scriptगंजम में चुनाव से पहले खूनी खेल, बीजेपी कार्यकर्ता की मौत, सीएम ने की हिंसा की निंदा | Bloody game before elections in Ganjam, BJP worker killed, CM condemns violence | Patrika News
राष्ट्रीय

गंजम में चुनाव से पहले खूनी खेल, बीजेपी कार्यकर्ता की मौत, सीएम ने की हिंसा की निंदा

Odisha: सीएम पटनायक ने अपने ‘एक्स’ अकाउंट पर पोस्ट किया, ”खल्लीकोट क्षेत्र में हिंसा की बेहद दुर्भाग्यपूर्ण और दुखद घटना से बहुत परेशान और दुखी हूं।

भुवनेश्वरMay 16, 2024 / 08:17 pm

Prashant Tiwari

ओडिशा के गंजम जिले के खल्लीकोट इलाके में सत्तारूढ़ बीजू जनता दल के कार्यकर्ताओं और भाजपाइयों में हुई झड़प में भारतीय जनता पार्टी के एक कार्यकर्ता की मौत हो गई, जबकि कई अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। यह हिंसा बुधवार देर रात हुई। मृतक की पहचान जिले के खलीकोट पुलिस सीमा के अंतर्गत श्रीकृष्णासरनापुर गांव निवासी दिलीप पाहन के रूप में की गई। मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने गुरुवार को इस हिंसा की निंदा की।
तत्काल कदम उठाने का निर्देश
सीएम पटनायक ने अपने ‘एक्स’ अकाउंट पर पोस्ट किया, ”खल्लीकोट क्षेत्र में हिंसा की बेहद दुर्भाग्यपूर्ण और दुखद घटना से बहुत परेशान और दुखी हूं। हिंसा की ऐसी घटनाओं का हमारे लोकतंत्र और नागरिक समाज में कोई स्थान नहीं है। मैं इस घटना की कड़ी निंदा करता हूं। उस परिवार के प्रति मेरी गहरी संवेदना है जिसने अपने प्रियजन को खो दिया है और जो लोग घायल हुए हैं उनके शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं। मुझे यकीन है कि पुलिस इस अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेगी।”
घटना पर गहरी चिंता व्यक्त करते हुए ओडिशा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) निकुंज बिहारी धल ने गुरुवार को गंजम जिला कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक को जिले में चुनाव पूर्व हिंसा पर नियंत्रण कर शांति स्थापित करने के लिए तत्काल कदम उठाने का निर्देश दिया।
बीजद छोड़ भाजपा में शामिल हुए थे दिलीप

स्थानीय सूत्रों ने दावा किया कि हाल ही में सत्तारूढ़ बीजद छोड़ने के बाद भाजपा में शामिल हुए दिलीप (मृतक) बुधवार देर रात श्रीकृष्णासरनापुर गांव में चुनाव प्रचार पोस्टर लगा रहे थे। बीजद के कुछ कार्यकर्ताओं ने पोस्टर लगाने पर आपत्ति जताई तो दोनों पक्षों में झड़प हो गई। चुनाव पूर्व मारपीट में दिलीप समेत कई लोगों को गंभीर चोटें आयीं। उन्हें तुरंत नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, बाद में उन्हें बेरहामपुर के एमकेसीजी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया। एमकेसीजी अस्पताल में इलाज के दौरान दिलीप ने दम तोड़ दिया।
बीजेपी ने की त्काल गिरफ्तारी की मांग

भाजपा कार्यकर्ताओं ने गुरुवार को हमलावरों की तत्काल गिरफ्तारी की मांग को लेकर खल्लीकोट पुलिस स्टेशन के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। उन्होंने खल्लीकोट को भुवनेश्वर से जोड़ने वाली सड़कों को भी अवरुद्ध कर दिया, जिससे यातायात रुक गया। अस्का संसदीय क्षेत्र के तहत खलीकोट विधानसभा क्षेत्र में 20 मई को मतदान होना है।

Hindi News/ National News / गंजम में चुनाव से पहले खूनी खेल, बीजेपी कार्यकर्ता की मौत, सीएम ने की हिंसा की निंदा

ट्रेंडिंग वीडियो