scriptअमित शाह के लखनऊ पहुंचते ही शुरू हुआ उठा-पटक का दौर, सपा-बसपा के 3 MLC ने दिया इस्तीफा | Amit Shah in Lucknow- 3 SP MLC Resign from Party | Patrika News
राष्ट्रीय

अमित शाह के लखनऊ पहुंचते ही शुरू हुआ उठा-पटक का दौर, सपा-बसपा के 3 MLC ने दिया इस्तीफा

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में भी सियासी उठापटक का दौर शुरू हो गया है। समाजवादी पार्टी आैर बहुजन समाज पार्टी के तीन विधान परिषद सदस्यों ने इस्तीफा दे दिया है।

Jul 29, 2017 / 02:34 pm

Abhishek Pareek

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में भी सियासी उठापटक का दौर शुरू हो गया है। समाजवादी पार्टी आैर बहुजन समाज पार्टी के तीन विधान परिषद सदस्यों ने इस्तीफा दे दिया है। समाजवादी पार्टी (सपा) को बड़ा झटका उस समय लगा जब शनिवार को विधान परिषद सदस्य (एमएलसी) और राष्ट्रीय शिया समाज के संस्थापक सदस्य बुक्कल नवाब ने सभापति को अपना इस्तीफा दे दिया। उनके अतिरिक्त एमएलसी यशवंत सिंह ने भी इस्तीफा दे दिया है। इस्तीफा देने वालों में में बहुजन समाज पार्टी के ठाकुर जयवीर सिंह भी शामिल हैं।

बुक्कल नवाब ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी की तारीफ की है। ऐसा माना जा रहा है कि सपा के ये तीनों एमएलसी भाजपा में शामिल हो सकते हैं। बुक्कल नवाब ने कहा कि एक साल से वह पार्टी में घुटन महसूस कर रहे थे। समाजवादी पार्टी एक अखाड़ा बन गया है। पार्टी में मुलायम सिंह यादव का अपमान हो रहा है। सपा सूत्रों की मानें तो इनके अलावा सपा एमएलसी मधुकर जेटली भी इस्तीफा दे सकते हैं।

उधर, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह लखनऊ पहुंच चुके हैं। अमित शाह के लखनऊ आते ही सपा को बड़ा झटका लगा है। यह शाह के गेम प्लान का हिस्सा माना जा रहा है। इस घटनाक्रम को कुछ मंत्रियों को एमएलसी बनाने का रास्ता बनाने के तौर पर देखा जा रहा है। रिक्त सीट पर भाजपा नेता उपचुनाव लड़ सकते हैं।


अमित शाह तीन दिवसीय दौर पर लखनऊ पहुंचने पर हवाईअड्डे पर कार्यकर्ताओं ने उनका भव्य स्वागत किया। शाह इस दौरान 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव की तैयारियों का खाका खींचेंगे। वह साथ ही संगठन के लोगों के संग मंत्रियों, मुख्यमंत्री के अलावा संघ परिवार के संगठनों से भी बातचीत करेंगे। हम आपको बता दें कि अमित शाह एक दिन पहले गुजरात में थे। जहां पर कांग्रेस के सात विधायकों ने पार्टी छोड़ दी।

Home / National News / अमित शाह के लखनऊ पहुंचते ही शुरू हुआ उठा-पटक का दौर, सपा-बसपा के 3 MLC ने दिया इस्तीफा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो