script Bihar: बेगूसराय में बम ब्‍लास्‍ट; पांच बच्चें लड़ रहें जिंदगी की जंग | Bomb blast in Begusarai Five children are fighting battle of life | Patrika News

Bihar: बेगूसराय में बम ब्‍लास्‍ट; पांच बच्चें लड़ रहें जिंदगी की जंग

Published: Nov 28, 2023 08:57:18 pm

Submitted by:

Prashant Tiwari

Bomb blast in Begusarai: बिहार के बेगूसराय में मंगलवार को हुए बम विस्फोट में पांच बच्चे गंभीर रुप से जख्मी हो गए।

 Bomb blast in Begusarai Five children are fighting battle of life

बिहार के बेगूसराय में मंगलवार को नावकोठी थाना क्षेत्र के पहसारा गांव स्थित बैद्यनाथ सिंह का खंडहरनुमा घर में मिले लावारिस डब्बा बम के विस्फोट से पांच बच्चे जख्मी हो गए। बम विस्फोट में बच्चों के जख्मी होने की सूचना मिलते ही पुलिस ने ग्रामीणों के सहयोग से सभी बच्चों को इलाज के लिए बेगूसराय स्थित पेनशिया अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

खंडहरनुमा घर के समीप खेल रहे थे बच्चें

जानकारी के मुताबिक सभी बच्चे गांव के ही एक खाली खंडहरनुमा घर के समीप खेल रहे थे। इसी क्रम में खंडहरनुमा घर में गेंद जाने पर एक बच्चा गेंद लाने गया था। उक्त घर में बच्चे के गेंद के अलावा टेप से बंधा डब्बा बम मिला। बच्चे डिब्बा बम लेकर बाहर निकले और कौतुहलवश उसे खोलने का प्रयास करने लगे। इसी क्रम में डब्बे को दीवार पर पलटते ही विस्फोट हो गया।

विस्फोट में एक बच्चे की दोनों कलाई उड़ गई है वहीं अन्य बच्चे भी गंभीर रूप से झुलसे हैं। घायल बच्चों में विजय साह का पुत्र नीतीश कुमार, सुनील साह का पुत्र सिन्टु कुमार, अंकुश कुमार और पुत्री भुल्ली कुमारी, और जितेन्द्र महतो की पुत्री स्वाति कुमारी है।

मौके पर पहुंची पुलिस

जानकारी मिलते ही बखरी डीएसपी चंदन कुमार व नावकोठी थानाध्यक्ष परशुराम सिंह ने मौके पर जांच पड़ताल की है। एसपी योगेंद्र कुमार ने बताया कि खंडहरनुमा घर को सील किया गया है। मौके पर FSL टीम और Bomb Squad Team को बुलाया गया। जख्मी बच्चों की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है।

सदर डीएसपी अमित कुमार, मुख्यालय डीएसपी निशीत प्रिया समेत अन्य अधिकारियों ने पेनशिया अस्पताल पहुंच जख्मी बच्चों को हालचाल जाना है साथ ही बच्चों के स्वजनों से भी घटनाक्रम के संबंध में पूछताछ की गई है। फिलहाल खंडहरनुमा घर को सील कर दिया गया है और घर मालिक की खोजबीन की जा रही है, ताकि उस घर में बम होने के कारणों का पता लगाया जा सके।

ट्रेंडिंग वीडियो