scriptArvind Kejriwal Gujarat Visit: देशभर में बेस्ट होगी गुजरात पुलिस की सैलरी- एक बेटी के पत्र पर बोले अरविन्द केजरीवाल | Arvind Kejriwal Gujarat Visit: He might announce a gift for gujarat women's | Patrika News
राष्ट्रीय

Arvind Kejriwal Gujarat Visit: देशभर में बेस्ट होगी गुजरात पुलिस की सैलरी- एक बेटी के पत्र पर बोले अरविन्द केजरीवाल

Arvind Kejriwal Gujarat Visit: अरविन्द केजरीवाल गुजरात दौरे पर हैं। इस दौरान उन्होंने महिलाओं को हर महीने एक हजार रुपये देने की घोषणा की। इसके साथ गुजरात पुलिस की सैलरी के मुद्दे को भी उठाया।

Aug 10, 2022 / 04:34 pm

Mahima Pandey

Arvind Kejriwal Gujarat Visit: He might announce a gift for gujarat women's

Arvind Kejriwal Gujarat Visit: He might announce a gift for gujarat women’s

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविन्द केजरीवाल गुजरात दौरे पर हैं। इस दौरान अहमदाबाद के टाउन हाल में महिलाओं को संबोधित करते हुए चौथी गरेन्टी की घोषणा की। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार सत्ता में आती है तो हर महिला को प्रतिमाह 1 हजार रुपये मिलेंगे। इस दौरान उन्होंने ये भी बताया कि कैसे बिजली मुफ़्त होगी और इन सभी वादों के लिए पैसा कैसे आएगा।
हर महीने महिलाओं को देंगे 1 हजार रुपये
अरविन्द केजरीवाल ने सभी महिलाओं को संबोधित करते हुए कहा,’ हमारी चौथी गारंटी की घोषणा करूंगा। इस योजना के तहत हर महीने हजार रुपये जो भी महिला चाहेगी उसके अकाउंट में दिए जाएंगे।’

केजरीवाल ने कहा कि “ये फ्री की रेवड़ी नहीं है ये जनता का पैसा है उन्हें मिलना चाहिए।” उन्होंने आगे कहा, “मैंने कई लड़कियों को देखा है कि बच्चियाँ पढ़ने जाती है तो उनके पास किराये के पैसे नहीं होते, कुछ के पास फीस के पैसे नहीं होते उन्हें ये हजार रुपये से मदद मिलेगी। पति की सैलरी वही है पर उस महिला को उतने में ही खर्चा करना पड़ता है उसके पास हजार रुपये होंगे तो वो उससे घर के खर्चे आसानी से कर सकेगी। एक माँ को अपनी बेटी को पैसे देने के लिए सोचना नहीं पड़ेगा।”
https://twitter.com/hashtag/LIVE?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
इसके बाद केजरीवाल ने कहा कि “महिला के हाथ में हजार रुपये जाएंगे तो वो मार्केट जाएगी और वहाँ से सब्जी सहित कई महत्वपूर्ण चीजें खरीदेगी। इससे मार्केट में पैसे का सरकुलेशन बढ़ेगा और अर्थव्यवस्था पर अच्छा प्रभाव पड़ेगा।”

पैसा कहाँ से आएगा?
अरविन्द केजरीवाल ने इन योजनाओं को पूरा करने के लिए बताया कि पैसा कहाँ से आएगा। उन्होंने कहा, “हमने पंजाब में कहा कि बिजली बिल फ्री करेंगे लोगों ने कहा पैसा कहाँ से आएगा, लेकिन सरकार बनने के बाद अप्रैल मई और जून में 15 हजार के मुकाबले 21 हजार करोड़ का टैक्स मिल गया। हमें 3 हजार करोड़ रुपये चाहिए थे बिजली मुफ़्त करने के लिए और हमारे पास 21 हजार करोड़ रुपये आ गए। पैसा बहुत है बस उसका सही इस्तेमाल करने की। बस नीयत अच्छी हो।”
गुजरात पुलिस की सैलरी देशभर में होगी बेस्ट
केजरीवाल ने इस दौरान गुजरात पुलिस की सैलरी का मुद्दा भी उठाए। उन्होंने कहा, “पुलिसकर्मी एक पुलिसकर्मी की बेटी ने मुझे खत लिखा और अपना दर्द बयां किया और बताया कि उस बेटी ने आप से पुलिसकर्मियों के वेतन को बढ़ाने की मांग की है।”

इसके बाद केजरीवाल ने कहा कि “सत्ता में आने के बाद 20 हजार रुपये जो वेतन मिल रहा है उसे बढ़ाकर पूरे देश में जो बेस्ट सैलरी मिलती है वो दिलाएंगे। उन्हें और बेहतर सुविधा दिलाएंगे। आप सभी से विनती है आप काम करते रहिए और अंदरखाने में जैसे भी हो सकता है आम आदमी पार्टी की सरकार बनाने में मदद करें।”
पहले कर चुके हैं तीन अहम घोषणाएं
बता दें कि केजरीवाल ने इससे पहले 3 गारंटी की घोषणा कर चुके हैं। पहला बिजली बिल से संबंधित हैं जिसमें उन्होंने पुराने बिल और पुराना बकाया माफ करने और बिजली बिल शून्य करने की बात कही है।

दूसरी, हर बच्चे के लिए 5 साल में रोजगार प्रदान करने और जब तक रोजगार नहीं मिलता 3 हजार रुपये प्रति माह देने की बात कही है। इसके साथ ही 10 लाख रोजगार देने की बात कही।

तीसरी गारंटी में उन्होंने व्यापारियों आदिवासियों के लिए घोषणा की है।

Home / National News / Arvind Kejriwal Gujarat Visit: देशभर में बेस्ट होगी गुजरात पुलिस की सैलरी- एक बेटी के पत्र पर बोले अरविन्द केजरीवाल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो