scriptआज सुप्रीम कोर्ट में असदुद्दीन ओवैसी की याचिका पर होगी सुनवाई, यूपी विधानसभा चुनाव से जुड़ा है मामला | Asaduddin Owaisi's petition will be heard in the Supreme Court today, matter is related to the UP assembly elections | Patrika News
राष्ट्रीय

आज सुप्रीम कोर्ट में असदुद्दीन ओवैसी की याचिका पर होगी सुनवाई, यूपी विधानसभा चुनाव से जुड़ा है मामला

AIMIM के राष्ट्रीय अध्यक्ष व सांसद असदुद्दीन ओवैसी की याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट सुनवाई करेगा। यह याचिका यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के दौरान उन पर हुए हमले से जुड़ा हुआ है। इस याचिका की सुनवाई जस्टिस एमआर शाह की बेच करेगी।

Sep 30, 2022 / 08:47 am

Abhishek Kumar Tripathi

asaduddin-owaisi-s-petition-will-be-heard-in-the-supreme-court-today-the-matter-is-related-to-the-up-assembly-elections.jpg

Asaduddin Owaisi’s petition will be heard in the Supreme Court today, matter is related to the UP assembly elections

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुसलिमीन (AIMIM) के राष्ट्रीय अध्यक्ष व सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के दौरान उन पर हुए हमले को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है, जिस पर आज जस्टिस एमआर शाह की बेच सुनवाई करेगी। इस याचिका के माध्यम से यूपी विधानसभा चुनाव के दौरान उन पर हापुड़ में टोल प्लाजा के पास हमला करने वाले आरोपियों की जमानत रद्द करने की मांग की है, जिसमें ओवैसी बाल-बाल बचे थे। यह हमला असदुद्दीन ओवैसी पर 3 फरवरी 2022 में हुआ था।
दरअसल असदुद्दीन ओवैसी पर हमला करने वाले दोनों आरोपियों सचिन शर्मा और शुभम गुर्जर को इलाहाबाद हाईकोर्ट ने जमानत दे दी है। इसी फैसले को याचिका के माध्यम से AIMIM चीफ ओवैसी ने चुनौती दी है।
हमलावरों ने ओवैसी की गाड़ी पर चार राउंड की थी फायरिंग
3 फरवरी 2022 को पश्चिम यूपी के पिलखुआ के NH-9 स्थित छिजारसी टोल प्लाजा के पास की यह घटना है। असदुद्दीन ओवैसी मेरठ के किठौर में चुनाव का प्रचार करके वापस दिल्ली लौट रहे थे। जैसे ही ओवैसी की गाड़ी टोल प्लाजा के पास पहुंची दो हमलावरों ने ओवैसी की गाड़ी पर चार राउंड फायरिंग कर दी, जिससे उनकी कार के निचले हिस्से में छेद हो गया था। इस हमले में AIMIM चीफ व सांसद असदुद्दीन ओवैसी बाल-बाल बचे थे।
 
हमले के बाद ओवैसी को केंद्र सरकार ने दी Z सिक्योरिटी
इस हमले के बाद असदुद्दीन ओवैसी को केंद्र सरकार ने Z सिक्योरिटी दी है। हालांकि उन्होंने कहा था कि मुझे Z सिक्योरिटी नहीं चाहिए, मैं मौत से नहीं डरता हूं। उत्तरप्रदेश की जनता गोली चलाने वालों को बैलेट से देगी।
 
ओवैसी पर हमला करने वालों का हुआ था स्वागत
ओवैसी पर हमला करने वाले एक आरोपी को पुलिस ने तुरंत गिरफ्तार कर लिया था। वहीं दूसरे ने खुद ही सरेंडर कर दिया था। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इलाहाबाद हाईकोर्ट से जमानत मिलने के बाद जब ये आरोपी अपने गांव पहुंचे तो इनका जोरदार स्वागत हुआ था।

यह भी पढ़ें

चीन हमारी जमीन पर चला रहा बुलडोजर, AIMIM चीफ ओवैसी ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना, पार्लियामेंट सेशन बुलाने की अपील

 

Home / National News / आज सुप्रीम कोर्ट में असदुद्दीन ओवैसी की याचिका पर होगी सुनवाई, यूपी विधानसभा चुनाव से जुड़ा है मामला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो