scriptBihar cabinet expansion bjp wants special ministries of nitish kumar | बिहार में कैबिनेट विस्तार को लेकर सियासत शुरू, भाजपा खास विभागों की कर रही मांग! | Patrika News

बिहार में कैबिनेट विस्तार को लेकर सियासत शुरू, भाजपा खास विभागों की कर रही मांग!

locationनई दिल्लीPublished: Feb 02, 2024 07:37:03 pm

Submitted by:

Shivam Shukla

Bihar Cabinet Expansion: बिहार में अभी तक कैबिनेट का विस्तार नहीं हुआ है। सामने आई जानकारियों के मुताबिक, भाजपा प्रमुख विभागों की मांग कर रही है, जिस पर सीएम नीतीश कुमार की अभी तक सहमति नहीं बन पाई है।

Bihar Cabinet Expansion

बिहार में जदयू और भाजपा गठबंधन की नई सरकार को बने पांच दिन बीते गए हैं। लेकिन अभी तक कैबिनेट का विस्तार और मंत्रालयों का बंटवारा अभी तक नहीं हो सका है। सूत्रों के मुताबिक, नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली जदयू और भाजपा के बीच विभागों के बंटवारों पर सहमति नहीं बन पा रही है। सामने आई जानकारी की मानें तो, भारतीय जनता पार्टी विशेष विभागों की मांग कर रही है। जिसकी वजह से कैबिनेट विस्तार में विलंब हो रहा है। वहीं, बजट सत्र से पहले मंत्रीमंडल विस्तार के कयास लगाए जा रहे हैं।

डिप्टी सीएम ने दिए ये संकेत

बिहार के डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी ने शुक्रवार को मीडिया से बात करते हुए कहा कि राज्य में कैबिनेट का विस्तार जल्द ही किया जाएगा और सीएम नीतीश कुमार इससे संबंधित निर्णय लेंगे। चौधरी ने कहा, "यह (कैबिनेट पोर्टफोलियो आवंटन) जल्द ही होगा। सीएम (नीतीश कुमार) को इस पर निर्णय लेना होगा और यह (कैबिनेट पोर्टफोलियो आवंटन) जल्द ही होगा... निश्चित रूप से, (कैबिनेट का) विस्तार होगा।"

इस दिन बनाई थी नई सरकार

बता दें कि जनता दल यूनाइटेड के प्रमुख और इंडी गठबंधन की सरकार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 28 जनवरी को अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। इसके कुछ ही घंटों बाद उन्होंने भाजपा और जदयू गठबंधन की नई सरकार बनाते हुए 9वीं बार सीएम पद की शपथ ली थी। सीएम नीतीश कुमार के अलावा दो डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी और विजय सिन्हा समेत आठ मंत्रियों ने भी पद और गोपनीयता की शपथ ग्रहण की थी।

ट्रेंडिंग वीडियो