scriptAssam Election Result: कांग्रेस का यह रणनीतिकार भाजपा की जीत का बना हीरो | assam assembly election result Himanta Biswa Sarma | Patrika News

Assam Election Result: कांग्रेस का यह रणनीतिकार भाजपा की जीत का बना हीरो

Published: May 19, 2016 09:48:00 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

असम विधानसभा चुनाव का श्रेय वैसे तो सर्वानंद सोनोवाल को जाता है, लेकिन चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए हेमंत बिस्व शर्मा भी भाजपा की जीत के हीरो साबित हुए हैं।

Himanta Biswa Sarma

Himanta Biswa Sarma

असम विधानसभा चुनाव का श्रेय वैसे तो सर्वानंद सोनोवाल को जाता है, लेकिन चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए हेमंत बिस्व शर्मा भी भाजपा की जीत के हीरो साबित हुए हैं। जन सम्पर्क एवं प्रबंधन में माहिर शर्मा को भाजपा ने चुनाव प्रचार की कमान सौंपी थी।
कांग्रेस में किसी जमाने में हेमंत की हैसियत काफी ऊंची थी। असम में पार्टी की दो शानदार जीत का श्रेय किंगमेकर बने हेमंत को ही दिया गया। असम की तरुण गोगोई सरकार में मंत्री रह चुके हेमंत मतभेदों की वजह से भाजपा में शामिल हुए। उनके साथ कुछ अन्य विधायक भी भाजपा में शामिल हुए। भाजपा ने उनकी प्रतिभा को भांपते हुए जनसंपर्क की जिम्मेदारी सौंपी।हेमंत को जलुक्बरी सीट से चुनाव में उतारा था।
अवैध घुसपैठ को बनाया मुद्दा

असम के मिशन 84 के नारे के साथ चुनाव में उतरी भाजपा ने बांग्लादेशियों की अवैध घुसपैठ को मुद्दा बनाकर चुनाव लड़ा। हेमंत ने इसी मुद्दे को भुनाकर कांग्रेस को कमजोर कर दिया। हेमंत की रणनीति पर चलकर भाजपा ने असम में जीत दर्ज की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो