नहीं हो सकता था। प्रशासन की इससे अधिक विफलता नहीं हो सकती थी।” इससे पहले राज्य के विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने पश्चिम बंगाल प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए गायक की मौत के मामले की निष्पक्ष जांच की मांग की थी, जिसे सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने इसे खारिज कर दिया था।
https://twitter.com/ANI/status/1532986795545092101?ref_src=twsrc%5Etfw
भाजपा ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से उनकी मौत की केंद्रीय एजेंसी से जांच का आदेश देने का आग्रह किया। तो वहीं भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दिलीप घोष ने स‍िंगर केके के शो के दौरान बदइंतजामी के आरोप लगाए हैं। वहीं शो के दौरान ज्‍यादा भीड़ होने पर एसी बंद करने का आरोप लगाया है। दूसरी तरफ TMC ने कड़ी प्रतिक्रिया जताते हुए कहा है कि भाजपा को इसका राजनीतिकरण नहीं करना चाहिए।

यह भी पढ़ें

कश्मीर में बिहारी मजदूर की हत्या पर बोले बिहार के मंत्री – ‘कोई हमारे 1 आदमी को मारेगा तो उनके 100 लोग मरेंगे’

वहीं कोलकाता पुलिस का कहना है कि शो के दौरान काफी संख्या में पुलिस मौजूद थी। हालांकि भीड़ ज्यादा थी, लेकिन कोई लापरवाही नहीं हुई थी। पुलिस ने कहा कि गायक का पोस्टमार्टम किया गया है। केके पर किए गए पोस्टमार्टम के प्रारंभिक निष्कर्षों के अनुसार, कार्डियक अरेस्ट उनके निधन का कारण था।
आपको बता दें, देश के मशहूर सिंगर केके उर्फ कृष्ण कुमार कुन्नथ का 31 मई को निधन हो गया था। वो कोलकाता में एक कॉन्सर्ट करने गए थे। कॉन्सर्ट के बाद अचानक से उनकी तबीयत बिगड़ी और वो गिर गए। उन्हें तुरंत नजदीकी अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टर्स ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

यह भी पढ़ें

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कांग्रेस पर कसा तंज, कहा – ‘मोदी सरकार के 8 साल पिछले 60 सालों से है बेहतर’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो