scriptLok Sabha Elections 2024: ‘लालू यादव और सोनिया गांधी का एकमात्र लक्ष्य अपने…’, बिहार में बरसे अमित शाह, राजीव गांधी पर भी साधा निशाना | amit shah attacked lalu yadav rahul gandhi sonia gandhi rajeev gandhi tejashwi yadav congress and rjd in bihar lok sabha elections 2024 | Patrika News
राष्ट्रीय

Lok Sabha Elections 2024: ‘लालू यादव और सोनिया गांधी का एकमात्र लक्ष्य अपने…’, बिहार में बरसे अमित शाह, राजीव गांधी पर भी साधा निशाना

Lok Sabha Elections 2024 Amit Shah Bihar Visit: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) बिहार दौरे पर हैं। भाजपा (BJP) के कार्यक्रम में शामिल होने के दौरान उन्होंने कांग्रेस (Congress) और आरजेडी (RJD) पर जमकर हमला बोला।

नई दिल्लीMar 09, 2024 / 04:55 pm

Paritosh Shahi

amit shah bihar visit

Lok Sabha Elections 2024 Amit Shah Bihar Visit: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने शनिवार को परिवारवाद को लेकर कांग्रेस (Congress) और राजद (RJD) को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) का एकमात्र लक्ष्य राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को प्रधानमंत्री और लालू यादव (Lalu Yadav) का एकमात्र लक्ष्य अपने बेटे तेजस्वी यादव को मुख्यमंत्री बनाने का है। उन्होंने आगे कहा, पिछड़ा, अति पिछड़ा वर्ग का भला केवल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा ही कर सकती है। पटना के पालीगंज में भाजपा ओबीसी मोर्चा के ओबीसी, इबीसी सम्मेलन को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि पिछले 10 वर्षों में ओबीसी और अति पिछड़ों के कल्याण के लिए कई काम किए गए हैं। कांग्रेस और उनकी गोद में बैठी राजद ने पिछड़ों का हमेशा विरोध किया। जबकि, पीएम मोदी ने पिछड़ों और अति पिछड़ों के लिए काफी काम किए।

https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

 

 



अमित शाह ने कहा कि मंडल कमीशन की रिपोर्ट को इंदिरा गांधी ने काफी दिनों तक दबाकर रखा। लंबे समय तक कांग्रेस सत्ता में रही, लेकिन, पिछड़े आयोग को संवैधानिक दर्जा नहीं दे सकी। राहुल गांधी ने इस आयोग का भी विरोध किया। पिछड़ा वर्ग को आरक्षण नरेंद्र मोदी और भाजपा की सरकार ने दिया। लोगों को सचेत करते हुए उन्होंने कहा कि पिछड़ा, अति पिछड़ा का विरोध करने वाली कांग्रेस के साथ बैठी राजद और लालू यादव आपका भला नहीं कर सकते हैं। पिछड़ों के लिए काम करने वाले जननायक कर्पूरी ठाकुर को भी कांग्रेस सम्मान नहीं दे सकी, जब भाजपा की सरकार आई तब उन्हें भारत रत्न देकर उनको सम्मान दिया गया।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, “कांग्रेस पार्टी ने हमेशा अपने परिवार का सम्मान किया और लालू यादव ने भी पिछड़ों के नाम पर पूरा जीवन अपने परिवार के लिए जीया। कांग्रेस नेता सोनिया गांधी का एकमात्र लक्ष्य राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनाना है और लालू यादव का एकमात्र लक्ष्य अपने बेटे को मुख्यमंत्री बनाना है। जो अपने बेटे-बेटियों को प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री बनाना चाहते हों वो आपके बेटे-बेटियों का भला कर सकते हैं क्या?”



गृहमंत्री ने माफियाओं को चेतावनी देते हुए कहा कि अब बिहार में डबल इंजन की सरकार है। भाजपा की सरकार भू-माफियाओं को उल्टा लटकाकर सीधा करती है। कोई पिछड़ा समाज को बरगला नहीं सकता। वे जब यहां आते हैं, यहां के लोग मोदी जी की झोली भर देते हैं। 2019 में जब आए तब झोली में 39 सीट दी। इस बार 40 की 40 सीट झोली में डालेगी।



गृहमंत्री अमित शाह ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा, “मोदी जी ने 10 सालों तक पिछड़ा को बढ़ाने का काम किया, लेकिन लालू जी जिनकी गोद में बैठे हुए हैं वह कांग्रेस पार्टी अपमान करने का काम किया। मंडल आयोग की रिपोर्ट को इंदिरा गांधी ने दबा दिया और जब संसद में ओबीसी आरक्षण पेश हुआ तो दो घंटा भाषण देकर राजीव गांधी ने विरोध किया. उस समय भी भारतीय जनता पार्टी ने उसका समर्थन किया था।”

Home / National News / Lok Sabha Elections 2024: ‘लालू यादव और सोनिया गांधी का एकमात्र लक्ष्य अपने…’, बिहार में बरसे अमित शाह, राजीव गांधी पर भी साधा निशाना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो