scriptDelhi Liquor Policy Scam: दिल्ली शराब नीति मामले में CBI का बड़ा एक्शन, पूर्व सीएम की बेटी के कविता को हिरासत में लिया | cbi arrested big action against k kavitha in delhi liquor policy case ed arvind kejriwal | Patrika News
राष्ट्रीय

Delhi Liquor Policy Scam: दिल्ली शराब नीति मामले में CBI का बड़ा एक्शन, पूर्व सीएम की बेटी के कविता को हिरासत में लिया

K Kavitha CBI : कथित दिल्ली आबकारी नीति घोटाला मामले में तेलंगाना के पूर्व सीएम केसीआर की बेटी के कविता को सीबीआई ने हिरासत में ले लिया है।

नई दिल्लीApr 11, 2024 / 02:39 pm

Paritosh Shahi

k_kavita_dlpsc.jpg

K Kavitha CBI : केंद्रीय एजेंसी सीबीआई ने कथित दिल्ली शराब नीति घोटाला मामले में तेलंगाना के पूर्व सीएम केसीआर की बेटी के कविता को गुरुवार को हिरासत में ले लिया। बीआरएस की नेता के कविता की कोर्ट ने हिरासत 23 अप्रैल तक के लिए बढ़ा दी थी। ईडी ने के कविता पर आरोप लगाया है कि दिल्ली आबकारी नीति मामले में शामिल साउथ ग्रुप की सदस्य हैं। एजेंसी ने कहा है कि के कविता उस साउथ ग्रुप की अहम सदस्यों में शामिल हैं जिन पर शराब लाइसेंस में बड़ा हिस्सा पाने के लिए दिल्ली के सत्तारूढ़ आप पार्टी (AAP) को 100 करोड़ रुपये की रिश्वत देने का आरोप है।

https://twitter.com/ANI/status/1778337997215134166?ref_src=twsrc%5Etfw

पिछले सप्ताह के कविता ने जेल में पूछताछ करने और उसके बयान दर्ज करने की मांग करने वाली सीबीआई की याचिका का विरोध करते हुए अदालत का रुख किया था और अदालत से अपना आदेश वापस लेने का आग्रह किया था। गौरतलब है कि अदालत ने 5 अप्रैल को सीबीआई को तिहाड़ जेल में कविता से पूछताछ करने की अनुमति दी थी। केंद्रीय जांच एजेंसी ने कविता की याचिका पर जवाब देने के लिए समय मांगा था। कविता के वकील नितेश राणा ने 6 अप्रैल को अदालत को बताया था कि जांच एजेंसी ने उनके पीठ पीछे याचिका दायर करके कानून की उचित प्रक्रिया का उल्लंघन किया है।

विशेष न्यायाधीश बवेजा ने अदालत के आदेश का विरोध करने वाली कविता की अर्जी पर बहस के लिए मामले को 26 अप्रैल तक के लिए स्थगित कर दिया, जिसमें सीबीआई को जेल में उनसे पूछताछ करने की अनुमति दी गई थी। हालांकि, कविता के वकील राणा और दीपक नागर ने कहा कि वह आवेदन पर बहस करना चाहेंगे। ईडी ने बीआरएस अध्यक्ष और तेलंगाना के पूर्व मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव की बेटी कविता को 15 मार्च को हैदराबाद में उनके आवास पर तलाशी के बाद गिरफ्तार किया था।

Home / National News / Delhi Liquor Policy Scam: दिल्ली शराब नीति मामले में CBI का बड़ा एक्शन, पूर्व सीएम की बेटी के कविता को हिरासत में लिया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो