scriptLok Sabha Election 2024: कांग्रेस में दूसरी सूची को लेकर मंथन, राजस्थान और हरियाणा में BJP के बागियों को मिलेगा टिकट! | Brainstorming in Congress regarding second list BJP rebels will get tickets in Rajasthan and Haryana | Patrika News
राष्ट्रीय

Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस में दूसरी सूची को लेकर मंथन, राजस्थान और हरियाणा में BJP के बागियों को मिलेगा टिकट!

Congress Second List Lok Sabha Election: कांग्रेस की दूसरी सूची जल्द आ सकती है। कांग्रेस राजस्थान और हरियाणा में बीजेपी के बागियों को टिकट दे सकती है।

नई दिल्लीMar 11, 2024 / 09:06 pm

Anish Shekhar

congresslist.jpg

Congress Second List: लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने तैयारी तेज कर दी है। 39 उम्मीदवारों की पहली सूची के बाद अब कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) उम्मीदवारों की दूसरी सूची को अंतिम रूप देने में जुट गई है। सोमवार को दिल्ली में बैठक उम्मीदवारों की दूसरी सूची के लिए चर्चा जारी है। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की अध्यक्षता में सीईसी की बैठक में सबसे पहले उत्तराखंड की पांच संसदीय सीटों के लिए चर्चा हुई। बैठक में सोनिया गांधी कांग्रेस महासचिव और उत्तराखंड की प्रभारी कुमारी शैलजा के साथ मौजूद थीं।

खड़गे के अलावा, पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी, अंबिका सोनी, अधीर रंजन चौधरी, टीएस सिंहदेव और मोहम्मद जावेद सहित अन्य सीईसी के सदस्य बैठक में मौजूद रहे। सूत्रों ने बताया कि सोमवार शाम को हुई बैठक में कर्नाटक, राजस्थान, छत्तीसगढ़, हरियाणा, तमिलनाडु, दिल्ली और मध्य प्रदेश की लोकसभा सीटों पर चर्चा हुई.

BJP के बागियों को टिकट
बीजेपी के मौजूदा सांसद राहुल कासवान सोमवार को दिल्ली में कांग्रेस में शामिल हो गए। अब उन्हें चूरू से कांग्रेस का टिकट मिलने की उम्मीद है. इससे पहले रविवार को हिसार से सांसद बृजेंद्र सिंह बीजेपी छोड़कर कांग्रेस में शामिल हो गए. दोनों नेताओं को कांग्रेस टिकट दे सकती है।

कांग्रेस ने शुक्रवार को 39 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची की घोषणा की थी, जिसमें राहुल गांधी फिर से केरल के वायनाड से चुनाव लड़ेंगे। पार्टी द्वारा जारी उम्मीदवारों की पहली सूची के अनुसार, छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव से, एआईसीसी महासचिव के सी वेणुगोपाल को अलाप्पुझा (केरल) से और शशि थरूर को तिरुवनंतपुरम से फिर से उम्मीदवार बनाया गया है।

Home / National News / Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस में दूसरी सूची को लेकर मंथन, राजस्थान और हरियाणा में BJP के बागियों को मिलेगा टिकट!

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो