scriptBihar News Live Updates: सीएम नीतीश ने पत्नी मंजू कुमारी सिन्हा को दी श्रद्धांजलि, अपने पुश्तैनी गांव के देवी मंदिर में की पूजा-अर्चना | Bihar News Live Updates: Latest and Breaking News Today | Patrika News
live--icon/ Updated

Bihar News Live Updates: सीएम नीतीश ने पत्नी मंजू कुमारी सिन्हा को दी श्रद्धांजलि, अपने पुश्तैनी गांव के देवी मंदिर में की पूजा-अर्चना

Bihar Breaking News Live: यहां पढ़ें बिहार का पल-पल का अपडेट, मुख्य और ताजा खबरें, लाइव अपडेट के साथ बने रहे हमारे साथ।

शुरुआत करेंगे बिहार के मौसम के हाल से, सोमवार देर रात तेज मूसलाधार बारिश के साथ-साथ वज्रपात हुआ। तेज हवा के साथ मेघ गर्जन ने सभी को जगा दिया। मंगलवार की सुबह खुशनुमा मौसम के साथ हुई। प्री-मानसून की दस्तक से गर्मी से राहत मिली है। मौसम के पूर्वानुमान के मुताबिक इस पूरे सप्ताह तापमान सामान्य रहेगा।

नई दिल्ली

Updated: May 14, 2022 09:33:59 pm

प्रमुख अपडेट
Bihar News Live Updates: पढ़ें बिहार की, मई 2022 के मुख्य और ताजा समाचार - लाइव ब्रेकिंग न्यूज़

Bihar News Live Updates: पढ़ें बिहार की, मई 2022 के मुख्य और ताजा समाचार - लाइव ब्रेकिंग न्यूज़

May 14, 2022 | 07:09 PM (IST)

राज्यसभा की उम्मीदवारी को लेकर बिहार में असमंजस, अह तक सिर्फ एक कैंडिडेट का नाम हुआ पक्का

7 जुलाई को रिक्त हो रही राज्यसभा की पांच सीटों के लिए चुनाव की घोषणा तो हो चुकी है, लेकिन कोई भी उम्मीदवार टिकट को लेकर इत्मीनान नहीं है। यहां तक कि इन सीटों पर मौजूद सांसदों को भी यह भरोसा नहीं हो पा रहा है कि उन्हें एक और मौका मिलेगा या नहीं। सिर्फ राजद की डा. मीसा भारती के फिर से राज्यसभा में जाने की पक्की संभावना बताई जा रही है।

May 14, 2022 | 06:33 PM (IST)

जातीय जनगणना में कोई बाधा नहीं, जदयू इसका पक्षधर - भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी

जदयू के वरिष्ठ नेता और भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी ने कहा है कि बिहार में जातीय जनगणना कराने में कोई बाधा नहीं है और जदयू इसका पक्षधर है। जदयू प्रदेश कार्यालय में आयोजित शुक्रवार को जन सुनवाई के दौरान श्री चौधरी ने विभिन्न इलाकों से भारी संख्या में आये कार्यकर्ताओं और लोगों की समस्याओं को सुन कर उसका त्वरित निष्पादन किया। वहीं, संबंधित विभाग के पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिये। उन्होंने जातीय जनगणना के मुद्दे पर कहा कि विधानसभा में सर्वसम्मति से जातिगत जनगणना कराने का प्रस्ताव पारित हो चुका है।

May 14, 2022 | 06:05 PM (IST)

मधुबनी में वज्रपात से दो बच्चियों समेत तीन लोगों की मौत

बिहार में पिछले 24 घटे में वज्रपात से 9 लोगों की मौत हो गयी है। मधुबनी में वज्रपात से दो बच्चियों समेत तीन लोगों की मौत हुई है।

May 14, 2022 | 05:35 PM (IST)

गरज के साथ होगी बारिश

डॉ राजेंद्र प्रसाद केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय के ग्रामीण कृषि मौसम सेवा केंद्र, पूसा व भारत मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक 14 से 18 मई तक उत्तर बिहार के जिलों में आसमान में हल्के बादल छाये रह सकते हैं। एक से दो दिनों तक मौसम के आमतौर पर शुष्क रहने की संभावना है। उसके बाद उत्तर बिहार के जिलों के कई जगहों पर गरज वाले बादल बनने के साथ हल्की वर्षा का अनुमान है। बारिश के समय हवा की गति थोड़ी तेज रह सकती है।

May 14, 2022 | 05:03 PM (IST)

बगहा में बकरी चराने गया था शख्स, बाघ ने किया शिकार, जंगल में क्षत-विक्षत हालत में मिला शव

बिहार के पश्चिमी चंपारण के बगहा में बाघ ने एकबार फिर एक युवक का शिकार कर लिया। 13 वर्षीय राजकुमार बकरी चराने जंगल की ओर गया और अचानक बाघ ने उसपर हमला करके उसकी जान ले ली। बताया जा रहा है कि राजकुमार अपने साथी के साथ जंगल के पास बकरी चराने गया था, तभी अचानकर जंगल की झाड़ियों से निकल कर एक बाघ ने उस पर हमला कर दिया। बाघ के हमले को देख अन्य साथी शोरगुल मचाते हुए गांव के तरफ भागे और ग्रामीणों को इसकी जानकारी दी। जिसके बाद स्थानीय ग्रामीण व परिजन तुरंत वन क्षेत्र कार्यालय को सूचना दिए तथा जंगल में पहुंचे। इस बीच सूचना पर प्रभारी वनपाल व वनरक्षी भी वन कर्मियों के साथ उक्त स्थल पर पहुंच चुके थे। काफी खोजबीन करने के बाद क्षत विक्षत हालत में राजकुमार का शव मिला।

May 14, 2022 | 04:46 PM (IST)

बिहार राज्य हज कमेटी के सदस्य बने मुजाहिद आलम और कुलसुम आरा

अल्पसंख्यक कल्याण विभाग के संयुक्त सचिव सह निदेशक द्वारा जारी अधिसूचना द्वारा बिहार राज्य हज कमेटी का गठन किया गया। इसके तहत विभागीय गाइडलाइंस पर अलग अलग संस्थाओं के 16 लोगों को सदस्य मनोनीत किया गया है। जिसमें सूबे के 16 सदस्यीय बिहार राज्य हज समिति में किशनगंज जिले से जदयू प्रदेश उपाध्यक्ष सह पूर्व विधायक मुजाहिद आलम और मौधो पंचायत के मुखिया कुलसुम आरा को शामिल किया गया है।

May 14, 2022 | 04:05 PM (IST)

गंगा नदी में छिपा कर रखा हजारों लीटर अवैध शराब बरामद, उत्पाद विभाग ने किया नष्ट

बिहार में पूर्ण शराबबंदी लागू है बावजूद इसके शराब का अवैध कारोबार जारी है। तो वहीं छपरा के दियारा इलाके में शराब के खिलाफ उत्पाद विभाग की छापेमारी लगातार जारी है। इसी क्रम में छपरा में नदी से मछलियों की जगह शराब निकलने का मामला सामने आया है। अवतार नगर में भारी मात्रा में देसी शराब को जब्त कर नष्ट किया गया। गंगा नदी में शराब बनाने के समान को छिपा कर रखा गया था जिसे उत्पाद विभाग ने नाव से पहुंच कर नष्ट कर दिया। त्पाद विभाग की टीम ने गंगा नदी के अंदर से सैकड़ों बोरियों में हजारों लीटर शराब और शराब निर्माण की सामग्री बरामद की और उसे मौके पर ही नष्ट कर दिया। शराब तस्करों की इस हरकत से उत्पाद विभाग हैरत में है, उसे अपनी छापेमारी को और तेज कर दिया है।

May 14, 2022 | 03:34 PM (IST)

बिहार में नितिन गडकरी ने कोईलवर सिक्सलेन पुल का किया उद्धाटन

266 करोड़ की लागत से बने कोईलवर के नए सिक्स लेन पुल का उद्घाटन आज दोपहर 12:30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से भारत सरकार के पथ निर्माण मंत्री नितिन गडकरी और ऊर्जा एवम नवीनीकरण मंत्री राजकुमार सिंह ने किया। कोईलवर के पुराने अब्दुल बारी पुल के समानांतर बने छह लेन के पुल से शनिवार से विधिवत परिचालन शुरू हो गया

May 14, 2022 | 03:02 PM (IST)

सीएम नीतीश जब पहुंचे अपने गांव तो एक बच्चे ने लगाई फरियाद, 'सर...पढ़ाई करवा दीजिये ना, IAS-IPS बनेंगे'

सीएम नीतीश कुमार अपनी पत्नी की पुण्यतिथि पर शनिवार को नालंदा के हरनौत ब्लॉक स्थित अपने पैतृक गांव कल्याण बिगहा पहुंचे तो लोगों से संवाद के दौरान एक बच्चे ने उनसे फरियाद लगायी कि वो पढ़ाई करना चाहता है लेकिन उसके पिता शराब में पैसा उड़ा देते हैं। बता दें, आज सीएम नीतीश कुमार की पत्नी की 16वीं पुण्यतिथि है। मुख्यमंत्री ने उनकी प्रतिमा पर पुष्प अर्पित करके उन्हें श्रद्धांजलि दी। इस दौरान सीएम ने कल्याण बिगहा मध्य विद्यालय में ग्रामीणों की समस्याएं भी सुनी। जिसमें एक 11 वर्षीय बालक ने सीएम से गुहार लगाई कि उसकी पढ़ाई की व्यवस्था मुख्यमंत्री करवा दें।

मुख्यमंत्री जब लोगों से संवाद कर रहे थे उसी दौरान एक 11 वर्षीय बालक जिसने अपना नाम सोनू कुमार बताया, वो सीएम को आवाज लगाने लगा। सर, सुनिये ना... सर सुनिये ना... जब मुख्यमंत्री ने बालक की आवाज सुनी तो ठहर गये। सोनू ने नीतीश कुमार से कहा कि वो पढ़ना चाहता है पर उसके अभिभावक पढ़ाते नहीं है। इसलिए सीएम से उसने इंतजाम कराने की गुहार लगायी। सोनू ने बताया कि वो पढ़ाई करके आईएएस-आईपीएस बनना चाहता है लेकिन उसके पिता पढ़ाई नहीं कराते हैं।

May 13, 2022 | 11:19 PM (IST)

बिहार भाजपा ने किया मनमोहन के साथ यासीन मलिक की तस्वीर का जिक्र, कहा- 'सदमे में हैं राहुल गांधी'

राहुल गांधी को निशाना साधते हुए भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष राजीव रंजन ने शुक्रवार को जारी बयान में कहा है, "वायुसेना अधिकारियों समेत कई निर्दोष कश्मीरी हिंदुओं के हत्यारे आतंकी यासीन मलिक की गिरफ्तारी पर कांग्रेस नेताओं को हुआ दर्द अब सदमे में तब्दील हो गया है। यही वजह है कि दुर्दांत आतंकी के गुनाह कबूलने पर किसी कांग्रेस नेता का कोई बयान नहीं आया। बात-बात पर ट्वीट करने वाले इनके 'युवराज' भी इस मुद्दे पर मौन धारण किए हुए हैं। ऐसा प्रतीत होता है कि यासीन मलिक के कबुलनामे से राहुल समेत पूरी कांग्रेस को गहरा मानसिक आघात लग गया है, जिससे उनकी जुबान बंद हो गई है।"

राजीव रंजन ने मनमोहन सिंह की यासीन के साथ तस्वीर का भी जिक्र किया है। उन्होंने कहा, "तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के साथ इसकी तस्वीर आज भी कश्मीरी हिन्दुओं के जख्मों पर नमक छिड़कती है। कांग्रेस पोषित ‘बुद्धिजीवी’ गैंग इसे ‘यूथ आइकान’ बतलाते थे, लेकिन आज मोदी सरकार में यह आतंकी अपनी सही जगह पहुंच चुका है और जल्द ही इसे अपने किये का फल मिल जाएगा।"

May 13, 2022 | 11:01 PM (IST)

मंत्री शाहनवाज हुसैन ने की सीएम नीतीश कुमार की तारीफ

मंत्री शाहनवाज हुसैन ने की सीएम नीतीश कुमार की जमकर तारीफ की है,शाहनवाज हुसैन ने कहा, "सीएम नीतीश के नेतृत्व में बिहार आगे बढ़ रहा है, विश्वकर्मा जी ने जिस तरह से सृष्टि को संभाला था,नीतीश कुमार भी उसी तरह बिहार को संभाल रहे हैं।"

May 13, 2022 | 10:08 PM (IST)

बिहार में मौसम ने फिर ली करवट, कही बढ़ा पारा तो कही मिली बारिश से राहत

बिहार में कुछ जिलों में मौसम ने एक बार फिर करवट ली है। कहीं पारा चढ़ा है तो कहीं बारिश ने गर्मी से राहत दी है। किशनगंज के तैयबपुर में इस सीजन की सर्वाधिक बारिश 152 मिमी दर्ज की गयी। प्रदेश के उत्तर पूर्व इलाकों में जहां पुरवा का प्रवाह हो रहा है तो दक्षिण बिहार में दिन में दक्षिण पश्चिम हवा का प्रभाव बना है। इसी वजह से उत्तर बिहार में कुछ जगहों पर भारी बारिश हुई है। वहीं दूसरी ओर दक्षिण बिहार में पटना सहित कई जिलों में चिलचिलाती धूप की वजह से पारे में वृद्धि दर्ज की गई।

May 13, 2022 | 09:07 PM (IST)

शराबबंदी कानून के उल्लंघन में जब्द किए गए 623 वाहन हुए निलाम, 3.61 करोड़ का मिला राजस्व

बिहार के भागलपुर जिले में शराबबंदी कानून के उल्लंघन में जिले में जब्त 623 वाहनों को नीलाम किया गया। भागलपुर के डीएम ने बताया इन वाहनों की नीलामी से जिले के खजाने में तीन करोड़ 61 हजार लाख 50 हजार 40 रुपये की वृद्धि हुई है।

May 13, 2022 | 08:49 PM (IST)

दो सौ साल पुराने पटना कलक्ट्रेट भवन को गिराने के लिए सुप्रीम कोर्ट ने दिखाई हरी झंडी

बिहार की राजधानी पटना में स्थित दो सौ साल पुराने कलेक्ट्रेट भवन को धराशायी कर नया बनाने का रास्ता सुप्रीम कोर्ट ने साफ कर दिया है। इसकी ऐतिहासिकता का प्रमाण नहीं मिलने पर बिहार सरकार और हाईकोर्ट के फैसले पर ही सुप्रीम कोर्ट ने मुहर लगा दी है। सुप्रीम ने शुक्रवार को भवन गिराने को मंजूरी यह कहते हुए दे दी कि हर औपनिवेशिक इमारत को संरक्षित करने की आवश्यकता नहीं है। इस भवन को कभी अंग्रेज अफीम और नमक के भंडारण के लिए गोदाम के रूप में इस्तेमाल करते थे।

आपको बता दें, बिहार सरकार पुराने कलक्ट्रेट भवन को गिराकर नया बनवाना चाहती है। इसे लेकर इंडियन नेशनल ट्रस्ट फॉर आर्ट एंड कल्चरल हेरिटेज (INTACH) पटना चैप्टर ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका लगाई थी। इसमें दावा किया गया था कि इमारत शहर की संस्कृति और विरासत का एक अनिवार्य हिस्सा है। इसे ध्वस्त करने के बजाय संरक्षित किया जाना चाहिए। तो वहीं न्यायमूर्ति धनंजय वाई चंद्रचूड़ और न्यायाधीश सूर्य कांत की पीठ ने कहा कि इमारत को बनाए रखने के लिए याचिकाकर्ता के तर्क से प्रभावित नहीं हैं।

May 13, 2022 | 08:32 PM (IST)

दिल्ली, चंडीगढ़ और कई राज्यों के बाद बंगाल भी अपनाएगा बिहार की ये तरकीब

बिहार में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के दौरान राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा किए गए नवाचार को पश्चिम बंगाल राज्य निर्वाचन आयोग भी अपनाएगा। मतदान केंद्रों पर फर्जी मतदान रोकने के लिए लागू की गई बायोमीट्रिक हाजिरी और मतगणना के दौरान ओसीआर तकनीक की बंगाल के राज्य निर्वाचन आयुक्त सौरभ कुमार दास ने सराहना की है। बिहार के तीन दिवसीय दौरे में दास इन नवाचारों से अवगत हुए। उन्होंने बिहार के राज्य निर्वाचन आयुक्त डा. दीपक प्रसाद से अपनी तकनीकी टीम शीघ्र ही बंगाल भेजने का आग्रह किया है। दास का कहना है कि बिहार में सफलतापूर्वक प्रयोग की गई सभी नई तकनीक का इस्तेमाल कर बंगाल भी अपने यहां आसानी से पंचायत चुनाव संपन्न कराएगा।

May 13, 2022 | 08:09 PM (IST)

जन अधिकारी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू बोले - 'प्रश्न पत्र लीक मामले में बीपीएससी के चेयरमैन की भूमिका की हो जांच'

जन अधिकारी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह पूर्व सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने कहा कि बीपीएससी परीक्षा के पेपर लीक मामले में सत्ता पक्ष और विपक्ष दोनों चुप है। इस पूरे मामले में बीपीएससी के चेयरमेन आरके महाजन की भूमिका की जांच होनी चाहिए। उनके संबंध किन-किन बड़े लोगों से हैं, इसकी भी जांच हो।

May 13, 2022 | 07:55 PM (IST)

केंद्र सरकार के कार्यक्रम से बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार OUT, कोइलवर पुल के उद्घाटन के पोस्टर में भी नहीं मिली जगह

वीर कुंवर सिंह के जन्म शताब्दी पर आयोजित कार्यक्रम के बाद अब कोइलवर पुल के उद्घाटन समारोह में भी बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को आमंत्रित नहीं किया गया है। कार्यक्रम के लिए जारी पोस्टर से भी CM गायब हैं। कल यानी 14 मई को पुल का उद्घाटन होना है। 266 करोड़ की लागत से NH-30 के कोइलवर में 3 लेन डाउन स्ट्रीम पुल का उद्घाटन केंद्रीय सड़क, परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी करेंगे। इस लोकार्पण कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के अलावा आरके सिंह, बिहार विधान परिषद के सभापति अवधेश नारायण सिंह, दोनों डिप्टी सीएम रेणु देवी और तार किशोर प्रसाद मौजूद रहेंगे। इतना ही नहीं BJP कोटे से पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन, कृषि मंत्री अमरेंद्र प्रताप सिंह, भाजपा सांसद रामकृपाल यादव, BJP विधायक राघवेंद्र प्रताप सिंह, राजद विधायक किरण देवी और मनेर से राजद विधायक भाई वीरेंद्र को बुलाया गया है, लेकिन नीतीश कुमार को नहीं।

May 13, 2022 | 07:33 PM (IST)

बिहार के मौसम से हो जाएं सावधान, बारिश के बाद अब पटना में बढ़ेगी गर्मी

बिहार का मौसम सेहत के लिए खतरा बन रहा है। हवा के रुख में हो रहे बदलाव से दो तरह का मौसम हो रहा है। 38 जिलों में कहीं बारिश तो कहीं प्रचंड गर्मी पड़ रही है। राज्य का अधिकतम तापमान 40 डिग्री के पार है, लेकिन बारिश भी हो रही है। मौसम विभाग ने एक साथ दो अलर्ट जारी किया है। राज्य में 24 घंटे के दौरान एक तरफ जहां बारिश का अलर्ट है, वहीं अधिकतम तापमान के 45 डिग्री पार होने का भी पूर्वानुमान है। ऐसा मौसम सेहत के लिए खतरनाक बताया जा रहा है।

May 13, 2022 | 07:01 PM (IST)

बिहार के कई जिलों में गरज के साथ बारिश की चेतावनी

मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार पश्चिमी मध्यप्रदेश की ओर बने चक्रवाती परिसंचरण से बिहार तक एक ट्रफ रेखा गुजर रही है। एक अन्य उत्तर-दक्षिण ट्रफ रेखा पूर्वी बिहार से उत्तरी ओडिशा तक गुजर रही है। इन मौसमी परिस्थतियों की वजह से पिछले 24 घंटों में राज्य के उत्तर पश्चिमी, उत्तर मध्य और दक्षिण बिहार में आंशिक से मध्यम बारिश की स्थिति देखी गई। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में भी कई जिलों में गरज तड़क के साथ आंशिक से मध्यम बारिश की चेतावनी जारी की है।

May 13, 2022 | 06:35 PM (IST)

मदरसे में राष्ट्रगान पर बोले शाहनवाज हुसैन - 'जो इस देश का नागरिक है, उसे राष्ट्रगान गाना चाहिए'

मदरसों में राष्ट्रगान के सवाल पर बिहार के उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन ने शुक्रवार को अपनी बात रखी। शाहनवाज हुसैन ने कहा कि जो इस देश का नागरिक है, उसे राष्ट्र से प्रेम करना चाहिए और राष्ट्रगान को निश्चित रूप से गाना चाहिए, चाहे फिर वो कोई भी हो।

May 13, 2022 | 06:03 PM (IST)

लालू यादव की बड़ी बहू ने फिर खटखटाया पटना हाईकोर्ट का दरवाजा

तेज प्रताप की पत्नी ऐश्वर्या ने एक बार फिर कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। उसने गुजारा भत्ता बढ़ाने की मांग को लेकर पटना हाईकोर्ट में अपील दायर की है। बताते चलें कि ऐश्वर्या को 23 हजार रुपए प्रतिमाह देने का आदेश कोर्ट ने दिया था। अब वे इस रकम को बढ़वाना चाहती हैं। 12 मई 2018 को हुई थी लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव और ऐश्वर्या की शादी। ऐश्वर्या ने 12 मई 2022 को ही गुजारा भत्ता बढ़ाने की अपील दायर की है। अब इस मामले पर अगली सुनवाई 23 जून को होगी। फिलहाल फैमिली कोर्ट में इनके डिवोर्स का मामला चल रहा है।

May 13, 2022 | 05:40 PM (IST)

तेजस्वी यादव और नीतीश कुमार की मुलाकात को चिराग पासवान ने बताया 'कुर्सी बचाने का खेल'

बिहार में जातीय जनगणना के मुद्दे पर सीएम नीतीश कुमार से नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव की मुलाकात पर चिराग पासवान ने कहा कि यह मुलाकात जातीय जनगणना को लेकर नहीं, बल्कि कुर्सी बचाने को लेकर हुई है। उन्होंने कहा "जातीय जनगणना तो सिर्फ एक बहाना है। उनको जातीय जनगणना कराने से कौन रोक रहा है। केंद्र सरकार ने स्पष्ट कर दिया कि जातीय जनगणना हम नहीं कराने वाले। ज जो कमरे में बैठकर बातचीत हुई है, वो केवल कुर्सी बचाने को लेकर बात हुई है। बिहार में विडंबना रही है कि कुर्सी को कैसे बचाया।"

चिराग पासवान ने कहा "आज की तारीख में 19 लाख रोजगार को लेकर कौन बात कर रहा है। मुख्यमंत्री के पास नेता प्रतिपक्ष की इफ्तार पार्टी में जाने का समय है, लेकिन जो शिक्षक और छात्र धरने पर बैठे हैं उनके पास जाने का समय नहीं है। जो बैठक आज हुई वो इस बात लेकर हुई कि भविष्य में बिहार की सत्ता यानी की कुर्सी को कैसे पक्का किया जाए।"

May 13, 2022 | 04:02 PM (IST)

GNM कॉलेज के छात्रावास में लगी आग

सासाराम के GNM कॉलेज के छात्रावास में अचानक आग लग गयी। इस दौरान डरकर छात्रवास से सभी छात्राएं बाहर निकल गयी। सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड की गाड़ी ने आग पर काबू पाया। आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है। GNM छात्रावास सदर अस्पताल में है।

May 13, 2022 | 03:44 PM (IST)

राज्यसभा के लिए नए चेहरों ने बढ़ाई दलों की मुसीबत, मंथन का दौर जारी

बिहार राज्यसभा की 5 सीटों पर चुनाव का ऐलान हुआ है। राज्यसभा के लिए बिहार से जिन सीटों पर चुनाव होना है उन सदस्यों का कार्यकाल 7 जुलाई को खत्म हो रहा है।जेडीयू के वरिष्ठ नेता व केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह के साथ-साथ आरजेडी की मीसा भारती, बीजेपी के गोपाल नारायण सिंह, सतीश चंद्र दुबे और शरद यादव की खाली सीट भी शामिल है। 12 मई को चुनाव आयोग की तरफ से चुनाव की जो घोषणा की गई है, इसमें 2-2 सीट बीजेपी-जेडीयू की व एक सीट राजद कोटे की है। विधानसभा में सदस्यों के संख्याबल के हिसाब से इस बार जेडीयू को महज एक सीट से संतोष करना पड़ेगा। हीं राजद-बीजेपी के खाते में 2-2 सीटें मिलने की संभावना है।

May 13, 2022 | 03:04 PM (IST)

सुब्रत रॉय के खिलाफ गिरफ्तारी का वारंट जारी, तीन राज्यों की पुलिस करेगी तलाश, पटना हाईकोर्ट का आदेश

सहारा इंडिया के चेयरमैन सुब्रत रॉय के खिलाफ पटना हाई कोर्ट ने गिरफ्तारी का वारंट जारी किया है। शुक्रवार को पटना हाईकोर्ट में उनकी सशरीर पेशी होनी थी, लेकिन, वो कोर्ट में नहीं पहुंचे। इस बात से नाराज होकर पटना हाई कोर्ट ने बिहार, दिल्ली और उत्तरप्रदेश के पुलिस प्रमुखों को सुब्रत रॉय को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश करने का आदेश दिया।

अगली खबर
right--arrow
Bihar News Live Updates: हमारी इफ्तार पार्टी की परंपरा अपना रही राजनीतिक पार्टियां - कांग्रेस
Bihar News Live Updates: हमारी इफ्तार पार्टी की परंपरा अपना रही राजनीतिक पार्टियां - कांग्रेस

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

17 जनवरी 2023 तक 4 राशियों पर रहेगी 'शनि' की कृपा दृष्टि, जानें क्या मिलेगा लाभकिसी भी महीने की इन तीन तारीखों में जन्मे बच्चे होते हैं बेहद शार्प माइंड, लाइफ में करते हैं बड़ा कामसूर्य-बुध की युति से बनेगा ‘बुधादित्य’ राजयोग, जानिए किसकी चमकेगी किस्मत?दिल्ली के सरकारी स्कूलों में सिर्फ 15 दिन का समर वेकेशन, जानिए प्राइवेट स्कूलों को लेकर क्या हुआ फैसला17 मई से 3 राशि वालों के खुलेंगे भाग, मंगल का मीन में गोचर दिलाएगा अपार सफलता2023 तक मीन राशि में रहेगा 'जुपिटर ग्रह', 3 राशियों की धन-दौलत में करेगा जबरदस्त वृद्धिगेहूं के दामों में जोरदार उछाल, एक माह में बढ़े 300 रुपए क्विंटलजमकर बिकी Tata की ये किफायती SUV! एडवांस फीचर्स और 5 स्टार सेफ़्टी के आगे फेल हुएं सभी

बड़ी खबरें

चिंतन शिविर को लेकर बोले सचिन पायलट, 'मंथन के बाद नए स्वरूप में सामने आएगी कांग्रेस'हिजाब विवाद के बीच अब मेरठ में कुर्ता पजामा पर बवाल, परीक्षा देने आए छात्र को पीटाडॉ. माणिक साहा बने त्रिपुरा के नए मुख्यमंत्री, 11 महीने बाद ही राज्य में होना है विधानसभा चुनावIPL 2022 KKR vs SRH Live Updates: कोलकाता ने हैदराबाद को दिया 178 रनों का लक्ष्य7th Pay Commission: सरकार ने की इन सरकारी कर्मचारियों की पेंशन में 13% बढ़ोतरीकौन हैं माणिक साहा जो होंगे त्रिपुरा के नए मुख्यमंत्रीबिहार में नितिन गडकरी ने कोईलवर सिक्सलेन पुल का किया उद्धाटन, नीतीश कुमार को नहीं दिया निमंत्रणमुठभेड़ के 12 घंटे के अंदर शिकारियों के घरों पर चलाया बुलडोजर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.