scriptयुवक ने काटी अमित शाह की पतंग, गृह मंत्री का बेहतरीन रिएक्शन, देखें वीडियो | Boy cuts Amit Shah's kite on Makar Sankranti, home minister smiles | Patrika News
त्योहार

युवक ने काटी अमित शाह की पतंग, गृह मंत्री का बेहतरीन रिएक्शन, देखें वीडियो

Amit Shah Flies Kite On Makar Sankranti: मकर संक्रांति के त्यौहार पर अमित शाह ने भी पतंग उड़ाई। पर इस अवसर पर कुछ ऐसा भी हुआ जिसके बारे में शाह ने शायद ही सोचा होगा।

नई दिल्लीJan 16, 2024 / 01:07 pm

Tanay Mishra

boy_cuts_amit_shah_kite.jpg

Boy cuts Amit Shah’s kite

इस बार 15 जनवरी को मकर संक्रांति का त्यौहार मनाया गया, पर आसमान में पतंगों की धूम 15 के साथ ही 14 जनवरी को भी रही। मकर संक्रांति के त्यौहार पर जयपुर, मुंबई और अहमदाबाद में जमकर पतंगबाजी की जाती है। और सिर्फ सामान्य लोग ही नहीं, नेता और अभिनेता भी पतंग उड़ाने का मज़ा लेते हैं। देश के गृह मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता अमित शाह भी पतंगबाजी के फैन हैं। अमित शाह का जन्म मुंबई में हुआ था, लेकिन वह अहमदाबाद में काफी समय रहे। ऐसे में जाहिर सी बात है कि शाह कप पतंग उड़ाना काफी पसंद भी है। देश के गृह मंत्री के तौर पर शाह अब दिल्ली में रहते हैं, लेकिन मकर संक्रांति का त्यौहार मनाने के लिए अहमदाबाद ज़रूर जाते हैं और इस बार भी गए। मकर संक्रांति के अवसर पर शाह ने अहमदाबाद में जमकर पतंगबाजी भी की। लेकिन इस दौरान कुछ ऐसा हुआ जिसके बारे में शाह ने शायद ही सोचा होगा।


गुजराती युवक ने काटी शाह की पतंग

मकर संक्रांति के दिन शाह अहमदाबाद की एक छत पर कई लोगों के साथ पतंगबाजी का मज़ा ले रहे थे। तभी पास की ही एक छत से पतंग उड़ा रहे एक युवक ने शाह से पतंग लड़ा दी और उनकी पतंग काट भी दी। युवक ने ऐसा करने का जश्न भी मनाया और जब उसने देखा कि उसने देश के गृह मंत्री की पतंग काट दी तो वो ख़ुशी से झूम उठा और चिल्लाया कि उसने ‘अमित काका’ की पतंग काट दी। हालांकि युवक ने किसी भी तरह से शाह का अपमान नहीं किया।

https://twitter.com/chetan_pagi/status/1746808187893039119?ref_src=twsrc%5Etfw


पतंग कटने के बाद मुस्कुरा दिए शाह

शाह की जब पतंग कटी और उन्होंने युवक को जश्न मनाते देखा, तो वह मुस्कुरा दिए और युवक को थम्ब्स अप करते हुए उसकी हौसला-अफजाई की।

यह भी पढ़ें

चीन में हुआ था पतंग का आविष्कार, भारत में पॉपुलर हुई पतंगबाजी




Home / Astrology and Spirituality / Festivals / युवक ने काटी अमित शाह की पतंग, गृह मंत्री का बेहतरीन रिएक्शन, देखें वीडियो

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो