scriptJCB प्लांट उद्घाटन के बाद बुलडोजर पर नजर आए ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन | British PM Boris Johnson seen bulldozer after inauguration JCB plant | Patrika News
कारोबार

JCB प्लांट उद्घाटन के बाद बुलडोजर पर नजर आए ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन

Boris Johnson India Visit: ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन दो दिन के भारत दौरे पर आए हुए हैं। उनका यह दौरा गुजरात से शुरू हुआ है। दौरे के शुरूआत में प्रधानमंत्री जॉनसन साबरमती आश्रम पहुंचकर महात्मा गांधी के फोटो पर माल्यार्पण किया है और चरखा चलाकर सूत भी काता। वहीं अब प्रधानमंत्री जॉनसन ने गुजरात के वडोदरा के हलोल में JCB प्लांट का उद्घाटन करने के बाद बुलडोजर में नजर आए हैं।
 

नई दिल्लीApr 21, 2022 / 05:36 pm

Abhishek Kumar Tripathi

british-pm-boris-johnson-seen-bulldozer-after-inauguration-jcb-plant.jpg
ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन दो दिन के भारत दौरे पर आए हुए हैं। दौरे के पहले दिन वह गुजरात में हैं। वह सबसे पहले साबरमती आश्रम पहुंचकर महात्मा गांधी के फोटो पर माल्यार्पण किया व चरखा चलाकर सूत भी काता। इस दौरान उन्हें महात्मा गांधी की शिष्या बनी मेडेलीन स्लेड उर्फ मीराबेन की आत्मकथा ‘द स्पिरिट्स पिलग्रिमेज’ और ‘गाइड टू लंदन’ पुस्तक उपहार में दी गई।
इसके साथ ही वह अलग-अलग उद्योगपति, निवेशकों के साथ मिल रहे हैं। इस दौरान उनसे अदानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अदाणी ने भी मुलाकात की है। अभी ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने गुजरात के वडोदरा के हलोल में JCB प्लांट के उद्घाटन करने के बाद जेसीबी फैक्ट्री का दौरा किया। इसके बाद उन्होंने बुलडोजर में बैठ हाथ आजमाया व फिर उस पर खड़े होकर हाथ हिलाया।
 
https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

650 करोड़ रुपए की लागत से बना है ये प्लांट

वडोदरा के पंचमहल में हलोल में यह प्लांट बना है। इस बनाने में लगभग 650 करोड़ रूपए की लागत आई है। प्रधानमंत्री जॉनसन इस प्लांट का उद्घाटन किया। इसके साथ ही प्लांट का दौरा करते हुए बुलडोजर के ड्राइविंग सीट पर बैठकर हाथ भी आजमाया।

अदानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अदाणी ने भी की मुलाकात

अदानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अदाणी ने ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन के साथ मुलाकात की है। यह मुलाकात अदाणी ग्लोबल हेडक्वार्टर्स में हुई है। इस मुलाकात के बाद गौतम अदाणी ने ट्वीट करके कहा अडानी मुख्यालय में गुजरात की यात्रा करने वाले ब्रिटेन के पहले प्रधानमंत्री हैं। इसके बाद गौतम अदाणी ने कहा अक्षय ऊर्जा, हरित H2 और नई ऊर्जा पर ध्यान केंद्रित करते हुए जलवायु और स्थिरता एजेंडा का समर्थन करने में प्रसन्नता हुई। रक्षा और एयरोस्पेस प्रौद्योगिकियों के सह-निर्माण के लिए यूके की कंपनियों के साथ भी काम करेगा।
https://twitter.com/BorisJohnson?ref_src=twsrc%5Etfw

Home / Business / JCB प्लांट उद्घाटन के बाद बुलडोजर पर नजर आए ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो