scriptTata Bribery Case: CBI ने टाटा पावर ग्रिड के कार्यकारी निदेशक समेत 6 वरिष्ठ अफसरों को किया गिरफ्तार, रिश्वत लेने के हैं आरोप | CBI arrests 6, including ED of Power Grid Corp, in bribery case involving Tata Projects | Patrika News
राष्ट्रीय

Tata Bribery Case: CBI ने टाटा पावर ग्रिड के कार्यकारी निदेशक समेत 6 वरिष्ठ अफसरों को किया गिरफ्तार, रिश्वत लेने के हैं आरोप

CBI arrests ED of Power Grid Corp: सीबीआई ने टाटा पावर ग्रिड से जुड़े रिश्वत मामले में पावर ग्रिड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया के कार्यकारी निदेशक बी एस झा समेत छह लोगों को गिरफ्तार किया के अलावा 6 आने वरिष्ठ अधिकारियों को गिरफ्तार किया है।

Jul 07, 2022 / 04:44 pm

Mahima Pandey

CBI arrests 6, including ED of Power Grid Corp, in bribery case involving Tata Projects

CBI arrests 6, including ED of Power Grid Corp, in bribery case involving Tata Projects

Tata Projects Bribery Case: केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने गुरुवार को टाटा प्रोजेक्ट्स से जुड़े रिश्वत मामले में पावर ग्रिड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया के कार्यकारी निदेशक सहित 6 वरिष्ठ अधिकारियों को गिरफ्तार किया है। 6 वरिष्ठ अधिकारियों को आज पंचकूला में अदालत के समक्ष पेश किया जाएगा। एक निजी कंपनी को लाभ देने से जुड़े रिश्वत के मामले में सीबीआई ने बुधवार को गाजियाबाद, नोएडा, गुरुग्राम समेत अन्य स्थानों पर सर्च ऑपरेशन भी चलाया था। इसी दौरान गुरुग्राम परिसर में 93 लाख रुपये की नकदी भी बरामद किये गए थे।
सीबीआई के अधिकारियों के मुताबिक पावर ग्रिड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया के कार्यकारी निदेशक बी.एस. झा को गिरफ्तार किया गया है। पावर ग्रिड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया के कार्यकारी निदेशक बी.एस. झा पर आरोप लगे हैं कि उन्होंने टाटा प्रोजेक्ट्स को फायदा पहुंचाने के लिए कई अवैध पेमेंट किये थे।

इनके अलावा टाटा पावर प्रोजेक्ट्स के कार्यकारी वीपी देशराज पाठक और सहायक वीपी आरएन सिंह सहित टाटा पावर प्रोजेक्ट्स के 5 वरिष्ठ अधिकारियों को गिरफ्तार किया गया है। इन सभी को उत्तर पूर्वी क्षेत्रीय विद्युत प्रणाली सुधार परियोजना में रिश्वत लेने के आरोप हैं। गुरुग्राम, दिल्ली और गाजियाबाद में 11 जगहों पर सर्च ऑपरेशन अभी जारी हैं।

यह भी पढ़ें

ED के एक्शन से घबराए Vivo निदेशक देश छोड़कर भागे, जांच से तिलमिलाया चीन

https://twitter.com/ANI/status/1544975455409012736?ref_src=twsrc%5Etfw
इससे पहले सीबीआई ने 6 जुलाई को 5 शहरों के 16 ठिकानों पर छापेमारी की थी जिसमें जम्मू, श्रीनगर, दिल्ली, मुंबई और पटना जैसे शहर शामिल हैं। ये छापेमारी जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक के आरोपों के बाद की जा रही है।

दरअसल, मलिक ने इसी वर्ष अप्रैल में आरोप लगाया था कि किश्वतवाड़ जिले के किरू हाइड्रो पावर प्रोजेक्ट लिमिटेड के सिविल वर्क का ठेका देने में रिश्वतखोरी की गई है। इस मामले में उन्होंने सीबीआई की जांच की मांग की थी।

Home / National News / Tata Bribery Case: CBI ने टाटा पावर ग्रिड के कार्यकारी निदेशक समेत 6 वरिष्ठ अफसरों को किया गिरफ्तार, रिश्वत लेने के हैं आरोप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो