scriptLok Sabha चुनाव से पहले मुख्यमंत्री ने किया बड़ा ऐलान, 15 अगस्त तक कृषि ऋण माफ करने का किया वादा | Cm revanth reddy big announcement before the Lok Sabha elections promised to waive off agricultural loans by August 15 | Patrika News
राष्ट्रीय

Lok Sabha चुनाव से पहले मुख्यमंत्री ने किया बड़ा ऐलान, 15 अगस्त तक कृषि ऋण माफ करने का किया वादा

नारायणपेट में कांग्रेस ‘जनजात्रा सभा’ को संबोधित करते हुए तेलंगाना के सीएम रेवंत रेड्डी ने किसानों को आश्‍वासन दिया कि उनका ऋण एक बार में माफ कर दिया जाएगा।

नई दिल्लीApr 16, 2024 / 11:43 am

Paritosh Shahi

ravanth reddy
विधानसभा चुनाव से पहले की गई गारंटी लागू नहीं करने को लेकर विपक्षी दलों के बढ़ते हमलों के बीच तेलंगाना के मुख्यमंत्री ए. रेवंत रेड्डी ने सोमवार को घोषणा की कि 15 अगस्त तक 2 लाख रुपये तक के कृषि ऋण माफ कर दिए जाएंगे। लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी के अभियान के हिस्से के रूप में सोमवार शाम नारायणपेट में कांग्रेस ‘जनजात्रा सभा’ को संबोधित करते हुए रेवंत रेड्डी ने किसानों को आश्‍वासन दिया कि उनका ऋण एक बार में माफ कर दिया जाएगा। यह दावा करते हुए कि कांग्रेस सरकार किसानों का कर्ज माफ करने के अपने वादे से पीछे नहीं हटेगी, उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव की आदर्श आचार संहिता के कारण अब तक कर्ज माफ नहीं किया जा सका है।

बीजेपी पर लगाया आरोप

रेवंत रेड्डी ने किसानों को यह भी आश्‍वासन दिया कि सरकार उन्हें अगले फसल सीजन से प्रति क्विंटल धान पर 500 रुपये का बोनस देगी। तेलंगाना कांग्रेस प्रमुख ने यह भी घोषणा की कि लोकसभा चुनाव पूरा होने के दो महीने के भीतर स्थानीय निकाय चुनाव होंगे। इस अवसर प मुख्यमंत्री ने घोषणा की कि सरकारी योजनाओं को ‘इंदिराम्मा’ समितियों के माध्यम से लागू किया जाएगा। इन समितियों को योजनाओं के लिए लाभार्थियों का चयन करने की शक्ति दी जाएगी।
उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) ने राज्य की 17 लोकसभा सीटों में से पांच पर भाजपा की जीत सुनिश्चित करने के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के साथ एक गुप्त समझौता किया है। मुख्यमंत्री ने यह भी आरोप लगाया कि बीआरएस अध्यक्ष के.चंद्रशेखर राव ने अपनी बेटी (के.कविता) को जमानत दिलाने के लिए अपनी पार्टी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पास गिरवी रख दिया है, जो इस समय राष्ट्रीय राजधानी में उत्पाद शुल्क नीति मामले में जेल में हैं।

Home / National News / Lok Sabha चुनाव से पहले मुख्यमंत्री ने किया बड़ा ऐलान, 15 अगस्त तक कृषि ऋण माफ करने का किया वादा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो