scriptLok Sabha Elections 2024: कांग्रेस को पस्त करने की ‘दक्षिणनीति’ में बीजेपी सफल, 6 साल बाद चंद्रबाबू नायडू की TDP से मिलाया हाथ | BJP successful in South Policy to defeat Congress joins hands with Chandrababu Naidu's TDP after 6 years lok sabha elections 2024 | Patrika News
राष्ट्रीय

Lok Sabha Elections 2024: कांग्रेस को पस्त करने की ‘दक्षिणनीति’ में बीजेपी सफल, 6 साल बाद चंद्रबाबू नायडू की TDP से मिलाया हाथ

Lok Sabha Elections BJP join Hands with TDP: बीजेपी (BJP) लगातार लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर रणनीतिक बनाने में जुटी है। राज्य दर राज्य अन्य दलों के साथ मिलकर बीजेपी अपने कुनबे को बढ़ा रही है। इसी कड़ी में पार्टी ने आंध्र प्रदेश में अपने पुराने साथी चंद्रबाबू नायडू की पार्टी टीडीपी (TDP) साथ गठबंधन फाइनल कर लिया है।

नई दिल्लीMar 09, 2024 / 09:59 pm

Paritosh Shahi

tdp_bjp_alliance.jpg

Lok Sabha Elections BJP join Hands with TDP: तेलुगु देशम पार्टी (TDP) के अध्यक्ष चंद्रबाबू नायडू ने गठबंधन को लेकर तस्वीर साफ करते हुए यह कहा कि भाजपा (BJP), टीडीपी और जनसेना (JSP) ने सैद्धांतिक तौर पर मिलकर चुनाव लड़ने का फैसला कर लिया है। टीडीपी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू ने नई दिल्ली में पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि भाजपा, टीडीपी और जनसेना ने सैद्धांतिक तौर पर मिलकर चुनाव लड़ने का फैसला किया है। आगे उन्होंने यह कहा कि गठबंधन को लेकर हमारे बीच सैद्धांतिक तौर पर समझौता हो गया है और सीटों के बंटवारे (कौन सा दल, किस सीट पर लड़ेगा) को जल्द ही अंतिम रूप दे दिया जाएगा।

https://twitter.com/narendramodi?ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/JPNadda?ref_src=twsrc%5Etfw

 

 


चंद्रबाबू नायडू ने इस गठबंधन को आंध्र प्रदेश के लिए जरूरी बताते हुए कहा कि राज्य को बुरी तरह से तबाह कर दिया गया है और भाजपा एवं टीडीपी का साथ आना राज्य की जनता के लिए अच्छा है। शनिवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अपने आवास पर जेपी नड्डा, चंद्रबाबू नायडू और पवन कल्याण के साथ बैठक की थी। इसमें तीनों दलों के बीच गठबंधन को लेकर सहमति बन गई है। बताया जा रहा है कि तीनों दल एनडीए गठबंधन के तहत लोकसभा और विधानसभा, दोनों ही चुनाव मिलकर लड़ेंगे। हालांकि, सीट बंटवारे के औपचारिक ऐलान के लिए अभी थोड़ा इंतजार करना पड़ सकता है।


केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दूरदर्शी नेतृत्व में एनडीए गठबंधन के लगातार आगे बढ़ने का दावा करते हुए चंद्रबाबू नायडू और पवन कल्याण का गठबंधन में स्वागत किया है। अमित शाह ने एक्स पर पोस्ट कर कहा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के दूरदर्शी नेतृत्व में एनडीए सर्व-समावेशी राजनीति के एक मजबूत मंच के रूप में लगातार आगे बढ़ रहा है। मोदी जी के नेतृत्व में अपना भरोसा जताते हुए तेलुगु देशम पार्टी और जन सेना पार्टी आज एनडीए में शामिल हो गई है। मैं चंद्रबाबू नायडू और पवन कल्याण का एनडीए में स्वागत करता हूं। उनके सहयोग से आंध्र प्रदेश के लोगों की आकांक्षाओं की पूर्ति में तेजी आएगी।”

इससे पहले भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने आंध्र प्रदेश में गठबंधन का औपचारिक ऐलान करते हुए एक्स पर पोस्ट कर कहा, “मैं चंद्रबाबू नायडू और पवन कल्याण के एनडीए परिवार में शामिल होने के फैसले का तहे दिल से स्वागत करता हूं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गतिशील और दूरदर्शी नेतृत्व में भाजपा, टीडीपी और जेएसपी देश की प्रगति और आंध्र प्रदेश के लोगों एवं राज्य के उत्थान के लिए प्रतिबद्ध हैं।”

Home / National News / Lok Sabha Elections 2024: कांग्रेस को पस्त करने की ‘दक्षिणनीति’ में बीजेपी सफल, 6 साल बाद चंद्रबाबू नायडू की TDP से मिलाया हाथ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो