scriptकांग्रेस को SC, ST और OBC से नफरत है क्योंकि… बीजेपी अध्यक्ष ने विपक्षी पार्टियों पर लगाये गंभीर आरोप | BJP President JP Nadda made serious allegations against Rahul Gandhi and indi alliance said Congress hates SC ST and OBC | Patrika News
राष्ट्रीय

कांग्रेस को SC, ST और OBC से नफरत है क्योंकि… बीजेपी अध्यक्ष ने विपक्षी पार्टियों पर लगाये गंभीर आरोप

Lok Sabha Elections 2024: भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा है कि उनकी पार्टी और इंडी गठबंधन में शामिल दल एससी, एसटी और ओबीसी के अधिकारों को छीनकर मुसलमानों को देना चाहती है।

नई दिल्लीApr 26, 2024 / 09:45 am

Paritosh Shahi

JP Nadda on India Alliance

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के दूसरे चरण का मतदान जारी है। शुक्रवार को देश के 13 राज्यों एवं संघ शासित प्रदेशों के 88 लोकसभा सीटों पर आज मतदान हो रहा है। इसमें केरल की सभी 20 लोकसभा सीट शामिल हैं, वहीं कर्नाटक में 14, राजस्थान में 13, उत्तर प्रदेश में 8, महाराष्ट्र में 8, मध्य प्रदेश में 6, असम में 5, बिहार में 5, छत्तीसगढ़ में 3, पश्चिम बंगाल में 3 और त्रिपुरा, मणिपुर एवं जम्मू कश्मीर में 1-1 सीट पर आज वोट डाले जा रहे हैं। इसी बीच भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कांग्रेस और इंडिया गठबंधन पर निशाना साधा है और उनपर कई गंभीर आरोप लगाये हैं।

कांग्रेस को एससी, एसटी और ओबीसी से नफरत है- नड्डा

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने कहा, “कांग्रेस और इंडी गठबंधन का छुपा हुआ एजेंडा है कि एससी, एसटी और ओबीसी के अधिकारों को छीनना और मुसलमानों को देना है। कांग्रेस कहती है कि देश के संसाधनों पर पहला हक मुसलमानों का है, जबकि प्रधानमंत्री मोदी कहते हैं कि संसाधनों पर पहला हक गरीबों का है… मनमोहन सिंह ने यह बयान गलती से नहीं दिया था। उन्होंने जानबूझकर ऐसा किया क्योंकि अप्रैल 2009 में एक सवाल का जवाब देते हुए – मुंबई में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान – वह अपने बयान पर कायम रहे और कहा कि अल्पसंख्यकों, विशेषकर मुसलमानों को प्राथमिकता दी जानी चाहिए और देश के संसाधनों पर पहला अधिकार उनका होना चाहिए। सच्चर कमेटी की रिपोर्ट के जरिए गलत बयानबाजी की गई और कहा गया कि मुसलमानों की हालत दलितों से भी बदतर है। इसका मतलब है कि कांग्रेस पहले से ही मुसलमानों को एससी घोषित करने और उन्हें एससी आरक्षण की सुविधाएं प्रदान करने के लिए एक आधार तैयार कर रही थी…कांग्रेस को एससी, एसटी और ओबीसी से नफरत है क्योंकि देश में अधिकांश आबादी उनमें शामिल है और यह कांग्रेस पार्टी का घोषणापत्र है।”

लोगों से की अपील

दूसरे चरण का मतदान शुरू होने से पहले जेपी नड्डा ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, “आज लोकसभा चुनाव के द्वितीय चरण में समस्त मतदाताओं विशेषकर युवाओं से अत्यधिक संख्या में मतदान करने की अपील करता हूँ। मतदान हमारे लोकतंत्र को और अधिक परिपक्व बनाता है। सेवा, सुशासन और विकास की सरकार चुनकर राष्ट्र को तेज प्रगति और प्रतिष्ठा की दिशा में अग्रसर करें। ‘विकसित भारत निर्माण’ में सभी की भागीदारी आवश्यक है। आइए, इसके सभी 4 स्तंभ युवा, महिला, किसान और गरीब के सशक्तिकरण का संकल्प लें और सभी के सुरक्षित भविष्य व उत्कर्ष के लिए मतदान करें।”

Home / National News / कांग्रेस को SC, ST और OBC से नफरत है क्योंकि… बीजेपी अध्यक्ष ने विपक्षी पार्टियों पर लगाये गंभीर आरोप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो