scriptbangladesh violence, police arrest 2nd suspect in attacks on hindus | बांग्लादेश में हिंदुओं के खिलाफ हिंसा मामले में एक और संदिग्ध गिरफ्तार | Patrika News

बांग्लादेश में हिंदुओं के खिलाफ हिंसा मामले में एक और संदिग्ध गिरफ्तार

बांग्लादेश हिंसा मामले में सुरक्षा एजेंसियों ने दूसरे अहम संदिग्ध को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि यह शख्स हिंसा के मुख्य आरोपी इकबाल का साधी है।

नई दिल्ली

Published: October 23, 2021 08:06:40 pm

नई दिल्ली। बीते दिनों बांग्लादेश में दुर्गा पूजा के दौरान मंदिरों और हिंदुओ पर हमले हुए थे। इस हिंसा को लेकर बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना की खूब आलोचना हो रही है। वहीं अब इस मामले में सुरक्षा एजेंसियां काफी सक्रिय नजर आ रही हैं। इसी क्रम में आज बांग्लादेश हिंसा मामले में दूसरे संदिग्ध को गिरफ्तार किया गया है। बताया गया कि यह शख्स हिंसा के मुख्य आरोपी इकबाल का साधी है
bangladesh violence, police arrest 2nd suspect in attacks on hindus
bangladesh violence, police arrest 2nd suspect in attacks on hindus
आज दो संदिग्ध गिरफ्तार
इस मामले में अपराध रोधी ‘त्वरित कार्रवाई बटालियन’ के अधिकारियों ने कहा कि 17 अक्टूबर को उत्तर पश्चिमी रंगपुर के पीरगंज उप जिले में हिंसा हुई थी। इस मामले में सुरक्षा एजेंसियों ने मुख्य षड्यंत्रकारियों में से एक शैकत मंडल और उसके साथी को शनिवार को ढाका के बाहरी इलाके गाजीपुर से गिरफ्तार किया गया।
हिंदुओं की 70 घर और दुकानें जलाई गईं
अधिकारियों का कहना है कि गिरफ्तार किए गए आरोपी शैकत मंडल ने फेसबुक लाइव में कुछ ऐसी बातें कही थीं, जिससे हिंसा को हवा मिल गई। बताया गया कि मंडल द्वारा 17 अक्टूबर को फेसबुक पर पोस्ट करने के बाद पीरगंज में हिंसा भड़की थी। इस हिंसा में करीब हिन्दुओं की 70 घर और दुकानों को आग के हवाले कर दिया गया था।
बता दें कि मंडल की गिरफ्तारी से एक दिन पहले पुलिस ने 35 वर्षीय इकबाल हुसैन को कॉक्स बाजार इलाके से पकड़ा था। पुलिस का दावा है कि इकबाल इस मामले में प्रमुख संदिग्ध है। फिलहाल हुसैन इस समय सात दिन की पुलिस रिमांड पर है। जानकारी के मुताबिक पुलिस ने कुमिल्ला में दुर्गा पूजा पंडाल के भीतर कुरान रख दी थी। इस पूरे मामले में अब तक पुलिस ने लगभग 600 लोगों को गिरफ्तार किया है।
यह भी पढ़ें

भारत में जल्द मिल सकती है कोरोना की नेजल वैक्सीन

गौरतलब है कि बांग्लादेश में हिंदुओं के प्रति हो रही इस हिंसा को लेकर पीएम शेख हसीना की जमकर आलोचना हो रही है। मशहूर लेखक तसलीमा नसरीन ने पीएम पर निशाना साधते हुए कहा कि बांग्लादेश जल रहा है और पीएम जश्न मना रही है। बता दें कि बांग्लादेश में हिंसा के दौरान पीएम हसीना अपने भाई का जन्मदिन मना रहे हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ससुराल में इस अक्षर के नाम की लडकियां बरसाती हैं खूब धन-दौलत, किस्मत की धनी इन्हें मिलते हैं सारे सुखGod Power- इन तारीखों में जन्मे लोग पहचानें अपनी छिपी हुई ताकत“बेड पर भी ज्यादा टाइम लगाते हैं” दीपिका पादुकोण ने खोला रणवीर सिंह का बेडरूम सीक्रेटइन 4 राशियों की लड़कियां जिस घर में करती हैं शादी वहां धन-धान्य की नहीं रहती कमीकरोड़पति बनना है तो यहां करे रोजाना 10 रुपये का निवेशSharp Brain- दिमाग से बहुत तेज होते हैं इन राशियों की लड़कियां और लड़के, जीवन भर रहता है इस चीज का प्रभावमौसम विभाग का बड़ा अलर्ट जारी, शीतलहर छुड़ाएगी कंपकंपी, पारा सामान्य से 5 डिग्री नीचेइन 4 नाम वाले लोगों को लाइफ में एक बार ही होता है सच्चा प्यार, अपने पार्टनर के दिल पर करते हैं राज
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.