scriptअफगानिस्तानः काबुल के क्रिकेट स्टेडियम में लाइव मैच के दौरान आत्मघाती बम धमाका, चार लोग जख्मी | Afghanistan Bomb Blast in Kabul Cricket Stadium During Live match | Patrika News
राष्ट्रीय

अफगानिस्तानः काबुल के क्रिकेट स्टेडियम में लाइव मैच के दौरान आत्मघाती बम धमाका, चार लोग जख्मी

Bomb Blast in Kabul: अफगानिस्तान की राजधानी काबुल से एक आत्मघाती बम धमाके की खबर सामने आई है। बताया गया कि यह आत्मघाती बम धमाका एक इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में हुआ।

नई दिल्लीJul 29, 2022 / 08:52 pm

Prabhanshu Ranjan

blast.png

Afghanistan Bomb Blast in Kabul Cricket Stadium During Live match

Bomb Blast in Kabul: अफगानिस्तान में बम धमाके की घटनाएं थमती नजर नहीं आ रही है। दो दिन पहले गुरुद्वारे के गेट पर बम धमाका हुआ था। अफगानिस्तान की सुरक्षा एजेंसी अभी उस मामले की जांच कर ही रही थी कि आज काबुल में एक इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में बम धमाका हुआ। शुरुआती जानकारी के अनुसार स्टेडियम में हुआ धमाका एक आत्मघाती हमला था।

मिली जानकारी के अनुसार अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में शुक्रवार शाम ब्लास्ट हुआ। जिस समय स्टेडियम में धमाका हुआ उस समय वहां एक लोकल क्रिकेट टूर्नामेंट का मैच चल रहा था। धमाके का वीडियो फुटेज सामने आया है। इसमें कई लोग घायल दिख रहे हैं। घटना के बाद स्टैंड्स में भगदड़ मच गई। शुरुआती जानकारी के अनुसार इस धमाके में चार लोगों के घायल होने की जानकारी मिली है। हालांकि स्थानीय लोगों के अनुसार धमाके में घायलों की संख्या बढ़ सकती है।

 

दर्शकों से खचाखच भरा हुआ था स्टेडियम-
अभी धमाके के बारे में विशेष जानकारी का इंतजार है। बताया जा रहा है कि जिस क्रिकेट स्टेडियम में धमाका हुआ उसमें शेपरेजा क्रिकेट लीग खेला जा रहा था। अफगानिस्तान के काबुल के क्रिकेट स्टेडियम में आत्मघाती बम धमाका हुआ है। धमाके के वक्त स्टेडियम में टी-20 मुकाबला खेला जा रहा था। स्टेडियम दर्शकों से खचाखच भरा हुआ था। यह घटना काबुल इंटरनेशनल स्टेडियम में पामीर जालमी और बैंड-ए-अमीर ड्रैगन्स के बीच शापेजा क्रिकेट लीग के 22वें लीग मैच के दौरान हुई।

खिलाड़ियों को बंकर के अंदर ले जाया गया-
बताया गया कि आलोकोजे काबुल इंटरनेशनल क्रिकेट ग्राउंड में हुए बम विस्फोट से हड़कंप मच गया। शुक्रवार की शाम, 29 जुलाई को काबुल में शापेजा क्रिकेट लीग मैच के दौरान स्टैंड में बैठे दर्शकों के बीच बम फट गया। ताजा रिपोर्ट्स के मुताबिक अफगानिस्तान प्रीमियर टी20 टूर्नामेंट के दौरान काबुल में आत्मघाती धमाका हुआ। दोनों पक्षों के खिलाड़ियों को एक बंकर के अंदर ले जाया गया। जब हमला हुआ तब संयुक्त राष्ट्र के अधिकारी भी स्टेडियम में मौजूद थे।

Home / National News / अफगानिस्तानः काबुल के क्रिकेट स्टेडियम में लाइव मैच के दौरान आत्मघाती बम धमाका, चार लोग जख्मी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो